लैंडलाइन से मोबाइल पर फोन करने के बदले नियम, शून्य लगाना अनिवार्य – Channelindia News
Connect with us

BREAKING

लैंडलाइन से मोबाइल पर फोन करने के बदले नियम, शून्य लगाना अनिवार्य

Published

on



नई दिल्ली|यदि आप एक लैंड्लाइन यूसर है और आप किसी लैंडलाइन फोन से मोबाइल पर कॉल करना चाहते हैं तो शुक्रवार से आपको मोबाइल नंबर के पहले शून्य यानी 0 का बटन दबाना होगा। हालांकि लैंडलाइन से लैंडलाइन या मोबाइल से लैंडलाइन या मोबाइल से मोबाइल पर फोन करने की प्रक्रिया में कोई बदलाव नहीं होगा।

इसे भी पढ़े   सुकमा : सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 8 नक्सलियों को लगी गोली, एसपी ने किया दावा

टेलीकॉम कंपनियों ने अपने उपभोक्ताओं को संदेश भेजकर टेलीकॉम विभाग द्वारा  नवंबर माह में जारी आदेश की एक बार फिर याद दिलाई है। बीएसएनएल के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक पीके पुरवार ने कहा कि निर्देशों के पालन के लिए आवश्यक उपभोक्ता जागरूकता संपर्क शुरू कर दिया गया है।

एयरटेल ने अपने उपभोक्ताओं को भेजे संदेश में कहा, 15 जनवरी से प्रभावी हो रहे टेलिकॉम विभाग के निर्देशों के हिसाब से लैंडलाइन से मोबाइल पर फोन करते समय मोबाइल नंबर से पहले 0 डायल करना अनिवार्य होगा । इसी तरह रिलायंस जियो ने भी अपने उपभोक्ताओं को संदेश भेजा है।

इसे भी पढ़े   लखनऊ में सरेराह बी.टेक स्टूडेंट ने खुद पर पेट्रोल डालकर किया आत्मदाह, अस्पताल में मौत

नवंबर में संचार मंत्रालय ने लैंडलाइन से मोबाइल पर फोन करने के लिए 0 डायल करना अनिवार्य किए जाने की सूचना दी थी। साथ ही कहा था कि इस कदम से भविष्य में उपयोग के लिए पर्याप्त नंबरिंग खाली जाएगी। मंत्रालय ने कहा था कि इससे करीब 253 करोड़ नंबरिंग सीरीज उपलब्ध होने की संभावना है। इससे टेलिकॉम कंपनियों को अधिक नंबर बनाने की सुविधा मिल पाएगी और लाभ मिलेगा|

इसे भी पढ़े   Jodhpur : शादी समारोह में जाने पर रहता था घर में चोरी का का डर, अब निश्चित हो जाइये, पुलिस ने कर दिया ये इंतजाम

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

खबरे अब तक

Advertisement
Advertisement