IND vs NZ टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, अंजिक्य रहाणे बने कप्तान, दो नए चेहरों को मिला मौका – Channelindia News
Connect with us

BREAKING

IND vs NZ टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, अंजिक्य रहाणे बने कप्तान, दो नए चेहरों को मिला मौका

Published

on

बीसीसीआई (BCCI) ने न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. न्यूजीलैंड को भारत के दौरे पर दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. सीरीज का पहला मुकाबला 25 नवंबर से कानपुर में खेला जाएगा जबकि दूसरा टेस्ट मैच तीन दिसंबर से मुंबई में खेला जाएगा. भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पहले टेस्ट के लिए वहीं रोहित शर्मा को पूरी सीरीज के लिए आराम दिया गया है. कोहली की गैरमौजूदगी में उपकप्तान रहाणे टीम की कमान संभालेंगे. वहीं अनुभवी और दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को उप-कप्तान बनाया गया है.
रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के अलावा बीसीसीआई (BCCI) ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant), मोहम्मद शमी , जसप्रीत बुमराह और शार्दुल ठाकुर को भी आराम दिया है. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शानदार खेल दिखाने वाले हनुमा विहारी को टीम से बाहर कर दिया गया है. वहीं सलामी बल्लेबाजी पृथ्वी शॉ और विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को भी मौका नहीं मिला है. शॉ और सूर्य़ कुमार श्रीलंका के दौरे पर टीम इंडिया के साथ थे जहां से उन्हें इंग्लैंड के दौरे पर भेजा गया था. हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में दोनों को ही मौका नहीं दिया गया है.

श्रेयस अय्यर को पहली बार मिला मौका
बीसीसीआई ने इस टेस्ट सीरीज के लिए लगभग पांच साल बाद जयंद यादव को टीम में मौका दिया है. जयंत ने अपनी आखिरी सीरीज साल 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ खेली थी. इंजरी के कारण टीम इंडिया से लंबे समय से बाहर चल रहे श्रेयस अय्यर और आईपीएल में शानदार गेंदबाजी करने वाली प्रसिद्ध कृष्णा को पहली बार टेस्ट टीम में मौका में दिया गया है.

 

टीम – अजिंक्य रहाणे (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, ऋद्धिमान साहा, केएस भरत, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, जयंत यादव, इशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा.
टी20 सीरीज के लिए पहले ही घोषित हो चुकी है टीम
इससे पहले BCCI ने मंगलवार (9 नवंबर) को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैच की T20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया था. इस टीम का कप्तान रोहित शर्मा को बनाया गया था जबकि उपकप्तान की जिम्मेदारी केएल राहुल को सौंपी गई. विराट कोहली को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है.

 

Advertisment

Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING16 mins ago

यहां के कलेक्टर ने ध्वनि विस्तारक यंत्रों पर लगाया प्रतिबंध

धमतरी(चैनल इंडिया)। छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नगरीय निकायों के उप निर्वाचन 2021 सम्पन्न कराने के लिए घोषित कार्यक्रम को...

BREAKING45 mins ago

कांग्रेस नेता ने खड़ी फसलो पर चलवाई JCB किसानों में दिखा आक्रोश…

जबलपुर(चैनल इंडिया)। प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में कांग्रेस नेता जितेन्द्र अवस्थी की दबंई सामने आई है। किसानों पर अवैध कब्जा...

BREAKING2 hours ago

CM योगी ने विपक्ष पर किया हमला, कहा-जिन्ना के अनुयायी नहीं समझेंगे गन्ने की मिठास…

गोंडा. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को गोंडा जिले में 450 रुपये करोड़ की लागत से 65.61...

BREAKING2 hours ago

बड़ी कामयाबी: छत्तीसगढ़ पर्यावरण संरक्षण की दिशा में देश में अव्वल

रायपुर (चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ ने वायु, जल प्रदूषण, ठोस कचरे के प्रबंधन और वनों के संरक्षण और संवर्धन की दिशा...

BREAKING2 hours ago

पत्नी के सामने घर में घुसकर पुलिसकर्मी की हत्या, आरोपी फरार…

जगदलपुर (चैनल इंडिया)| बीजापुर जिले में अज्ञात लोगों ने भैरमगढ़ थाना में पदस्थ सहायक आरक्षक की हत्या कर दी है।...

Advertisement
Advertisement