लॉकडाउन में सीजी हाट से मिलेगी राहत, ऑनलाइन मिलेंगे सब्जी और फल!! - Channelindia News
Connect with us

कवर्धा

लॉकडाउन में सीजी हाट से मिलेगी राहत, ऑनलाइन मिलेंगे सब्जी और फल!!

Published

on

कबीरधाम जिले में फल-सब्जी आॅनलाइन डिलवरी वेबसाईट सीजी हाट शुरू

 

कबीरधाम जिले में पोर्टल के 44 विक्रेता और 252 ग्राहक ने अपना पंजीयन कराया

    कवर्धा(चैनल इंडिया)22 अप्रैल 2020। कोरोना वायरस के रोकथाम और नियंत्रण के लिए जारी लाॅकडाउन के दौरान मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा पूरे प्रदेश में फल एवं सब्जी घर बैठे ऑनलाइन आर्डर करने और फल तथा सब्जी की घर पहुंच सेवा देने के लिए एक ऑनलाइन पोर्टल बनाया है जिसे सीजीहाट नाम दिया गया है। कबीरधाम जिले के कवर्धा में इसी शुरूआत कर दी गई हैं। कबीरधाम जिले में ग्राहकों के घर तक साग-सब्जी और ताजे फलों पहुंचाने के लिए 44 विक्रेताओं ने अपना पंजीयन करा लिया है। इस सेवा लाभ लेने के लिए कवर्धा के 252 लोगों ने भी अपना पंजीयन कराया है। कवर्धा नगर पलिका में साग-सब्जी और फलों को आनलाईन आडर के माध्य से घर पहुंचाने को कार्य शुरू कर लिया गया है। कवर्धा शहर ने नगर पालिका अध्यक्ष श्री ऋषि शर्मा आॅनलाईन में अपना पंजीयन कराया है।

 मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के मंशानुरूप कबीरधाम जिले में कलेक्टर श्री अवनीश कुमार शरण के निर्देश पर कबीरधाम जिले के नगरीय निकाया क्षेत्रों में लाॅकडाउन के बीच सुरक्षित व्यापार को बढ़ावा देने के लिए सीजी हाट को शुरू किया गया है। कलेक्टर श्री शरण ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सीजी हाट का लाभ लेकर अपने घरो में सुरक्षित रहते हुए कोरोना वायरस के संक्रमण और उनके बचाव के लिए जारी इस मुहिम में साथ दे। 

    जिला पंचायत सीईओ श्री विजय दयाराम के ने बताया कि जिले के  नगरीय निकायों के फल-सब्जी के वेंडर जो इस पोर्टल के माध्यम से सेवा देना चाहते हैं, वे ऑनलाइन अपना पंजीयन कर सकते हैं। ीजजचरूध्ध्बहींज.पर पर उपलब्ध है। नगर पालिका नगर पंचायत  द्वारा उनका अनुमोदन होते ही वे इस पोर्टल के माध्यम से आर्डर प्राप्त करना तथा घर पहुंच सेवा देना प्रारंभ कर सकते हैं। वेडरों के लिए यह सुविधा निःशुल्क प्रदाय की जा रही है कबीरधाम जिले के  सभी नगर पालिका और नगर पंचायात मे ये सेवा शुरू कर दी गई है। विक्रेता और ग्राहक अपना पंजीयन स्वयं कर सकते है विक्रेता को हर दिन सुबह को अपना सब्जी फल का मूल्य और मात्रा अपडेट करना होगा अगर कोई विक्रेता अपना स्टॉक अपडेट नही करता तो उस दिन ग्राहक को उस दुकान की जानकारी नही दिखाई देगी, .इसलिए ये जरूरी है की विक्रेता हर सुबह अपने स्टॉक को अपडेट करना होगा। सभी पंजीकृत विक्रेता को डिलीवर बॉय भी होगा, जिससे समय पर सामानों की घर सुरक्षित पहुंचया जा सके। .अगर विक्रेता खराब समान की डिलीवर करता है तो ग्राहक ऑनलाइन उसकी शिकायत कर सकता है जिसका त्वरित निराकरण किया जाएगा। . फल-सब्जी खरीदने के इच्छुक ग्राहक इस पोर्टल पर पंजीयन करके अपने पसंद के वेंडर को ऑनलाइन आर्डर दे सकते हैं। ग्राहकों के लिए भी पंजीयन निःशुल्क है। फल एवं सब्जी का मूल्य ग्राहकोें को ऑनलाइन दिखाई पड़ेगा। वेबसाइट में एसएमएस नोटिफिकेशन तथा आर्डर ट्रैकिंग की व्यवस्था भी की गई है। शीघ्र ही यह सेवा अन्य सामग्रियों जैसे दूध, किराना सामान, कपड़े, शहद, वनोपज, अण्डे आदि के लिए भी उपलब्ध होगी।

Advertisement
RO No.- 11641/7

Advertisment

Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

खबरे छत्तीसगढ़26 mins ago

पुर्व प्रधानमंत्री स्व.राजीव गांधी की कांग्रेसियों ने मनाई पुण्यतिथि

  गरियाबंद । भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की पुण्य तिथि जिला कांग्रेस भवन पर कांग्रेसियों ने मनाया...

खबरे छत्तीसगढ़36 mins ago

शिक्षा विभाग में पति के जगह पत्नी कर रही काम, शासन प्रशासन का यह कैसा काम

  डौंडी- सुनने में और विभागीय तौर पर यह बात खुलकर सामने आने लगी है कि किसी शासकीय कर्मचारी का...

खबरे छत्तीसगढ़50 mins ago

ब्रेकिंग: कारोबारी से 50 लाख लूटने वाले आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। राजधानी के माना थाना क्षेत्र के देवपुरी में हुई 50 लाख की लूट मामले को पुलिस ने सुलझा लिया...

खबरे छत्तीसगढ़2 hours ago

छत्तीसगढ़ के किसानों, कृषि मजदूरों, पशुपालकों और महिला समूहों को आज 1804.50 करोड़ रूपए की मिली सौगात

रायपुर। पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय श्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर आज छत्तीसगढ़ राज्य के किसानों, भूमिहीन कृषि मजदूरों,...

खबरे छत्तीसगढ़2 hours ago

सीएम भूपेश बघेल ने किया हितग्राहियों के खातों में पैसा ट्रांसफर

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर प्रदेश के किसानों, कृषि भूमिहीन मजदूरों,...

Advertisement