T20 World Cup: सेमीफाइनल मैच से पहले पाकिस्तान की बढ़ी मुश्किलें, दो खिलाड़ियों को हुआ बुखार… – Channelindia News
Connect with us

BREAKING

T20 World Cup: सेमीफाइनल मैच से पहले पाकिस्तान की बढ़ी मुश्किलें, दो खिलाड़ियों को हुआ बुखार…

Published

on

आईसीसी टी20 विश्व कप-2021 को अपना पहला फाइनलिस्ट मिल चुका है. न्यूजीलैंड ने बुधवार को इंग्लैंड को मात देकर फाइनल में जगह बना ली है. जबकि दूसरा फाइनलिस्ट आज मिल जाएगा. दूसरा सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा. इस मैच से पहले हालांकि पाकिस्तान टीम के लिए अच्छी खबर नहीं है. वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, टीम के दो अहम खिलाड़ियों की तबीयत खराब हो गई है. मोहम्मद रिजवान और शोएब मलिक ने बुधवार को अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं लिया क्योंकि उन्हें हल्का बुखार था. बुखार होने के कारण उनका कोविड-19 टेस्ट कराया गया लेकिन दोनों के टेस्ट निगेटिव आए हैं.
बाकी की टीम का भी टेस्ट निगेटिव आया है. आईसीसी की ये नीति है कि वह लगातार खिलाड़ियों का टेस्ट करती रहती है. रिजवान और मलिक जब बुधवार सुबह उठे तो उनको हल्का बुखार था. इसलिए शुरुआती सलाह दी गई ट्रेनिंग में देरी से जाएं. इसके बाद उनसे कहा गया कि वे ट्रेनिंग में नहीं जाएं. हालांकि पाकिस्तान टीम इसे लेकर ज्यादा चिंतित नहीं लग रही है और वह सुबह फिर इन दोनों की जांच करेगी.

टीम के अजेय सफर का अहम हिस्सा

पाकिस्तान इस टूर्नामेंट में अभी तक की इकलौती ऐसी टीम है जो एक भी मैच नहीं हारी है. टीम सुपर-12 में अपने सभी मैच जीतकर आई है. टीम के इस प्रदर्शन में दोनो खिलाड़ियों का बड़ा योगदान रहा है. इन दोनों को खोना टीम के लिए बड़ा झटका होगा. रिजवान इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों के मामले में तीसरे नंबर पर हैं. उनके आगे पाकिस्तान के कप्तान और उनके सलामी जोड़ीदार बाबर आजम हैं. वह मैदान पर भी टीम की लीडरशीप का अहम हिस्सा हैं. वहीं मलिक ने टीम के मध्य क्रम का भार अपने कंधों पर ले रखा है. उन्होंने न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए अहम रोल निभाया था. स्कॉटलैंड के खिलाफ तो उन्होंने इस टूर्नामेंट की संयुक्त रूप से सबसे तेज फिफ्टी मारी थी.

ये हैं विकल्प

पाकिस्तान के पास हालांकि इन दोनों के विकल्प हैं. अगर जरूरत पड़ती है तो रिजवान की जगह विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी पूर्व कप्तान सरफराज अहमद निभा सकते हैं. विकेटकीपिंग के अलावा सरफराज मैदान पर कप्तान बाबर की भी मदद कर सकते हैं. सरफराज वो कप्तान हैं जिनके नेतृत्व में पाकिस्तान ने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी-2017 के फाइनल में भारत को हराकर खिताब जीता था. वहीं हैदर अली मलिक का स्थान ले सकते हैं. फखर जमां, बाबर के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं.

 

Advertisment

Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING15 mins ago

यहां के कलेक्टर ने ध्वनि विस्तारक यंत्रों पर लगाया प्रतिबंध

धमतरी(चैनल इंडिया)। छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नगरीय निकायों के उप निर्वाचन 2021 सम्पन्न कराने के लिए घोषित कार्यक्रम को...

BREAKING44 mins ago

कांग्रेस नेता ने खड़ी फसलो पर चलवाई JCB किसानों में दिखा आक्रोश…

जबलपुर(चैनल इंडिया)। प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में कांग्रेस नेता जितेन्द्र अवस्थी की दबंई सामने आई है। किसानों पर अवैध कब्जा...

BREAKING2 hours ago

CM योगी ने विपक्ष पर किया हमला, कहा-जिन्ना के अनुयायी नहीं समझेंगे गन्ने की मिठास…

गोंडा. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को गोंडा जिले में 450 रुपये करोड़ की लागत से 65.61...

BREAKING2 hours ago

बड़ी कामयाबी: छत्तीसगढ़ पर्यावरण संरक्षण की दिशा में देश में अव्वल

रायपुर (चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ ने वायु, जल प्रदूषण, ठोस कचरे के प्रबंधन और वनों के संरक्षण और संवर्धन की दिशा...

BREAKING2 hours ago

पत्नी के सामने घर में घुसकर पुलिसकर्मी की हत्या, आरोपी फरार…

जगदलपुर (चैनल इंडिया)| बीजापुर जिले में अज्ञात लोगों ने भैरमगढ़ थाना में पदस्थ सहायक आरक्षक की हत्या कर दी है।...

Advertisement
Advertisement