जनता हार गयी, महँगाई मार गयी : वंदना राजपूत – Channelindia News
Connect with us

channel india

जनता हार गयी, महँगाई मार गयी : वंदना राजपूत

Published

on



रायपुर। बजट के दो दिन बाद ही नरेन्द्र मोदी के सरकार ने देशवासियों को एक बार फिर से महंगाई का झटका दिया है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता वंदना राजपूत ने कहा- केन्द्र में फेलवर सरकार होने के कारण प्रतिदिन महंगाई अत्यधिक ही बढ़ती जा रही है। यूपीए सरकार के समय गैस सिलेंडर का दाम लगभग 375 रूपए रहता था, इसमें मात्र 25 पैसे, 50 पैसे गैस सिलेंडर के महंगा होने पर भाजपा नेता एवं नेत्रियां सड़कों पर लकड़ी के चूल्हे से प्रदर्शन करते थे। आज वही रसोई गैस सिलेंडर 1100 रूपये, 1200 रुपये महंगा हो चुका है पर भाजपा नेत्रियां चुप्पी साधे हुए है। उस पर विडंबना यह है कि वित्त मंत्री के पद पर एक महिला आसीन है उसके बाद भी कमर तोड़  महंगाई से भारत की माताएँ परेशान है। हर एक घर से महिलाओं की आवाज आ रही है अब बस करो मोदी जी और कितना रूलाओगे?

इसे भी पढ़े   बागनदी बार्डर पर 280 बसों से 10 हजार श्रमिकों को गंतव्य स्थलों के लिए रवाना, मुख्यमंत्री श्री बघेल के निर्देश पर की गई बसों की गई व्यवस्था सहित अन्य इंतजाम

महंगाई पे गरजने वाले की नाक के नीचे से पेट्रोल-डीजल का दाम शतक पार कर रहा है मोदी जी यदि आप गृहस्थ होते तो समझ में आता कि आय तो बढ़ती है नहीं, मगर महंगाई ने तो पंख ही लगा लिये है। पेट्रोल-डीजल के दामों के वृद्धि होने से परिवहन लागत बढ़ने के साथ हर एक दैनिक जीवन की आवश्यकता की वस्तुओं के दाम भी बढ़ गये हैं। भाजपा के नेताओं से पूरा देश सवाल कर रहा है कि इस बेलगाम महंगाई के बावजूद अब सड़क पर प्रदर्शन क्यों नहीं ?  जब से केन्द्र में भाजपा सत्ता में आई है तब से एक भी काम ऐसा नहीं किया गया जिससे लोगों को राहत मिली हो।

इसे भी पढ़े   मंत्रालय और सभी विभागाध्यक्ष कार्यालय 22 जुलाई से 28 जुलाई तक रहेंगे बंद, सभी अधिकारी-कर्मचारी घर से करेंगे कार्य

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता वंदना राजपूत ने कहा कि यूपीए शासनकाल में बात-बात पर धरना प्रदर्शन करने वाले भाजपा के वरिष्ठ नेता आज अपनी सरकार के दौरान देश के लोगों की हो रही दुर्गति को देखकर भी क्यों आंखें बंद किए हुए हैं? प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता वंदना राजपूत ने कहा कि किसानों के हित की बात करने वाली भाजपा के राज में ही आज किसानों की अत्यधिक दुर्दशा हो रही है।

रसोई गैस के दामों में निरंतर की जा रही बढ़ोतरी को लेकर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता वंदना राजपूत ने भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि एक तरफ तो भाजपा उज्जवला योजना के तहत निःशुल्क रसोई गैस सिलेंडर गरीबों को देने की बात करती है, तो दूसरी तरफ आम लोगों के लिए रसोई गैस की कीमतों में लगातार धीरे-धीरे बढ़ोत्तरी करके लोगों के साथ धोखा कर रही है।

इसे भी पढ़े   शहीदों में सबसे ज्यादा बिहार के…..20 शहीद जवानों के नाम आये सामने…. देखिये लिस्ट…जिन्होंने सीमा पर दी कुर्बानी…..

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता वंदना राजपूत ने कहा कि जब कोरोना संकटकाल में फंसे मजबूर हताश, परेशान, लाचार गरीब किसान, मजदूर, महिलाओं को मदद करने की बारी आती है तब भाजपा सरकार वित्तीय अभाव होने का विधवा विलाप करती है। केन्द्र सरकार महंगाई नियंत्रित करने में विफल हो गई है।अगामी चुनाव में इस विफलता का प्रतिसाद जनता इस महंगाई बढ़ाने वाली सरकार को अवश्य देगी।

 

 

 

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

खबरे अब तक

Advertisement
Advertisement