PUBG की लत में बेटे ने उडाए 16 लाख रुपये, पिता को भनक तक नहीं – Channelindia News
Connect with us

channel india

PUBG की लत में बेटे ने उडाए 16 लाख रुपये, पिता को भनक तक नहीं

Published

on


रायपुर डेस्क | PUBG Mobile पहले से ही काफी लोकप्रिय मोबाइल गेम रहा है और वैश्विक महामारी के दौरान इसकी लोकप्रियता और बढ़ गई है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण Sensor Tower की ताज़ा रिपोर्ट है, जिसमें इसके राजस्व में लगातार वृद्धि की जानकारी मिली है। हालांकि इसके “चस्के” के चलते कई विवादित खबरों के सामने आने के कारण Tencent Games के इस बैटल रोयाल गेम को कई आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ चुका है। गुरुवार को एक नई रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें दावा किया गया है कि पंजाब के एक किशोर ने पबजी मोबाइल गेम के अंदर खरीदारी करने के लिए उसके माता-पिता के बैंक अकाउंट से 16 लाख रुपये खर्च कर दिए। यह भी बताया गया है कि खागर में रहने वाले इस 17 वर्षीय युवक के पिता ने इन पैसों को चिकित्सा खर्च के लिए जमा किया था और यह उनकी ज़िंदगी भर की कमाई थी।
युवक के माता-पिता का हवाला देते हुए, Tribune India की एक रिपोर्ट  में दावा किया गया है कि किशोर के पास माता-पिता के तीन बैंक अकाउंट तक पहुंच थी, जिसे वह अपने PUBG Mobile अकाउंट को अपग्रेड करने के लिए इस्तेमाल करता था। कथित तौर पर किशोर ने अपने साथियों के लिए भी इन-ऐप खरीदारी की। रिपोर्ट में कहा गया है कि परिवार को इसके बारे में बैंक स्टेटमेंट के जरिए पता चला।
बताया जाता है कि नाबालिग के पिता एक सरकारी कर्मचारी हैं और और वह बिमार भी रहते हैं। पिता, जिन्होंने अपने नाम का खुलासा न करने की इच्छा जताई, ने ट्रिब्यून इंडिया को बताया कि 17 वर्षीय युवक अपनी मां के साथ रहता था और पिता कहीं और पोस्टेड थे। पिता ने कहा, “उसने सभी लेन-देन करने के लिए मां के मोबाइल फोन का इस्तेमाल किया और अकाउंट से डेबिट हुई राशि के बारे में आने वाले बैंक के मैसेजों को हटा दिया।”
रिपोर्ट में आगे दावा किया गया है कि माता-पिता ने सोचा कि 17 वर्षीय “स्मार्टफोन का उपयोग ऑनलाइन पढ़ाई के लिए” कर रहा था। घटना के बाद, PUBG Mobile पर अधिक समय न बिताने देने के लिए, युवक को एक रिपेयरिंग की दुकान में काम पर लगा दिया गया है। पिता ने कहा “मैं उसे घर में बेकार बैठने नहीं दे सकता और उसे पढ़ने के लिए तक के लिए मोबाइल फोन नहीं दे सकता।”

इसे भी पढ़े   सोयाबीन जेसी-9560, जेसी-9305 सोयाबीन बीज का भंडारण एवं विक्रय तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित
Advertisement
Advertisement



Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING2 hours ago

रायपुर एम्स अस्पताल के बाथरूम का खिड़की तोड़कर मरीज ने लगाई छलांग, मौके पर हुई मौत

रायपुर: राजधानी रायपुर स्थित एम्स अस्पताल की बिल्डिंग से एक मरीज ने छलांग लगाई जिससे उसकी मौत हो गई। बता...

channel india2 hours ago

धान खरीदी केंद्र का उद्घाटन करने खाद्य मंत्री अमरजीत भगत आज पाहुचेंगे जशपुर

जशपुर(चैनल इण्डिया)। जशपुर जिला प्रभारी भगत खाद्य मंत्री अमरजीत भगत का आज जशपुर जिला के ग्राम जाम जोर में धान...

channel india3 hours ago

युवा बेरोजगारों के लिए सुनहरा अवसर, राजधानी में 26 से 28 नवम्बर तक आयोजित होगा प्लेसमेंट कैम्प

रायपुर(चैनल इंडिया)। रायपुर  जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र द्वारा प्रदेश के शिक्षित बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के...

BREAKING3 hours ago

बड़ी खबर: राजधानी में गुरूनानक साहब की जयंती के उपलक्ष में होने वाले सार्वजनिक कार्यक्रमों पर लगा प्रतिबंध

रायपुर(चैनल इंडिया)। रायपुर में कोरोना के बढ़ते मामलो के बीच आगामी त्योहार गुरूनानक साहब जयंती पर इस बार शोभा यात्रा,...

BREAKING4 hours ago

Big Breaking: बीजापुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़, एक लाख का इनामी नक्सली कमांडर ढेर

बीजापुर: छत्तीसगढ़ के सभी नक्सली इलाकों में नक्सलियों को खत्म करने के उद्देश्य से विशेष अभियान चलाया जा रहा हैं।...

खबरे अब तक

Advertisement