टीका लगवाने के और भी हैं फायदे, ये बड़ी कंपनियां दे रही हैं शानदार ऑफर, पढ़े पूरी खबर… – Channelindia News
Connect with us

BREAKING

टीका लगवाने के और भी हैं फायदे, ये बड़ी कंपनियां दे रही हैं शानदार ऑफर, पढ़े पूरी खबर…

Published

on


वैक्सीनेशन ड्राइव को लेकर निजी कंपनियों भी उत्साहित हैं। वजह ये है कि जितनी ज्यादा संख्या में लोगों को टीका लगेगा, बाजार उतनी ही जल्दी खुलेगा और उनकी बिक्री बढ़ेगी। इसके अलावा इससे उनके अपने ग्राहकों, स्टाफ और कर्मचारियों को भी संक्रमण का खतरा कम होगा। इस वजह से निजी कंपनियां वैक्सीन लगवानेवालों को प्रोत्साहित करने के लिए कई तक के ऑफर्स और डिसिकाउंट दे रही हैं। कुछ कंपनियां किराने के सामान पर छूट दे रही हैं, तो कुछ पसंदीदा भोजन पर। यहां तक कि बैंक भी जमा राशि पर ऊंची ब्याज दर का ऑफर दे रहे हैं। यानी यह वैक्सीन आपको बीमारी से ही नहीं बचाएगी, बल्कि आपकी बचत भी कराएगी और कई मामलों में भारी छूट दिलाएगी। तो चलिए आपको बताते हैं ऐसे ही कुछ खास ऑफर्स के बारे में।
McDonalds India (North and East) ने अपने मोबाइल एप्लीकेशन पर We Care लॉन्च किया है। इसमें टीका लगवाने वाले ग्राहकों को 500 रुपये के न्यूनतम ऑर्डर पर 20 फीसदी छूट मिल रही है। इसका लाभ उठाने के लिए ग्राहकों को ऐप में Got Vaccinated टैब पर अपना सर्टिफिकेट अपलोड करना होगा। इसके बाद उन्हें एक ऑफर कोड मिलेगा। जिसे ऑर्डर देते समय भुनाया जा सकता है। इस ऑफर का लाभ आप होम डिलिवरी में भी उठा सकते हैं। दिल्ली और गुरुग्राम के कई रेस्टोरेंट्स भी अपने ग्राहकों को वैक्सीनेशन के लिए प्रोत्साहित करने के लिए कई तरह ऑफर्स दे रहे हैं।
ऑनलाइन किराना स्टोर ग्रॉफर्स (Grofers) ने वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए यूनिसेफ के साथ हाथ मिलाया है। कंपनी ने कहा है कि जिन लोगों ने वैक्सीन लगवा ली है, वो अगर हमारे प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं तो उन्हें एक महीने की SBC (Smart Bachat Club) सब्सक्रिप्शन का ऑफर फ्री में दे रहे हैं। इसका लाभ उठाने के लिए भी ग्राहकों को अपना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट अपलोड करना होगा।
DTH सर्विस मुहैया कराने वाली कंपनी Dish TV ने कहा है कि उसकी वेबसाइट पर वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट अपलोड करने वाले ग्राहकों को एक दिन का फ्री एंटरटेनमेंट मिलेगा। इसके साथ ही कंपनी कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज करने वाले वाले अस्पतालों और नर्सिंग होम को एक महीने की सदस्यता फ्री में दे रही है।
वित्तीय संस्थान भी ऐसे ऑफर देने में पीछे नहीं है। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने एक Immune India Deposit Scheme लॉन्च की है। यह स्कीम उन लोगों के लिए है, जिन्होंने वैक्सीन की कम से कम एक डोज ले ली है। इस योजना में वैक्सीन लगवा चुके ग्राहक अगर 1,111 दिन के लिए FD करते हैं तो उन्हें 5.35 फीसदी ब्याज मिलेगी। बैंक में 1,111 दिन की FD करने पर आमतौर पर 5.1 फीसदी ब्याज मिलती है। बैंक के ग्राहक इस योजना का लाभ 31 दिसंबर तक उठा सकते हैं।

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

channel india9 mins ago

अगर आप भी करते हैं गरम मसाले का सेवन, तो जान लें इसके फायदे और नुकसान

कई तरह की डिश और सब्ज़ी की खुश्बू व ज़ायके (Flavors) को बढ़ाने के लिए गरम मसालों का इस्तेमाल किया...

channel india29 mins ago

एक छोटी सी बात पर बस कंडक्टर ने पैसेंजर का किया ये हाल, उपचार के दौरान हुई मौत, मामला हुआ दर्ज…

बिहार के मुजफ्फरपुर में बस किराए के विवाद में एक यात्री को कंडक्टर ने बाहर फेंक दिया. इसमें यात्री की...

channel india47 mins ago

मेहनत की मिसाल: एक जिद और…शिक्षाकर्मी गजानंद नायक बन गए असिस्टेंट प्रोफेसर

सरायपाली(चैनल इंडिया)| सरायपाली से लगे माधोपाली गांव के शिक्षाकर्मी गजानंद नायक ने मेहनत की एक मिसाल पेश की है। शिक्षाकर्मी...

BREAKING56 mins ago

अब जहरीली शराब बेचने पर होगी फांसी या सलाखों के पीछे कटेगी पूरी जिंदगी, पढ़े पूरी खबर…

जहरीली शराब बेचने वालों को अब आजीवन कारावास और फांसी दी जाएगी. मध्य प्रदेश कैबिनेट ने आज अधिकतम 10 साल...

accident news1 hour ago

दर्दनाक सड़क हादसा : 2 बाइक की जोरदार भिड़ंत, 1 चालक सिर कटा, घायलों का उपचार जारी…

जांजगीर-चांपा(चैनल इंडिया)| जिला के पामगढ़ थाना क्षेत्र से एक दिल दहला देने वाला सड़क दुर्घटना सामने आया है जिसमें पामगढ़...

Advertisement
Advertisement