खुलासा : Aliens से किया संपर्क तो धरती से इंसानों का हो जाएगा ‘खात्मा’ – Channelindia News
Connect with us

amerika

खुलासा : Aliens से किया संपर्क तो धरती से इंसानों का हो जाएगा ‘खात्मा’

Published

on


दुनियाभर की अंतरिक्ष एजेंसियां एलियंस (Aliens) की तलाश में जुटी हुई हैं. अगर एलियंस की खोज हो जाती है, तो इस राज से पर्दा उठ जाएगा कि ब्रह्मांड में हम अकेले नहीं हैं. हालांकि, एस्ट्रोनोमर्स का एक ग्रुप हमारी आकाशगंगाओं से परे एलियंस के साथ संपर्क नहीं करने पर जोर दे रहा है. अमेरिकी फिजिसिस्ट और साइंस के लेखक मार्क बुकानन ने कहा है कि एलियंस के साथ संपर्क करने से धरती पर से जीवन खत्म हो जाएगा. बुकानन ने वाशिंगटन पोस्ट में लिखे एक आर्टिकल में इसका जिक्र किया है.
मार्क बुकानन ने अप्रैल 2020 में अमेरिकी रक्षा मंत्रालय द्वारा रिलीज किए गए UFO के वीडियो की जिक्र किया. इस वीडियो में अमेरिकी नौसेना के एयरक्राफ्ट का आमना-सामना एक अज्ञात वस्तु से हो रहा है. इस दौरान ये वस्तु आसमान में तेज रफ्तार से आगे और पीछे घूम रही है, जो इंसानों द्वारा तैयार एयरक्राफ्ट के जरिए मुमकिन नहीं है. वहीं, एक साल पहले ही पेंटागन का एक फुटेज लीक हुआ, जिसमें देखा गया कि सैन डियागो के आसमान में एक अज्ञात वस्तु उड़ान भर रही है. बुकानन ने एस्ट्रोनोमर्स का हवाला देते हुए चेताया कि इन संभावित एलियंस को लेकर ये नहीं समझना चाहिए कि वे धरती पर शांति के लिए यहां आ रहे हैं.

एलियंस के साथ संपर्क करना मानव सभ्यता को खतरे में डाल देगा
बुकानन ने कहा कि हमें इस बात का शुक्रगुजार होना चाहिए कि अभी तक हमारे पास एलियंस सभ्यता से संपर्क का कोई सबूत नहीं है. दूसरी दुनिया के लोगों से संपर्क करने का प्रयास करना मानव सभ्यता के लिए खतरनाक हो सकता है. अंतरिक्ष पर नजर रखने वाले एक अन्यन खगोशास्त्री जो गेर्ट्ज ने बुकानन की बात का समर्थन किया. जो ने कहा कि दूसरी दुनिया के लोगों के साथ संपर्क की हमारी कोशिशें मानव सभ्यता को खतरे में डाल सकती हैं. इसके अलावा, ऐसा करने के आपराधिक परिणाम भी देखने को मिल सकते हैं और ऐसे मामले की अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में सुनवाई होनी चाहिए.

एलियंस के साथ संपर्क से मिल सकती है अडवांस्ड टेक्नोलॉजी
मार्क बुकानन ने एलियंस के साथ सामना की क्रिस्टोफर कोलंबस (Christopher Columbus) के उत्तरी अमेरिका पहुंचने से की. उस समय उत्तरी अमेरिका की पुरानी सभ्यता तकनीकी रूप से अत्याधुनिक यूरोपीय सभ्यता के सामने कमजोर साबित हुई. उन्होंने कहा कि हमारी आकाशगंगा अभी नई है. ऐसे में किसी अन्य आकाशगंगा में हमसे भी पुरानी सभ्यता मौजूद हो सकती है. वहां मौजूद ग्रह हमारे ग्रह की तुलना में लाखों साल पुराने भी हो सकते हैं. हालांकि, बुकानन की बातों का समर्थन नहीं करने वाले वैज्ञानिकों का कहना है कि एलियंस के साथ संपर्क से हमें अडवांस्ड एलियन टेक्नोलॉजी मिल सकती है, जिससे हमारे ग्रह को लाभ हो सकता है.

 

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

CHANNEL INDIA NEWS3 mins ago

छतीसगढ़ सर्व आदिवासी समाज  कल कोई  भी महारैली  आयोजन नहीं कर रहीं हैं : लखेश्वर कश्यप

जगदलपुर(चैनल इंडिया)|  छत्तीसगढ़ सर्व आदिवासी समाज के ब्लॉक युवा प्रकोष्ठ अध्यक्ष लखेश्वर कश्यप ने बुधवार को एक प्रेस  विज्ञप्ति जारी...

channel india12 mins ago

अगर आप भी करते हैं गरम मसाले का सेवन, तो जान लें इसके फायदे और नुकसान

कई तरह की डिश और सब्ज़ी की खुश्बू व ज़ायके (Flavors) को बढ़ाने के लिए गरम मसालों का इस्तेमाल किया...

channel india32 mins ago

एक छोटी सी बात पर बस कंडक्टर ने पैसेंजर का किया ये हाल, उपचार के दौरान हुई मौत, मामला हुआ दर्ज…

बिहार के मुजफ्फरपुर में बस किराए के विवाद में एक यात्री को कंडक्टर ने बाहर फेंक दिया. इसमें यात्री की...

channel india50 mins ago

मेहनत की मिसाल: एक जिद और…शिक्षाकर्मी गजानंद नायक बन गए असिस्टेंट प्रोफेसर

सरायपाली(चैनल इंडिया)| सरायपाली से लगे माधोपाली गांव के शिक्षाकर्मी गजानंद नायक ने मेहनत की एक मिसाल पेश की है। शिक्षाकर्मी...

BREAKING60 mins ago

अब जहरीली शराब बेचने पर होगी फांसी या सलाखों के पीछे कटेगी पूरी जिंदगी, पढ़े पूरी खबर…

जहरीली शराब बेचने वालों को अब आजीवन कारावास और फांसी दी जाएगी. मध्य प्रदेश कैबिनेट ने आज अधिकतम 10 साल...

Advertisement
Advertisement