हवाई अड्डे पर पुलिस ने किया सेक्स रैकेट का पर्दाफाश 2 महिला गिरफ्तार… – Channelindia News
Connect with us

BREAKING

हवाई अड्डे पर पुलिस ने किया सेक्स रैकेट का पर्दाफाश 2 महिला गिरफ्तार…

Published

on

मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मंगलवार को सेक्स टूरिज्म रैकेट का भंडाफोड़ किया और दो लोगों को गिरफ्तार किया। ये गिरोह महिलाओं को देह व्यापार में काम करने को मजबूर करता था। ग्राहकों के साथ उन्हें घूमने के लिए अलग-अलग हिस्सों में भेजा जाता था। जहां दोनों एक कपल बनकर जाते थे। खास बात है कि सूचना मिलने के बाद पुलिस ने ग्राहकर बनकर इस रैकेट का पर्दाफाश किया।
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, एक साथी के साथ सेक्स टूरिज्म रैकेट चलाने वाली एक महिला के बारे में सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मुंबई हवाई अड्डे पर ग्राहकों के रूप में पुलिस अधिकारियों के साथ जाल बिछाया। पुलिस के अनुसार, महिला को वर्ष 2020 में अनैतिक यातायात (रोकथाम) अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया है।
क्राइम ब्रांच की यूनिट को जानकारी मिली थी कि साल 2020 में देह व्यापार व्यवसाय में गिरफ्तार एक महिला अपने पार्टनर के साथ मिलकर इस तरह के अपराध को दूसरी तरह से अंजाम दे रही है। जिसके बाद मुंबई एयरपोर्ट पर क्राइम ब्रांच की टीम ने ट्रैप लगाकर दो महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया और दो महिलाओं को जिन्हें इस व्यवसाय में ढकेला जा रहा था उन्हें रेस्क्यू कर शेल्टर होम भेज दिया है। गिरफ्तार महिला के खिलाफ आईपीसी की धारा 370 (2)(3) और पिटा (PITA) की धारा 4,5 तहत मामला दर्ज किया है।

कैसे काम करता था यह गिरोह

यह रैकेट ग्राहकों को ढूंढा करते और अगर उन्हें कोई ग्राहक मिल जाता और डील फाइनल हो जाती है तो ये लोग महिलाओं के साथ उन्हें भारत के अलग-अलग टूरिस्ट जगहों पर भेजते थे। गोवा इनकी पसंदीदा जगह थी। ये लोग ग्राहकों को पहले तो लड़कियों के फोटो भेजा करते थे। लड़की पसंद आने के बाद ग्राहकों को गोवा या दूसरी जगह की फ्लाइट की टिकट खुद ही बुक करनी होती थी।
यह गिरोह ग्राहकों से दो दिन के लिए 50 हजार रुपये लेते थे। गिरफ्तार आरोपी उन लड़कियों से 20 प्रतिशत कमीशन लेती थी। इसके बाद ग्राहक अपनी पसंदीदा लड़की को लेकर दो दिन के लिए गोवा जाता था और फिर दोनों मुंबई वापस आते थे।

ऐसे आए क्राइम ब्रांच की पकड़ में

क्राइम ब्रांच ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें से एक का नाम आबरुन अमजद खान उर्फ सारा है और दूसरी का नाम वर्षा दयालाल है। क्राइम ब्रांच के मुताबिक उन्हें जब इस बात की जानकारी मिली तो इन लोगों ने एक फर्जी ग्राहक को तैयार किया। जिसने इन महिलाओं से संपर्क किया और उनका विश्वास जितने के बाद लड़कियों की मांग की।
जिसके बाद फर्जी ग्राहक ने गोवा के लिए फ्लाइट की टिकट भी बुक किया और जैसे ही दोनों आरोपी दो महिलाओं को लेकर एयरपोर्ट पहुंची, तो पहले से ही तैयार पीएसआई स्वप्निल काले और उनकी टीम ने तीन महिलाओं को रोक लिया और पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया।
पूछताछ के बाद पता चला इनकी चौथी साथी बोर्डिंग पास ले चुकी है।सीआईएसएफ की मदद से उस महिला को एयरपोर्ट से बाहर निकाला और हिरासत में लिया गया। पूछताछ के दौरान उसने सब कबुल कर लिया और बताया कि मुंबई में पुलिस की छापेमारी ज्यादा बढ़ गई थी। इस वजह से लड़कियों को काम करने में डर लगता था इसलिए गोवा और दूसरे टूरिस्ट जगहों पर घूमने के लिए भेजा जाता था ताकि किसी को शक ना हो।

 

Advertisment

Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING1 hour ago

CM योगी ने विपक्ष पर किया हमला, कहा-जिन्ना के अनुयायी नहीं समझेंगे गन्ने की मिठास…

गोंडा. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को गोंडा जिले में 450 रुपये करोड़ की लागत से 65.61...

BREAKING1 hour ago

बड़ी कामयाबी: छत्तीसगढ़ पर्यावरण संरक्षण की दिशा में देश में अव्वल

रायपुर (चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ ने वायु, जल प्रदूषण, ठोस कचरे के प्रबंधन और वनों के संरक्षण और संवर्धन की दिशा...

BREAKING1 hour ago

पत्नी के सामने घर में घुसकर पुलिसकर्मी की हत्या, आरोपी फरार…

जगदलपुर (चैनल इंडिया)| बीजापुर जिले में अज्ञात लोगों ने भैरमगढ़ थाना में पदस्थ सहायक आरक्षक की हत्या कर दी है।...

BREAKING2 hours ago

यहां अवैध गांजे की तस्करी करते 2 गिरफ्तार, करोड़ों का मादक पदार्थ जब्त…

बसना(चैनल इंडिया)। महासमुंद जिले में पुलिस ने एक बार फिर दो गांजा तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है। तस्कर गांजा...

BREAKING2 hours ago

नक्सलियों ने की सरपंच पति की हत्या, JCB में लगाई आग

नारायणपुर (चैनल इंडिया)| गढ़चिरौली मुठभेड़ के विरोध में नक्सलियों ने 6 राज्यों में आज बंद का आह्वान किया है। बंद...

Advertisement
Advertisement