खबरे अब तक

channel indiaCHANNEL INDIA NEWSFEATURED NEWSशिक्षाशिक्षा / तकनीक

महंगी हुई Royal Enfield की बाइक्स, जाने 350CC और 500CC में कितनी हुई बढ़ोत्तरी



नई दिल्ली। हीरो, केटीएम, टीवीएस और हुस्कवर्ना के बाद 350 से 500 सीसी की बाइक्स के लिए मशहूर ब्रैंड रॉयल एनफील्ड ने भी कीमत में बढ़ोतरी कर दी है। कंपनी ने अपने सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल Classic 350 को महंगा किया है। रिपोर्ट के मुताबिक, रॉयल एनफील्ड ने क्लासिक 350 के सिंगल चैनल एबीएस वेरिएंट की कीमत 1.63 लाख रुपये और डुअल चैनल एबीएस वाले टॉप वेरिएंट की कीमत 1.88 लाख रुपये कर दी है। इस तरह कंपनी ने बेस मॉडल की कीमत में 18,73 रुपये और टॉप मॉडल की कीमत में 2,045 रुपये की बढ़ोतरी की है। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि जावा क्लासिक (कीमत 1.83 लाख रुपये) और बेनेली इम्पीरियल (कीमत 1.99 लाख रुपये) के मुकाबले अभी भी क्लासिक 350 सस्ती ही है।

इसे भी पढ़े   हमेशा के लिए बहरा कर देगा कोरोना वायरस! 'लॉस ऑफ हियरिंग' के नए लक्षण ने बढ़ाई चिंता

बता दें कि रॉयल एनफील्ड अपनी क्लासिक 350 को जल्द ही नए अवतार में लाने जा रही है। हाल ही में आई कुछ तस्वीरों में इस साल आने वाले नए मॉडल की डिजाइन डीटेल्स लीक हुई हैं। नई बाइक में नए बॉडी पैनल्स, LED DRLs, नए ग्रैब रेल्स और अलग अंदाज वाले टेललैंप्स मिलेंगे। 2021 रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 में बिलकुल नए अलॉय व्हील और एक विंड डिफ्लेक्टर दिया जाएगा।

नई जेनरेशन क्लासिक 350 में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कल्स्टर मिल सकता है। इसमें एक डिजिटल डिस्प्ले और एक एनालॉग स्पीडोमीटर दिया जाएगा। हालांकि बाइक के रेट्रो लुक को बरकरार रखने की कोशिश की जाएगी। बाइक में पहले जैसा ही सर्कुलर हेडलैंप, टियरड्रॉप शेप वाले टर्न इंडिकेटर्स, क्रोम रियर व्यू मिरर और क्रोम एग्जॉस्ट सिस्टम दिया जाएगा।

इसे भी पढ़े   छत्तीसगढ़ कोरोना ब्रेकिंग : रायपुर के 11 केस मिले , राजधानी मे कम्यूनिटी स्प्रेड का खतरा बढ़ा ..... एक रायगढ़ एक गरियाबंद ,एक दुर्ग मे मिला पॉज़िटिव