सक्ती में आजादी के जश्न का आनंद हुआ दुगुना,लोग मिठाइयां बांटकर कर रहे हैं खुशियों का इज़हार, सभी वर्ग के लोगों ने जताया मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के प्रति आभार….. – Channelindia News
Connect with us

 सक्ती

सक्ती में आजादी के जश्न का आनंद हुआ दुगुना,लोग मिठाइयां बांटकर कर रहे हैं खुशियों का इज़हार, सभी वर्ग के लोगों ने जताया मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के प्रति आभार…..

Published

on

अटकलों पर लगा विराम ,आखिरकार सक्ती जिला हुआ घोषित, छेत्र में चहुँ और जश्न का माहौल

स्वतंत्रता दिवस पर मुख्यमंत्री द्वारा सक्ती को जिला बनाने की घोषणा से क्षेत्र के लोगों में खुशी का माहौल,

(चैनल इंडिया)सक्ती।  स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सक्ती क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों और आम जनता की बहुप्रतीक्षित मांग आज पूरी हो गई है । मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा सक्ती को जिला बनाने की घोषणा कर क्षेत्र के लोगों को बड़ी सौगात दी गई है। मुख्यमंत्री की इस घोषणा से सक्ती और उसके आसपास के क्षेत्र के जनप्रतिनिधि, स्वयंसेवी संगठनों, व्यवसायिक संगठनों के प्रतिनिधियों और आम जनता में हर्ष का माहौल है। सक्ती के नागरिकों ने अपनी बहुप्रतीक्षित मांग पूरी होने पर अपनी खुशी जाहिर की है और मुख्यमंत्री की बघेल को धन्यवाद देते हुए उनके प्रति आभार जताया है।
केवल सक्ती से जांजगीर की दूरी करीब 50 किलोमीटर है। जिला बन जाने से अब सक्ती सहित सक्ती अनुविभाग के अंतर्गत आने वाले ग्रामों के लोगों को 50 से 100 किलोमीटर की दूरी तय करने से मुक्ति मिलेगी वहीं उनके धन, परिश्रम और समय की भी बचत होगी।
आज जिला घोषित होने पर सक्ती में अभूतपूर्व खुशी का माहौल है।
जिले की सौगात मिलने पर सक्ती के लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

श्री अजय शर्मा होटल ब्यावसायी-

नगर पंचायत नया बाराद्वार के होटल व्यवसायी श्री अजय शर्मा ने कहा कि सक्ती जिला गठित करने की बहुप्रतीक्षित मांग आज पूरी होने से लोगों में हर्ष व्याप्त है। इससे व्यवसाय में वृद्धि होगी। नगर का विकास होगा। लोगों को जांजगीर की तुलना में जिला मुख्यालय सक्ती की दूरी कम हो जाएगी।

प्रेमलाल- ग्राम डोंगिया-

नगर पालिका सक्ती के समीप के गांव ग्राम डोंगिया निवासी श्री प्रेमलाल ने कहा कि सक्ती के समीप वाले गांव के लोगों को कामकाज के सिलसिले में अब दूर जाना नहीं पड़ेगा। सक्ती जिला बनने से जिला मुख्यालय से संबंधित शासकीय कार्य नजदीक में हो जाएंगे। आसपास के लोगों को सुविधा मिलेगी।

रोशनलाल धिरिहे, ग्राम पोरथा-

ग्राम पोरथा के स्नातक उत्तीर्ण छात्र श्री रोशनलाल धीरहे ने कहा कि सक्ती के जिला बनने से यहां रोजगार के अवसर बढ़ेंगे पलायन रुकेगा शिक्षा की सुविधा में भी वृद्धि होगी।

ग्राम बरेठी के गल्ला ब्यावसायी श्री हरिओम-

ग्राम बरेठी के गल्ला व्यापारी श्री हरि ओम ने सक्ती को जिला बनाने की घोषणा पर उन्होंने राज्य सरकार के प्रति धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि स्थानीय लोगों की बहुप्रतीक्षित मांग पूरी हुई है। सक्ती तथा आसपास के क्षेत्र में हर्षोल्लास का माहौल है। इससे विकास की संभावनाएं बढ़ी है।

जिला पंचायत सदस्य श्री टिकेश्वर गबेल –

जिला पंचायत सदस्य श्री टिकेश्वर गबेल ने सक्ती के जिला गठन की घोषणा करने पर राज्य सरकार के प्रति आभार व्यक्त किया है। उन्होंने आशा व्यक्त की करते हुए कहा कि सक्ती तथा आसपास के क्षेत्र का निश्चित ही विकास होगा।

सक्ती के ऑटो चालक श्री मदन लाल यादव-

ने सक्ती के जिला बनने की घोषणा पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि इससे ऑटो व्यवसाय में वृद्धि होगी। उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि सक्ती के जिला बनने से लोगों की आमदनी भी बढ़ेगी।

अधिवक्ता श्री अरविंद भारद्वाज –

राज्य सरकार द्वारा सक्ती जिला गठन की घोषणा पर उन्होंने खुशी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि वकालत संबंधी कार्य के लिए जांजगीर जाने की आवश्यकता नहीं होगी। जिला मुख्यालय की सुविधा अब सक्ती में ही मिलेगी। इसका लाभ पक्षकारों को भी मिलेगा।

योगेश कुमार साहू,सकरेली-

ग्राम सकरेली निवासी श्री योगेश कुमार साहू ने सक्ती जिला गठन पर खुशी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों को इसका लाभ मिलेगा। जिला मुख्यालय से संबंधित कार्य के लिए दूर जाना नहीं पड़ेगा। सारी सुविधाएं अब सक्ती में ही उपलब्ध होगी


Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

 सक्ती14 mins ago

अमलडीहा  में निःशुल्क चिकित्सा एवं आयुष मेला सम्पन्न

सक्ती(चैनल इंडिया)|  छत्तीसगढ़ शासन आयुष विभाग द्वारा आज अमलडीहा (सक्ती) में आयुष मेला तथा नि:शुल्क चिकित्सा व दवा वितरण का...

BREAKING17 mins ago

इस राज्य में अब स्पा सेंटर के बंद कमरों में आप नहीं करा पाएंगे मसाज

नई दिल्ली(चैनल इंडिया)। फिजियोथेरेपी, एक्यूप्रेशर या व्यावसायिक चिकित्सा डिग्री, डिप्लोमा प्रमाण पत्र के बगैर अब स्पा सेंटरों में यूं ही...

BREAKING24 mins ago

दूध पीने की जिद कर रहा था बच्चा,मां ने जमीन पर दिया पटक, मौत

कोरबा(चैनल इंडिया)। बालको थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक मां ने अपने ढाई साल के मासूम बच्चे को मौत के घाट...

 अंबिकापुर25 mins ago

यहाँ पटाखा गोदाम में जोरदार ब्लास्ट, 3 लोगों की मौत, 4 घायल

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में गुरुवार को एक पटाखों के गोदाम में ब्लास्ट की खबर सामने आई है. इस हादसे...

BREAKING1 hour ago

Air Pollution : WHO ने AQI गाइडलाइंस में किया संशोधन, इन शहरों की बढ़ी टेंशन

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) द्वारा पिछले 16 साल में पहली बार बीते बुधवार (22 सितंबर) को हवा की गुणवत्ता की...

Advertisement
Advertisement