प्रदेश में बड़े आयोजनों व सभाओं पर लगेगी रोक, स्थिति पर नजर,  कोई भी फैसला सभी से चर्चा के  बाद: सीएम – Channelindia News
Connect with us

BREAKING

प्रदेश में बड़े आयोजनों व सभाओं पर लगेगी रोक, स्थिति पर नजर,  कोई भी फैसला सभी से चर्चा के  बाद: सीएम

Published

on

रायपुर (चैनल इंडिया)| प्रदेश में कोविड के बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज स्थिति की समीक्षा की। समीक्षा के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि हम निश्चित रूप से तीसरी लहर की ओर बढ़ रहे हैं। कोरोना के मामले तेजी से बढ़ेंगे। इसकी जल्द पहचान और तत्काल इलाज शुरू कर स्थिति नियंत्रित की जा सकती है। बड़े आयोजनों और सभाओं पर रोक लगाने की आवश्यकता है।

मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों की उच्च स्तरीय आपात बैठक में मुख्यमंत्री ने कोरोना के बढ़ते मामलों पर सभी जिलों को अलर्ट रहने कहा। उन्होंने रोजाना जांच की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए। साथ ही अस्पतालों में सभी व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने कहा। मुख्यमंत्री सभी जगहों पर कोविड अनुकूल व्यवहारों का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए।

प्रदेश में लॉक डाउन की स्थिति के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि स्थिति पर सरकार की पूरी नजर है। सभी संभागायुक्तों तथा कलेक्टरों से कहा गया है कि वे अपने संभाग तथा जिलों में हर वर्ग से विस्तार से चर्चा करके राज्य सरकार को रिपोर्ट भेजें। सभी से चर्चा के उपरांत ही कोई फैसला लिया जाएगा।

रायपुर बना कोरोना का हॉटस्पॉटराजधानी रायपुर कोरोना का हॉटस्पॉट बन गया है। प्रदेश में इस समय कोरोना के एक हजार 273 मरीज हैं। उनमें से 301 मरीज अकेले रायपुर में ही हैं। रविवार को ही रायपुर के 90 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। बिलासपुर, कोरबा, रायगढ़, दुर्ग और जांजगीर-चांपा में भी मरीजों की संख्या बढ़ी है।

आंकड़ों की बात करें तो इस सप्ताह संक्रमित मरीजों की संख्या में 3 अंकों में बढ़ोतरी शुरू हो गई है। औसतन 127 मरीज रोज मिलने लगे हैं। पिछले सप्ताह के मुकाबले इसमें 92 मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। पहले 35 मरीज ही रोज मिल रहे थे। इसका भी आंकड़ा तीन दिन में दोगुना हो गया था। इसके बाद संक्रमण दर 1.81 प्रतिशत पहुंच गई है।

रविवार को रायपुर के 90 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। उनमें से पांच बच्चे भी शामिल हैं। ये मरीज शंकर नगर, भाटागांव, सिंगापुर सिटी, वालफोर्ट सिटी, कमल विहार, डीडी नगर, निमोरा, सड्डू, श्री नगर, सदानंद नगर, संजय नगर, रायपुरा, मोवा, विधायक कॉलोनी, सुंदर नगर, देवेंद्र नगर, सेजबहार, चंगोराभाटा, कचना, स्वर्णभूमि, चौबे कॉलोनी, समता कॉलोनी, सिविल लाइंस, वल्लभ नगर, संतोषी नगर, कोटा, पचपेड़ी नाका और सुधर्म जैन विहार में ये केस मिले हैं।

पांच दिन में 40 बच्चे पॉजिटिव, अभिभावकों ने स्कूल जाना रोका
कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच स्कूलों पर खतरा मंडरा रहा है। संक्रमण के खतरे को देखते हुए बहुत से अभिभावकों ने अपने बच्चों को स्कूल भेजना बंद कर दिया है। उनका जोर सुरक्षित ऑनलाइन कक्षाओं पर ही है। पिछले सप्ताह रायगढ़ स्थित नवोदय विद्यालय में 35 से अधिक विद्यार्थी और स्कूल स्टाफ कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गया था। दूसरे स्कूलों में भी कोरोना के कई केस सामने आ चुके हैं। पिछले 5 दिनों की बात करें तो प्रदेश के स्कूलों में करीब 40 बच्चे पॉजिटिव मिल चुके हैं। वहीं सरकार अभी स्कूलों के संबंध में कोई फैसला नहीं ले पा रही है। स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने कहा कि कोरोना संक्रमण के हालात पर विभाग की नजर है। वे अभी बाहर हैं इसलिए अभी इसके बारे में कुछ कह नहीं सकते। उनके रायपुर लौटने के बाद समीक्षा होगी। उसके बाद ही स्कूलों के संबंध में कोई फैसला लिया जाएगा।

Advertisment

Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING12 hours ago

रायपुर रेलवे स्टेशन में ट्रेन से उतर कर भाग रहा था सोना तस्कर, कमर में लपेटे कपड़े से डेढ़ करोड़ का सोना बरामद

रायपुर(चैनल इंडिया)| रायपुर के रेलवे स्टेशन में दुरंतों ट्रेन से डायरेक्टर रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) की टीम ने एक गोल्ड तस्कर...

CHANNEL INDIA NEWS12 hours ago

Weather Alerts: प्रदेश में इस सप्ताह बारिश व ओले गिरने की संभावना

रायपुर(चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ में एक सप्ताह की राहत के बाद मौसम फिर बदलने वाला है। इसकी वजह हवाओं की दिशा...

CHANNEL INDIA NEWS18 hours ago

न्याय मांगने अधिकारी से मिलने पहुंचा ‘मरा’ शख्स, बोला- ‘साहब… मेरी मदद कीजिए’

राजनांदगांव(चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के अंबागढ़ ब्लॉक के चिखली पंचायत में सचिव की घोर लापरवाही सामने आई है....

CHANNEL INDIA NEWS18 hours ago

CG News: पुलिस वाले जीजा की वर्दी चोरी कर बना हवलदार, निकलवाई बदमाशों की पूरी लिस्ट, फिर…

बेमेतरा(चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में पुलिस ने एक बेहद शातिर ठग को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने पहले...

BREAKING18 hours ago

CG पंचायत चुनाव: 1288 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज

रायपुर(चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ में त्रि-स्तरीय पंचायत के आम और उप चुनाव के लिए गुरुवार सुबह 7 बजे से मतदान शुरू...

Advertisement
Advertisement