राजधानी के नवकार ज्वेलर्स में चोरी के मामले का राजफाश, दो आरोपी गिरफ्तार…. – Channelindia News
Connect with us

BREAKING

राजधानी के नवकार ज्वेलर्स में चोरी के मामले का राजफाश, दो आरोपी गिरफ्तार….

Published

on

रायपुर(चैनल इंडिया)| राजधानी के गुढ़ियारी स्थित नवकार ज्वेलर्स में 80 लाख के जेवर व नकदी की चोरी के मामले में पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार दोनों आरोपित साहेबगंज झारखंड के रहने वाले हैं। उनके पास से 38 किलो चांदी जब्त की है। वहीं, पांच अन्य आरोपित सोना लेकर फरार हैं। पुलिस ने मोफिजुल शेख निवासी उत्तर पलासगाढ़ी गुट्टीटोला थाना राधानगर जिला साहेबगंज (झारखंड), मोजिबुर शेख हाजी जमशेद टोला थाना राजमहल जिला साहेबगंज (झारखंड) को गिरफ्तार किया है। उन्हें झारखंड पुलिस ने पकड़ा है। रायपुर पुलिस उन्हें प्रोटक्शन वारंट पर रायपुर लेकर आ रही है।
शुक्रवार को मामले का राजफाश करते एडिशनल एसपी क्राइम अभिषेक माहेश्वरी ने बताया कि साहिबगंज के इस गिरोह ने ही चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। दोनों को झारखंड पुलिस ने झारखंड-ओडिशा बार्डर में बासझार इलाके में पकड़ा। दो-तीन अक्टूबर की दरमियानी रात हुई चोरी के बाद रायपुर पुलिस ने सभी जगह अलर्ट जारी कर दिया था। सातों चोर स्कार्पियो से एनएच 53 से होते हुए झारखंड जा रहे थे।
रास्ते में झारखंड के सिमरेगा के पास बासझार थाने में पुलिस की चेकिंग लगी थी। चोरों को आशंका हुई तो उन्होंने 500 मीटर पहले ही गाड़ी रोक दी। गाड़ी से उतरकर उन्होंने भागने की कोशिश की। वे जंगल की तरफ भागने लगे। इसी समय पुलिस की नजर उन पर पड़ी। पुलिस ने दौड़ाकर दो को पकड़ा और उनसे 38 किलो चांदी बरामद की। पांच अन्य जगल के रास्ते भागने में कामयाब रहे। दोनों आरोपितों को झारखंड पुलिस ने तीन अक्टूबर को ही पकड़ लिया था। इसके बाद जब रायपुर पुलिस ने आरोपितों को ट्रेस किया, तो दोनों के बारे में पता चला।

पांच चोर पहले ट्रेन से आए, दुकान मिलने के बाद दो बाद में कार से आए
पुलिस को पड़ताल में पता चला कि पांच आरोपित घटना को अंजाम देने के लिए चार दिन पहले ट्रेन से रायपुर पहुंच गए थे। इसके बाद दो होटलों में रुककर रेकी की। गुढ़ियारी में जब दुकान मिल गई तो अन्य दो साथियों को कार से बुलाया। इसके बाद होटल में रुके। वे गैस कटर सहित अन्य जरूरी सामान साथ लेकर आए थे। इसके बाद चोरी की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस को होटल, टोल नाके के सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से गाड़ी के आने का रास्ता पता चला था।

आरोपितों के गांव में टीम तैनात
फरार पांच आरोपितों को पकड़ने के लिए पुलिस की टीम लगी हुई है। एक टीम ओडिशा के आसपास आरोपितों की खोज में लगी है। वहीं दूसरी टीम झारखंड में है। एक टीम पश्चिम बंगाल और एक मुंबई में है।

जूते की दुकान खोलने के लिए दिए थे एडवांस पैसे
आरोपितों ने शहर की तीन दिन रेकी की। इसके बाद गुढ़ियारी में एक बोर्ड देखा, जिस पर लिखा था कि दुकान किराए पर देनी है। चोर ऐसी ही दुकान देख रहे थे, जो ज्वेलरी दुकान के आसपास हो। नवकार ज्वेलरी दुकान के बगल में जूता दुकान खोलने के लिए उन्होंने 40 हजार रुपये देकर दुकान किराए पर ले ली। इसके बाद गैस कटर से ज्वेलरी दुकान की छत का गेट काटकर अंदर घुसे और करोड़ों की चोरी की वारदात को अंजाम दिया।

 

Advertisment

Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING4 hours ago

दो नवजात की मौत, मेडिकल कॉलेज में चार दिन में आठ जानें गईं

अंबिकापुर(चैनल इंडिया)। जिले के मेडिकल कॉलेज में बच्चों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। यहां दो...

खबरे छत्तीसगढ़4 hours ago

ईईएचवी वायरस के चपेट में आया एक और हाथी का शावक, हुई मौत,2 साल थी उम्र

सूरजपुर(चैनल इंडिया)|  ईईएचवी वायरस से रेस्क्यू सेंटर में दो शावकों की मौत के बाद अब एक और शावक की मौत...

BREAKING5 hours ago

सीएम भूपेश ने किया श्री धन्वन्तरी जेनरिक मेडिकल स्टोर योजना का शुभारंभ, अब प्रदेशवासियों को मिलेगी आधी कीमत पर दवा

रायपुर (चैनल इंडिया)| मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज यहां अपने निवास कार्यालय से वीडियो कॉन्फे्रंसिंग के जरिए श्री धन्वन्तरी जेनरिक...

channel india5 hours ago

JioPhone Next को लेकर नया खुलासा, अब यूजर्स को मिलेंगे कई खास फीचर्स, कीमत जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

JioPhone Next को लेकर नई जनकारी सामने आई है, जिसकी मदद से यूजर्स को कई अच्छे फीचर्स और बेहतर वर्जन...

BREAKING5 hours ago

शासकीय आयुर्वेद के द्वारा निःशुल्क आयुष स्वास्थ्य एवं जन जागरूकता शिविर का आयोजन 200 लोगों ने उठाया लाभ

धरसीवां(चैनल इंडिया)|शासकीय आयुर्वेद के द्वारा ग्राम सांकरा में निःशुल्क आयुष स्वास्थ्य व जन जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया जिसमें...

Advertisement
Advertisement