कोरोना के बाद बाद एसईसीएल कम्पनी की प्रथम आई.आर बैठक एसकेएमएस(एटक) के साथ हुई पूरी – Channelindia News
Connect with us

BREAKING

कोरोना के बाद बाद एसईसीएल कम्पनी की प्रथम आई.आर बैठक एसकेएमएस(एटक) के साथ हुई पूरी

Published

on

सूरजपुर/ भटगांव| कोरोना के कारण लगभग एक वर्ष से किसी भी स्तर पर एसईसीएल प्रबंधन के साथ यूनियन की आई0आर0 बैठक नहीं हुई। यूनियन के द्वारा लगातार प्रबन्धन पर आई0आर0 बैठक के लिए दबाव बनाया गया। जिसके उपरांत प्रबन्धन ने आई0आर0 बैठक शुरू करने हेतु सभी क्षेत्रों को दिशानिर्देश जारी किया।

वर्ष 2021 में आई0आर0 बैठक की कड़ी में दिनांक 19 जनवरी 2021 को एसईसीएल मुख्यालय बिलासपुर में प्रबंधन के साथ प्रथम आई0आर0 बैठक (पुनरावलोकन/अनिर्णीत मुद्दे) एसकेएमएस(एटक) के साथ संपन्न हुई। बैठक में प्रबंधन की ओर से एसईसीएल बिलासपुर के महाप्रबंधक (कार्मिक/प्रशासन) श्री ए.के.सक्सेना, सिविल विभाग के प्रमुख, मेडिकल विभाग के प्रमुख डॉ टिकास, एवम् विभिन्न क्षेत्रों के क्षेत्रीय कार्मिक प्रबंधक व अन्य कार्मिक प्रबंधक उपस्थित रहे। बैठक में संघ की ओर से केंद्रीय महामंत्री काo हरिद्वार सिंह, केन्द्रीय अध्यक्ष का० अजय विश्वकर्मा, काo कन्हैया सिंह (हसदेव), काoदीपेश मिश्रा(कोरबा), काoनागेंद्र सिंह (जोहिला), काo महेश यादव(बैकुंठपुर),काoएल.पी.अघरिया (गेवरा), काo मदन सिंह(कुसमुंडा), काoसी.के.सिन्हा(दीपका),काo बी.धर्मा राव(कोरबा),काo मनोज पांडेय (भटगांव), काo हरिहर दास (चिरिमिरी), काo पंकज गर्ग (विश्रामपुर), काoलालमन सिंह(जमुना कोतमा), काo राजेश शर्मा (सोहागपुर), काo भगवान साहू (मुख्यालय बिलासपुर), काo राजेन्द्र गुप्ता (हसदेव), काo एल.पी.चंद्रा (CWS गेवरा),काo जनक राम पाटिल (रायगढ़) उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़े   CORONA UPDATE : कल प्रदेश में मिले कुल 3 हजार करीब नए मामले,16 की मौत, देखें मेडिकल बुलेटिन

बैठक में कम्पनी स्तर के मुद्दों पर विस्तृत चर्चा हुई। कई मुद्दों पर अहम निर्णय भी हुए –
(1) कोरोना के कारण एसईसीएल में 45 कर्मचारियों की मृत्यु हुई है और अभी तक किसी कारणवश 15 लाख का भुगतान नहीं हो पाया है ऐसे प्रकरणों को गंभीरता से लेते हुए भुगतान कराया जाएगा।

(2) डाटा एंट्री ऑपरेटर, पैरामेडिकल स्टाफ आदि पद पर चयन के लिए कंपनी द्वारा कर्मचारियों से फॉर्म मंगाए गए थे लेकिन परीक्षा अभी तक नहीं हुई है। प्रबंधन द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि बहुत ही जल्द परीक्षा ली जाएगी।

इसे भी पढ़े   अजीत जोगी का हिमो डाइनामिकली स्थिर, लेकिन हालत गंभीर

(3) अस्पतालों में पर्याप्त मात्रा में दवा उपलब्ध कराए जाएंगे।

(4) डेली रेटेड कर्मचारियों को वेतन भुगतान हेतु फंड एसईसीएल मुख्यालय बिलासपुर से 8 तारीख को रिलीज किया जा रहा है जिस कारण वेतन भुगतान में विलम्ब हो रहा है। यह तय हुआ है कि निदेशक (वित्त) एवं महाप्रबंधक (वित्त) से इस बावत चर्चा कर फंड जल्द रिलीज कराने का प्रयास किया जाएगा।

(5) HRA भुगतान के संबंध में महाप्रबंधक (कार्मिक/प्रशासन)के द्वारा कहा गया कि सभी पात्र कर्मचारियों को HRA का भुगतान होना सुनिश्चित किया जाएगा। पूर्व में भी दिशानिर्देश दिया जा चुका है। यदि कोई प्रकरण है तो यूनियन के द्वारा महाप्रबंधक (कार्मिक/प्रशासन) को लिखित में प्रस्तुत किया जाए ताकि उचित कार्यवाही की जा सके।

(6) माइनिंग सरदार से ओवरमैन पद पर पदोन्नति एवं कर्मचारियों का 15 प्रतिशत प्रतिवर्ष पदोन्नति सुनिश्चित करने के लिए महाप्रबंधक (आईईडी) से चर्चा किया जाएगा कि मैनपावर बजट में पोस्ट सैंक्शन दिया जाए।

इसे भी पढ़े   फरहान अख्तर- हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया गया है और...

(7) सामुदायिक भवन, कैंटीन आदि सार्वजनिक जगहों को बेहतर बनाया जाएगा।

(8) डायलिसिस यूनिट के डॉक्टरों को ट्रेनिंग में भेजा जाएगा ताकि मरीजों का बेहतर डायलिसिस हो सके।

(9) पीएफ एवं पेंशन संबंधित समस्याओं के लिए पीएफ कमिश्नर से चर्चा कर समस्याओं का निवारण किया जाएगा।

(10) आवासों के छत सीपेज की समस्या को दूर करने के लिए सभी क्षेत्रों को फंड दे दिया गया है। जल्द ही छत मरम्मत का कार्य कराया जाएगा।

(11) ब्लड बैंक के लिए डॉक्टर्स एवं स्टाफ की ट्रेनिंग जल्द ही पूरी होने वाली है ट्रेनिंग पूर्ण होते ही ब्लड बैंक जल्द ही चालू कर दिया जाएगा।

(12) अनुकंपा नियुक्ति के लंबित प्रकरण स्टैंडिंग कमेटी के द्वारा एक-एक करके निपटाया जा रहा है जल्द ही सभी प्रकरणों का निपटारा कराया जाएगा।

इसके साथ और भी कई मुद्दों पर अहम निर्णय हुए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING1 hour ago

कर्मवीर;हर हाथ को मिला काम, दिव्यांग बंशीलाल और उसके परिवार को मिला 116 दिन से अधीक का रोजगार,चेहरे में आई खुशहाली

कवर्धा| जीवन में अगर हौसला हो और उस पर कुछ करने का मौका मिले तो शारीरीक कमजोरी भी कभी आड़े...

BREAKING1 hour ago

पीएम किसान सम्मान निधि स्कीम के तहत किसानो के खाते मे ट्रांसफर होगी 4000 रुपए तो जल्द कराए रजिस्ट्रेशन

देश के किसानो की सहायता के लिए देश मे कई स्कीम चलती है जिसमे से एक . पीएम किसान सम्मान...

BREAKING2 hours ago

सड़क दुर्घटना में भूतपूर्व सरपंच की मौके पर हुई मौत

दल्लीराजहरा|डौंडी ब्लाक के ग्राम पंचायत चिखली के भूतपूर्व सरपंच कोमल सिंह कुंजाम की सड़क दुर्घटना में मौके पर ही मौत...

BREAKING2 hours ago

लोगों को जगाने के लिये”, महिलाओं का जागृत होना जरुरी- संगीता नायर

दल्लीराजहरा|जिला कांग्रेस कमेटी की उपाध्यक्ष संगीता नायर ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर अपना विचार व्यक्त करते हुए कहा...

BREAKING3 hours ago

पूर्व मुख्यमंत्री ने वर्तमान मुख्यमंत्री से आपराधिक मामले-मां-बेटी की हत्या और पाटन में एक ही परिवार के 5 लोगों की हत्या पर पूछा सवाल और कहा यह कैसा छत्तीसगढ़ गढ़ रहे भूपेश बघेल जी

छत्तीसगढ़|प्रदेश मे एक बार फिर से दो दिग्गज राजनेता सुर्खियों पर है,प्रदेश मे बड़ रही आपराधिक मामलो पर पूर्व मुख्यमंत्री...

खबरे अब तक

Advertisement
Advertisement