Google Microsoft समेत CES से बाहर हुई ये दिग्गज टेक कंपनियां, जानें क्या है इसके पीछे की बड़ी वजह… – Channelindia News
Connect with us

BREAKING

Google Microsoft समेत CES से बाहर हुई ये दिग्गज टेक कंपनियां, जानें क्या है इसके पीछे की बड़ी वजह…

Published

on

कोरोना के कहर के कारण पिछले दो साल से CES का आयोजन वर्चुअल तौर पर हो रहा था. इस बार CES 2022 की प्लानिंग फिजिकल तौर पर इवेंट आयोजन करने की थी लेकिन कोरोना के ओमिक्रॉन वेरियंट ने इस बार भी CES का आयोजन वर्चुअल तौर पर करने पर मजबूर कर दिया है. ऐसा लग रहा है दुनिया का सबसे बड़ा कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (CES 2022) में इस साल भी रौनक नहीं होगी.

इससे पहले, ट्विटर, अमेज़ॅन और पिंटरेस्ट सहित टेक कंपनियों ने ओमाइक्रोन की चिंताओं को लेकर इस इवेंट से बाहर होने का फैसला किया था और अब गूगल और माइक्रोसॉफ्ट ने भी इस इवेंट से बाहर होने का निर्णय लिया है. सभी कंपनियों ने कहा है कि वे फिजिकल की बदजाय वर्चुअल तौर पर CES 2022 में हिस्सा लेना पसंद करेंगी.

कई कंपनियों ने भी रद्द किए CES 2022 में जाने का प्लान
द वर्ज की जानकारी के मुताबिक, Microsoft ने कहा है कि वह लास वेगास में आयोजित होने वाले CES 2022 में फिजिकल तौर पर उपस्थित नहीं होगी. माइक्रोसॉफ्ट ने Omicron COVID-19 के बढ़ते केस के कारण यह फैसला लिया है. माइक्रोसॉफ्ट ने कहा है कि वह वर्चुअल तौर पर CES 2022 में हिस्सा लेगी.

कंपनी के प्रवक्ता ने वर्ज को बताया, “तेजी से विकसित हो रहे COVID वातावरण पर नवीनतम डेटा की समीक्षा करने के बाद, Microsoft ने CES 2022 में व्यक्तिगत रूप से भाग नहीं लेने का फैसला किया है।” कंपनी इस कार्यक्रम में वर्चुअली शिरकत करेगी. कंज्यूमर टेक्नोलॉजी एसोसिएशन ने कहा था कि वह इस आयोजन को स्थगित नहीं करेगा या वर्चुअल प्रोग्रामिंग की ओर नहीं बढ़ेगा.

CES 2022 में LG करेगा अपनी खास पेशकश
ओमाइक्रोन के बढ़ते कहर को देखते हुए कई ब्रांड CES 2022 इवेंट से बाहर हो गए हैं, लेकिन कुछ कंपनियों को अपने लेटेस्ट प्रोडक्टस को शोकेस करने की प्लानिंग कर रही हैं. उदाहरण के लिए, एलजी डिस्प्ले ने पहले ही घोषणा कर दी है कि वह सीईएस 2022 में अपनी नई ट्रांसपेरेंट ओएलईडी स्क्रीन की पेशकश करेगी. सालों में, हमने देखा है कि ब्रांड कई तरह के ओएलईडी डिस्प्ले पेश किए हैं. हमने फ्लेक्सिबल OLED पैनल, फोल्डेबल डिस्प्ले देखे हैं, और अब LG डिस्प्ले अपने ट्रांसपेरेंट OLED पैनल दिखा रहा है.

2022 में इस दिन होगा CES इवेंट का आयोजन
इस साल का CES लाव वेगास में 5-8 जनवरी के बीच हो रहा हैय आमतौर पर इसका आयोजन फरवरी के आखिरी सप्ताह में बार्सिलोना, स्पेन में होता है. एडवीक के अनुसार, उपस्थित लोगों को दो रैपिड टेस्ट देने होंगे, उन्हें हर समय पूरी तरह से टीकाकरण और मास्क लगाना भी जरूरी होगा. ऑर्गनाइजर ने कथित तौर पर आयोजन स्थल के वेंटिलेशन सिस्टम को बढ़ाया है. यह बताया गया है कि उपस्थित लोग एक स्टिकर भी पहनेंगे जो यह दर्शाएगा कि वे हाथ मिलाने में असहज हैं या नहीं.

Advertisment

Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING8 hours ago

रायपुर रेलवे स्टेशन में ट्रेन से उतर कर भाग रहा था सोना तस्कर, कमर में लपेटे कपड़े से डेढ़ करोड़ का सोना बरामद

रायपुर(चैनल इंडिया)| रायपुर के रेलवे स्टेशन में दुरंतों ट्रेन से डायरेक्टर रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) की टीम ने एक गोल्ड तस्कर...

CHANNEL INDIA NEWS9 hours ago

Weather Alerts: प्रदेश में इस सप्ताह बारिश व ओले गिरने की संभावना

रायपुर(चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ में एक सप्ताह की राहत के बाद मौसम फिर बदलने वाला है। इसकी वजह हवाओं की दिशा...

CHANNEL INDIA NEWS14 hours ago

न्याय मांगने अधिकारी से मिलने पहुंचा ‘मरा’ शख्स, बोला- ‘साहब… मेरी मदद कीजिए’

राजनांदगांव(चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के अंबागढ़ ब्लॉक के चिखली पंचायत में सचिव की घोर लापरवाही सामने आई है....

CHANNEL INDIA NEWS15 hours ago

CG News: पुलिस वाले जीजा की वर्दी चोरी कर बना हवलदार, निकलवाई बदमाशों की पूरी लिस्ट, फिर…

बेमेतरा(चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में पुलिस ने एक बेहद शातिर ठग को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने पहले...

BREAKING15 hours ago

CG पंचायत चुनाव: 1288 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज

रायपुर(चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ में त्रि-स्तरीय पंचायत के आम और उप चुनाव के लिए गुरुवार सुबह 7 बजे से मतदान शुरू...

Advertisement
Advertisement