इन 12 जिलों में भारी बारिश के पूर्वानुमान के साथ रेड अलर्ट जारी… – Channelindia News
Connect with us

BREAKING

इन 12 जिलों में भारी बारिश के पूर्वानुमान के साथ रेड अलर्ट जारी…

Published

on

बिहार में 15 अगस्त तक लगातार बारिश होने का पूर्वानुमान है. मौसम विभाग ने शुक्रवार के लिए बिहार के 12 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है. यहां मूसलाधार बारिश होने की बात कही गई है. साथ ही कई क्षेत्रों में वज्रपात की आशंका भी जताई गई है. मौसम विभाग ने सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, कटिहार, भागलपुर, बांका, जमुई,मुंगेर और खगड़िया में रेड अलर्ट जारी किया है. वहीं, 12 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, यानी यहां मध्यम बारिश के आसार हैं. शेष जिलों में सामान्य से बेहतर बारिश होगी. पटना में कुछ इलाकों में मध्यम बारिश का अनुमान है. इस दौरान कुछ इलाकों में तेज हवा भी चल सकती है.

बता दें कि गुरुवार को 20 जिलों में भारी बारिश हुई. प्रदेश में अब तक 741.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की जा चुकी है. आईएमडी मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 22 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. दरअसल, जुलाई के पहले पखवाड़े में कम बारिश हुई थी, लेकिन दूसरे पखवाड़े के बाद से ही बिहार में मानसून दोबारा सक्रिय हो गया. मौसम विभाग के अनुसार 15 अगस्त तक पूरे बिहार में अच्छी बारिश होगी.

मौसम विभाग द्वारा राज्य के अधिकांश जिलों में मध्यम से भारी बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग ने 72 घंटे के लिए बारिश और वज्रपात को लेकर चेतावनी जारी की है. आईएमडी की जानकारी के मुताबिक आगामी तीन दिनों तक मानसून सक्रिय बना रहेगा. मानसून उत्तर-मध्य, उत्तर-पश्चिम, उत्तर-पूर्व और दक्षिण-पूर्व बिहार के जिलों में खासतौर पर सक्रिय रहेगा.

उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश व नेपाल के साथ बिहार में लगातार हो रही बारिश से गंगा समेत कोसी, कमला बलान, बागमती व अधवारा समूह की नदियों के जल स्तर में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. इसके मद्देनजर आपदा प्रबंधन विभाग ने एनडीआरएफ की 14 और एसडीआरएफ की सात टीमों की तैनाती कर दी है. वहीं, भोजपुर, मुंगेर, बख्तियारपुर सहित अन्य इलाकों में तैनात टीमों को 24 घंटे सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है.

 


Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

 सक्ती16 hours ago

भाजपा ग्रामीण मंडल द्वारा पंडित दीनदयाल उपाध्याय  की जयंती मनाई

सक्ती(चैनल इंडिया)| भारतीय जनता पार्टी ग्रामीण मंडल समिति द्वारा पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती ग्रामीण मंडल सक्ती  के ग्राम पंचायत...

channel india16 hours ago

आबकारी विभाग की में बड़ी कार्रवाई, शराब बनाने की अवैध फैक्ट्रीं का पर्दाफाश

रायपुर(चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में नरदाह विधानसभा रोड स्थित अवैध शराब फैक्ट्री बनाने का राजफाश हुआ है। वहां...

channel india17 hours ago

बंगाल की खाड़ी से आने वाला है एक और बड़ा खतरा, जानिए क्या है पूरा मामला….

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने चेतावनी दी है कि बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का सिस्टम, जो...

 अंबिकापुर17 hours ago

यहाँ शख्स की हत्या कर लाश को क्रेन से लटकाया, VIDEO वायरल…

काबुल. तालिबान के सत्ता में आने के बाद अफगानिस्तान के हालात अब तेजी से बदल रहे हैं. तालिबान ने शरिया...

balod district18 hours ago

छत्तीसगढ़ के VVIP सिटी में रेवेन्यू इंस्पेक्टर के साथ लूट…

दुर्ग.(चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में महिला अधिकारी के साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया गया है. लूट...

Advertisement
Advertisement