शराब को लेकर भाजपा के बयानों पर कांग्रेस का पलटवार, कहा- जैसे राक्षस की जान पिंजरे के तोते में बसती थी, वैसे ही भाजपा नेताओं के प्राण भी शराब की तस्करी और शराब के अवैध कारोबार में बसते हैं!! - Channelindia News
Connect with us

खबरे छत्तीसगढ़

शराब को लेकर भाजपा के बयानों पर कांग्रेस का पलटवार, कहा- जैसे राक्षस की जान पिंजरे के तोते में बसती थी, वैसे ही भाजपा नेताओं के प्राण भी शराब की तस्करी और शराब के अवैध कारोबार में बसते हैं!!

Published

on

रायपुर(चैनल इंडिया) अप्रेल  2020। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक के बयान पर कांग्रेस ने पलटवार  करते हुए कहा है कि जैसे राक्षस की जान पिंजरे के तोते में बसती थी वैसे ही भाजपा नेताओं के प्राण भी शराब की तस्करी और शराब के अवैध कारोबार में बसते हैं। कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक अवैध शराब तस्करी करते, बेचते और पीते पकड़ाये आरोपियों के नामों की सूची एक बार पढ़ तो लें। भाजपा के जिला पदाधिकारियों से लेकर मंडल अध्यक्षों तक शराब तस्करी में संलिप्त पाये गए हैं। एक और पूरे देश में लॉक डाउन है और लॉक डाउन के बावजूद शराब बेचते और पीते भाजपा के नेताओं के पकड़ आने के मामले उजागर हो रहे हैं।

कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि भाजपा शासित राज्य मध्यप्रदेश से अवैध शराब की तस्करी हो रही है । छत्तीसगढ़ में तो शराब तस्करी पर कड़ी कार्यवाही लगातार जारी है। छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक ने पूरे पुलिस महकमे को दिए हैं शराब तस्करी पर  कड़ी से कड़ी कार्यवाही के निर्देश।

अवैध शराब की तस्करी बेचने और पीने पिलाने में संलिप्त भाजपा नेताओं को बचाने के लिये बयानबाजी का सहारा लेने का धरमलाल कौशिक  शहीद भाजपा नेताओं पर आरोप लगाते हुए कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि एक युकां नेता के कथित शराब तस्करी में संलिप्त होने के आरोप लगते ही कांग्रेस ने उसे बिना कारण बताओ नोटिस दिए और बिना जवाब देने का अवसर दिए निष्कासित करने की कड़ी कार्यवाही की है। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक बताएं कि बस्तर से लेकर जशपुर तक शराबतस्करी और अवैध शराब बेचने पीने पिलाने में संलिप्त पाए गए भाजपा नेताओं पर अभी तक भाजपा ने कोई भी कार्यवाही क्यों नहीं की ?

कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि लॉक डाउन के दौरान शराब पीते और शराब बेचते भाजपा से जुड़े लोग पकड़े जा रहे हैं भाजपा शासित राज्य मध्य प्रदेश से ही अवैध तरीके से छत्तीसगढ़ में शराब लाये जाने के मामले लगातार उजागर हो रहे हैं।छत्तीसगढ़ की पुलिस और आबकारी विभाग की सतर्कता से अवैध शराब लाने और बेचने वालों पर कड़ी कार्यवाही हो रही है । अवैध शराब के ज्यादातर मामलों में भाजपा से जुड़े लोगों की ही संलिप्तता उजागर हो रही है। कांकेर राजनांदगांव  बलौदाबाजार और बालोद में अवैध शराब के साथ भाजपा के पदाधिकारी पकड़े गए हैं । नारायणपुर जिले के भाजपा के मंडल अध्यक्ष  शराब के नशे में  पुलिस के अधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार मारपीट करते पकड़े गए हैं।

संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक पर तंज कसते हुए कहा कि शराबबंदी के लिए गठित कमेटी में भाजपा के विधायकों ने सहयोग नहीं किया तो कम से कम नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक को अगर पता है कहां कहा अवैध शराब की  बिक्री हो रही है तो उसकी जानकारी राज्य सरकार को देकर शराब तस्करी रोकने में  सहयोग करें। भाजपा शासित राज्यों से कौन छत्तीसगढ़  मी शराब तस्करी कर रहा है और किन-किन भाजपा नेताओं के संरक्षण में शराब तस्करी हो रहा है इसकी जानकारी छत्तीसगढ़ सरकार पुलिस और आबकारी महकमे को देकर कौशिक जी को सहयोग करना चाहिए।  15 साल के सत्ता के दौरान भाजपा के नेताओ का अवैध कार्यो में ही संलिप्ता रही हैं। कमीशनखोरी के लिए भाजपा के नेता कुछ भी कर गुजरते थे?शराब तस्करों को पूर्व के रमन सरकार का संरक्षण रहा है । पूरा के रमन सरकार के दौरान गृह मंत्री रहे ननकीराम कंवर ने तो अवैध शराब पकड़ने स्पेशल टीम गठित कर दिया था और जहां-जहां छापा मारते थे वहां शराब बेचने वाले भाजपा से संबंधित  लोग पकड़े जाते थे जिसको लेकर बाद में भाजपा में बवाल मचा और गृह मंत्री के स्पेशल टीम को अवैध शराब पकड़ने छापा मारना  बंद करना पड़ा।  नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक अवैध शराब के सबन्ध में निरंतर गलत और आधारहीन बयानबाजी करना बंद करे।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के शराबबंदी को लेकर अब तक चलाए गए जागरूकता अभियान का ही परिणाम है। लॉक डाउन के दौरान भाजपा समर्थित शराब तस्करों के छत्तीसगढ़ में अवैध शराब बेचने किए जा रहे  कुत्सित प्रयासों पर तत्काल और प्रभावी कारवाही हो रही है जिसकी पीड़ा भाजपा नेता बयानबाजी करके निकाल रहे हैं।

पर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के बयान पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया

शराबबंदी के इतने बड़े हितैषी थे तो 15 साल रमन सरकार में बृजमोहन काहे चुप रहे

शराबबंदी की घोषणा की पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल की मांग पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने पूछा है कि बृजमोहन अग्रवाल शराबबंदी के इतने बड़े गीतवा थे तो 15 साल रमन सरकार में काहे चुप्पी साधे रहे ? 15 साल रमन सिंह सरकार में शराब की बिक्री को बढ़ावा दिया गया शराब तस्करी को संरक्षण दिया गया और बृजमोहन अग्रवाल मंत्रिमंडल का जिम्मेदार और वरिष्ठ सदस्य होने के बावजूद ने कभी उफ तक नहीं की।

कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि बृजमोहन जी निश्चिंत रहें। कांग्रेस को छत्तीसगढ़ में सरकार चलाने के लिए जनता ने 5 साल के लिए जनादेश दिया है । कांग्रेस अपने घोषणापत्र का एक एक वादा 5 साल  के भीतर पूरा करेगी।  भाजपा की तरह जनता से धोखाधड़ी करने वाली वादाखिलाफी करने वाली और बोल कर मुकर जाने वाली पार्टी कांग्रेस नहीं है। दरअसल भाजपा नेता चाहते हैं कि शराबबंदी हो और भाजपा के नेता अवैध शराब जहरीली शराब का कारोबार कर जन जीवन से खिलवाड़ करें। कांग्रेस सरकार नोटबंदी की तरह शराब बंदी लागू नहीं करेगी। शराबबंदी पूरी तैयारी से एक-एक पहलू पर विचार करके सही समय पर लागू जाएगी। छत्तीसगढ़ के जन जीवन से जुड़े इन महत्वपूर्ण प्रश्नों पर फैसला करने का अधिकार छत्तीसगढ़ के मतदाताओं ने 2018 में कांग्रेस को तीन चौथाई बहुमत से सौंपा है। कांग्रेस की सरकार जनहित में सही समय पर सही फैसला लेगी।

RO No.- 11641/7

Advertisment

Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

खबरे छत्तीसगढ़1 hour ago

झीरम घाटी हमला: नक्सलियों के दिये जख्म के 9 साल पूरे, शहीदों की याद में बने स्मारक, पर न्याय अब भी अधूरा

25 मई 2013 को छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में नक्सलियों ने कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा में हमला कर 32 लोगों...

खबरे छत्तीसगढ़4 hours ago

शहीद पति की प्रतिमा से लिपट कर रो पड़ी पत्नी

रायपुर। आज ही के दिन हुए झीरम हमले की कटु स्मृतियां शहीदों के परिजनों और पूरे प्रदेश के लोगों के...

खबरे छत्तीसगढ़4 hours ago

जयसवाल निको इंडस्ट्रीज के विस्तार जनसुनवाई में भारी विरोध अधिकारियों ने बीच में ही रोक दी जनसुनवाई…देखिये वीडियो

धरसीवां- औद्योगिक क्षेत्र सिलतरा के जयसवाल निको प्लांट में उद्योग विस्तार को लेकर जन सुनवाई रखी गई थी जिसमें बड़ी...

खबरे छत्तीसगढ़5 hours ago

बीजापुर में सीआरपीएफ जवान ने इलेक्ट्रिक ब्लेड से गला काटकर की आत्महत्या

छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित बीजापुर जिले के जैतालूर मार्ग में स्थित केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 170 बटालियन के...

खबरे छत्तीसगढ़5 hours ago

झीरम घाटी शहीद मेमोरियल में शहीदों के परिजनों से मिले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

जगदलपुर। झीरम घाटी शहीद मेमोरियल में शहीदों के परिजनों से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुलाकात की और शहीदों के परिजनों...

Advertisement