‘दादी’ को पकड़ने के लिए पुलिस को याद आई ‘नानी’, जानिए क्या है पूरा मामला – Channelindia News
Connect with us

BREAKING

‘दादी’ को पकड़ने के लिए पुलिस को याद आई ‘नानी’, जानिए क्या है पूरा मामला

Published

on

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में पुलिस को चकमा देकर भागा हत्या और रेप का आरोपी कैदी दादि राम को पकड़ने में शिमला पुलिस को नानी याद आ गई. हालांकि पूरे दिन की मशक्कत और ड्रोन की मदद से आरोपी को जंगल से पकड़ लिया. फरार होने के दो दिन के भीतर शिमला पुलिस ने आरोपी कैदी को शिमला के तारा देवी के जंगल पकड़ लिया है. कैदी के पकड़ने जाने से शिमला पुलिस ने राहत की सांस ली है. पुलिस ने आरोपी कैदी को पकड़ने के लिए ड्रोन कैमरे की मदद ली.
DSP कमल वर्मा ने बताया कि आरोपी कैदी 37 वर्षीय दादि राम उर्फ सागर 17 नवंबर को भागा था. पुलिस ने थाना बालूगंज और सम्बंधित चौकियों से अलग-अलग टीमों का गठन किया था, शहरभर में नाकाबंदी की गई थी और हर आने-जाने वाले वाहन की चैकिंग की जा रही थी. इसके अलावा त्वरित प्रकिक्रिया दल और छठी भारतीय रिजर्व वाहिनि के कर्मचारियों को भी तलाशी अभियान में शामिल किया था. पुलिस ने ड्रोन और खोजी कुत्तों की मदद से तारा देवी, शोघी और आसपास के जंगलों में तलाशी अभियान चलाया.
शुक्रवार को सभी टीमों ने सुबह तलाशी अभियान शुरू किया, भागता हुआ कैदी तारा माता मंदिर के पास लगे टावरों के नीचे घने जंगल में दिखाई दिया. पुलिस ने तुंरत उस दिशा में खोजी कुत्ते और पुलिस के जवान भेज दिए. QRT और रिजर्व वाहिनी के कर्मचारियों को अलग-अलग दिशाओं में भेज कर जंगल की घेराबंदी की. ड्रोन की आवाज सुनकर कैदी घने जंगलों में पेड़ों के पीछे छिप गया और काफी देर तक दिखाई नहीं दिया. इसके बाद कैदी दोबारा उस जंगल में पेड़ों से बाहर दिखाई दिया, जिस पर तलाशी अभियान में जुटी पुलिस टीमों ने आपस ने फोन कर कैदी की लोकेशन और मूवमेंट को साझा किया.
जिसके आधार पर पुलिस के जवान कैदी के नजदीक पहुंच गए. पुलिस को देखकर कैदी फिर से जंगल की तरफ भाग गया. पुलिस जवानों ने उसका पीछा किया और ढांक में छलांग लगाकर कड़ी मशक्कत के बाद उसे नाले के पास पकड़ लिया. डीएसपी ने बताया कि कैदी को पकड़कर बालूगंज थाने लाया गया, अब आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है. पुलिस ने इस अभियान का वीडियो भी जारी किया है.

अपनी सास के साथ किया था अप्राकृतिक दुराचार
आरोपी ने जुलाई 2020 में ठियोग क्षेत्र में अपनी सास के साथ अप्राकृतिक दुराचार किया था, जिसके बाद उसने दम तोड़ दिया था. ठियोग पुलिस की गिरफ्तारी के बाद वह कंडा जेल में बंद था. कैदी की फरारी को लेकर एक वीडियो भी सामने आया था. बता दें कि आरोपी कैदी को बीते बुधवार को कंडा जेल से चक्कर कोर्ट पेशी के लिए लाया जा रहा था. इस दौरान आरोपी बालूगंज के समीप तवी मोड़ पर पुलिस से हाथ छुड़ाकर फरार हो गया था.

Advertisment

Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING2 hours ago

पिता ने बेटे को उतारा मौत के घाट और अपनी पत्नी के साथ किया जानलेवा हमला…

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। यहां पडरौना कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत देवकीनगर...

BREAKING3 hours ago

यहां के कलेक्टर ने ध्वनि विस्तारक यंत्रों पर लगाया प्रतिबंध

धमतरी(चैनल इंडिया)। छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नगरीय निकायों के उप निर्वाचन 2021 सम्पन्न कराने के लिए घोषित कार्यक्रम को...

BREAKING4 hours ago

कांग्रेस नेता ने खड़ी फसलो पर चलवाई JCB किसानों में दिखा आक्रोश…

जबलपुर(चैनल इंडिया)। प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में कांग्रेस नेता जितेन्द्र अवस्थी की दबंई सामने आई है। किसानों पर अवैध कब्जा...

BREAKING5 hours ago

CM योगी ने विपक्ष पर किया हमला, कहा-जिन्ना के अनुयायी नहीं समझेंगे गन्ने की मिठास…

गोंडा. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को गोंडा जिले में 450 रुपये करोड़ की लागत से 65.61...

BREAKING5 hours ago

बड़ी कामयाबी: छत्तीसगढ़ पर्यावरण संरक्षण की दिशा में देश में अव्वल

रायपुर (चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ ने वायु, जल प्रदूषण, ठोस कचरे के प्रबंधन और वनों के संरक्षण और संवर्धन की दिशा...

Advertisement
Advertisement