दाग बचाने वीडियो का सहारा, जानिए क्या है पूरा मामला… – Channelindia News
Connect with us

BREAKING

दाग बचाने वीडियो का सहारा, जानिए क्या है पूरा मामला…

Published

on

बिलासपुर(चैनल इंडिया)| पुलिस पर आए दिन वसूली और रुपये लेकर आरोपित को छोड़ने का आरोप लगता है। अगर मामला जुए का हो तो रकम को लेकर लोग अपने आप ही कयास लगाना शुरू कर देते हैं। एसपी के आदेश ने जुआरियों पर कहर बरपा रखा है। पुलिस बारिश में भीगते हुए जंगल में जुआरियों को दौड़ा रही है। साथ ही जुआरियों पर जुआ एक्ट के साथ प्रतिबंधात्मक धाराओं में भी कार्रवाई की जा रही है।
अब एसपी के आदेश पर होने वाली कार्रवाई में पारदर्शिता जरूरी है। एक शिकायत एसपी के सामने उनकी छवि खराब कर सकती है। जुए की कार्रवाई में अधिकारी इसका ध्यान रख रहे हैं। बीते दिनों एसपी ने जंगल में चल रहे जुए पर कार्रवाई के लिए शहर के थानेदार को निर्देश दिए। इस पर थानेदार ने जंगल में जाकर जुआरियों को पकड़ लिया। किसी दाग से बचने थानेदार ने जब्ती की पूरी कार्रवाई की रिकार्डिंग भी कराई।

नाकाम पुलिस खोज रही बैनर
शहर में कई बड़ी चोरियां हो रही हैं। इसे सुलझाने में पुलिस लगातार नाकाम साबित हो रही है। चोर पुलिस के इस खेल में चोर ही भारी पड़ रहे हैं। पुलिस उन्हें पकड़ना तो दूर, भनक तक नहीं लग पा रही है। इधर पुलिस के पास नेताओं के भी काम आ जा रहे हैं। अब नेताओं के काम में ही पुलिस उलझकर रह जा रही है।
बीते दिनों एक ऐसा ही मामला सामने आया, जिसमें दो दिनों तक पुलिस उलझी रही। मामला भी कुछ अजीब है। शहर के एक नेता ने सिविल लाइन थाना क्षेत्र में बैनर लगवाए थे। लगने के दूसरे दिन ही बैनर अपनी जगह से गायब हो गए। अब चेहरा चमकाने को लगाए बैनर गायब होने से नेताजी के समर्थक नाराज हो गए। समर्थकों ने बैनर गायब होने की शिकायत थाने में कर दी। नेताजी के बैनर की तलाश में पुलिस की टीम को लगा दिया गया।

बच्चों को तो छोड़ दो
कहते हैं बच्चे ही देश का भविष्य हैं। बच्चों के मन में एक बार किसी की छवि बन जाए तो वह आजीवन उससे बाहर नहीं निकल पाता है। ऐसे में पुलिस की छवि आने वाली पीढ़ी के मन में कैसा हो यह तय करना भी पुलिस का ही काम है। इसके लिए नाबालिग से पूछताछ के लिए गाइडलाइन तय है। वहीं बच्चों से किस तरह व्यवहार करना है यह भी अक्सर अधिकारी मातहत को बताते रहते हैं।
लेकिन, कुछ कर्मचारी पुलिस की छवि को धूमिल करने में लगे हुए हैं। बीते दिनों सकरी पुलिस पर कई तरह के आरोप लगे। लेकिन, एक पुलिसकर्मी ने तो छात्र से रुपये की मांग कर दी। अब परेशान छात्र ने इसकी शिकायत अधिकारियों से कर दी। अधिकारी ने मामले की गंभीरता को समझते हुए पुलिसकर्मी के खिलाफ तुरंत कार्रवाई कर दी। उम्मीद है इससे बच्चे के मन में पुलिस के प्रति अच्छी छवि बनेगी।

जिले में अब तक 26
एसपी ने आते ही पुलिसकर्मियों को संवेदनशीलता के साथ काम करने के निर्देश दिए। साथ ही शिकायतों का निराकरण थाना स्तर पर करने को कहा। इसका पुलिसकर्मियों पर क्या असर हुआ यह दूसरी बात है। लेकिन, एसपी पीड़ितों की शिकायतों को गंभीरता से ले रहे हैं। बीते दिनों उन्होंने विभागीय जांच के आधार पर थोक में पुलिसकर्मियों को लाइन में भेज दिया। इसके साथ ही शिकायतों पर कई पुलिसकर्मियों को थाने से लाइन का रास्ता दिखा दिया।
एसपी की कार्रवाई की संख्या अब तक 26 पहुंच गई है। इसके साथ ही उन्होंने फेरबदल भी शुरू कर दिया है। उनकी कार्यप्रणाली से पुलिसकर्मी अब रास्ते पर आने लगे हैं। इसके साथ ही एसपी स्वयं ही अलसुबह थानों में पहुंच जा रहे हैं। इसके साथ ही देर रात वे स्वयं गश्त पर निकल रहे हैं। इससे पुलिसकर्मी गश्त के साथ ही थाने में भी अपने काम को दुरुस्त करने जुटे हुए हैं।


Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING44 seconds ago

धर्मान्तरण के विरोध में BJP ने निकाली प्रभात रैली, सरकार पर लगाया ये गंभीर आरोप…

रायपुर(चैनल इंडिया)। धर्मांतरण के विरोध में बीजेपी नेताओं ने रायपुर के प्रभात फेरी निकाली. बीजेपी का आरोप है कि राज्य...

BREAKING18 hours ago

UP में ‘अब्बाजान’ के बाद छग में ‘चचाजान’ पर सियासत…

रायपुर(चैनल इंडिया)। उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अब्बाजान वाले बयान के बाद अब छत्तीसगढ़ में चचाजान पर सियासत तेज...

BREAKING18 hours ago

सरायपाली संयुक्त शिक्षक संघ की बैठक हुई आज ,समस्याओं को लेकर बीईओ से मिलेंगे

सरायपाली(चैनल इंडिया)|  आज 18 सितंबर को छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ ब्लॉक इकाई सरायपाली के सदस्यों की आवश्यक बैठक बीआरसीसी...

 सक्ती18 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिवस के शुभ अवसर पर भाजपा महिला मोर्चा ने जिला चिकित्सालय में किया फल वितरण…

सक्ती(चैनल इंडिया)। हमारे गौरव राष्ट्रहित सर्वोपरी को मानकर कार्य करने वाले हमारे आदर्श  भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र  मोदी जी...

 सक्ती18 hours ago

शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में फेरी कर चूड़ी बेचने वाले निकले आरोपी, जानिए क्या है पूरा मामला…

मोहन अग्रवाल की रिपोर्ट… सक्ती(चैनल इंडिया)|  विगत 15 सितंबर को नगर के व्यस्त मार्ग नवधाचौक में स्थित मयंक मोबाइल दुकान...

Advertisement
Advertisement