कार्यवाही करने गए पुलिस को शराब माफियाओं नें बेरहमी से पीटा,एक सिपाही की मौत, दारोगा गंभीर रूप से घायल – Channelindia News
Connect with us

accident news

कार्यवाही करने गए पुलिस को शराब माफियाओं नें बेरहमी से पीटा,एक सिपाही की मौत, दारोगा गंभीर रूप से घायल

Published

on

कानपुर| देश भर में पुलिस शराब माफियाओं के खिलाफ कार्यवाही कर रही है है लेकिन कासगंज में शराब माफियाओं द्वारा पुलिसकर्मियों पर हुए कातिलाना हमले ने कानपुर के बिकरु की घटना को ताजा कर दिया है। कानपुर के बिकरू में विकास दुबे को पकड़ने गई पुलिस पार्टी पर विकास दुबे और उनसे गुर्गों ने हमला कर दिया था। ठीक उसी तरह की घटना कासगंज में भी घटित हुई है। यहां एक शराब माफिया को पकड़ने गई पुलिस पर शराब माफिया और उसके गुर्गों ने जानलेवा हमला कर दिया और भाग खड़े हुए। इस घटना में एक सिपाही की मौत हो गई, वहीं दूसरा जिंदगी की लड़ाई लड़ रहा है।

कासगंज के जंगल में शराब के अवैध कारोबार में लिप्त आरोपी को पकड़ने पहुंची पुलिस टीम पर शराब माफिया और उसके गुर्गों ने हमला कर दिया। शराब माफिया के गुर्गों ने पुलिस को दौड़ा-दौड़ा कर बेदम पिटाई की और फिर उन्हें लहुलुहान कर भाग खड़े हुए। इस घटना में पुलिस फोर्स ने दोनों को अस्पताल पहुंचाया, जहां एक सिपाही की मौत हो गई वहीं दरोगा की हालत गंभीर बनी हुई है।

इस घटना के बाद पूरी पुलिस फोर्स जंगल में आरोपियों की तलाश में जुट गई है। वहीं इस घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त रुख अपनाते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए हैं।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार देर शाम करीब सात बजे सिढ़पुरा थाने में दरोगा अशोक पाल और सिपाही देवेंद्र सिंह को जंगल में शराब की अवैध खेप की जानकारी मिली थी। सूचना मिलने पर दरोगा और सिपाही दबिश देने पहुंचे तो शराब माफिया और उसके आदमियों ने उन पर हमला कर दिया। दोनों पुलिसकर्मियों को जंगल में दौड़ा-दौड़ा कर मारा गया। यहां तक कि उनकी वर्दी तक फाड़ दी गई। वहीं पुलिस से उनके हथियार भी छीन लिया और मौके से भाग निकले।

दरोगा को लहूलुहान हालत में देखकर एक ग्रामीण ने पुलिस को सूचना दी। इसके बाद पहुंची फोर्स ने उन्हें गाड़ी से उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। इसके बाद सिपाही की तलाश शुरू की गई। एसपी मनोज कुमार सोनकर ने कई थानों की पुलिस को सिपाही की तलाश में लगाया गया। लगभग एक घंटे तलाशने के बाद बीच जंगल में गंभीर हालत में सिपाही मिला। सिपाही देवेंद्र सिंह को भी उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे बेहतर उपचार के लिए अलीगढ़ रेफर कर दिया गया। अलीगढ़ अस्पताल ले जाते समय सिपाही की मौत हो गई। घटना के बाद मुख्यालय से डीएम चन्द्रप्रकाश सिंह समेत आला अफसर रवाना हो गए। इस वारदात ने कानपुर के बिकरू कांड की यादें ताजा कर दी हैं। बिकरू में माफिया विकास दुबे के यहां दबिश देने गई पुलिस पर हमला कर दिया गया था। इसमें एक सीओ समेत कई पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे।

Advertisment

Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING5 hours ago

दो नवजात की मौत, मेडिकल कॉलेज में चार दिन में आठ जानें गईं

अंबिकापुर(चैनल इंडिया)। जिले के मेडिकल कॉलेज में बच्चों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। यहां दो...

खबरे छत्तीसगढ़6 hours ago

ईईएचवी वायरस के चपेट में आया एक और हाथी का शावक, हुई मौत,2 साल थी उम्र

सूरजपुर(चैनल इंडिया)|  ईईएचवी वायरस से रेस्क्यू सेंटर में दो शावकों की मौत के बाद अब एक और शावक की मौत...

BREAKING6 hours ago

सीएम भूपेश ने किया श्री धन्वन्तरी जेनरिक मेडिकल स्टोर योजना का शुभारंभ, अब प्रदेशवासियों को मिलेगी आधी कीमत पर दवा

रायपुर (चैनल इंडिया)| मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज यहां अपने निवास कार्यालय से वीडियो कॉन्फे्रंसिंग के जरिए श्री धन्वन्तरी जेनरिक...

channel india6 hours ago

JioPhone Next को लेकर नया खुलासा, अब यूजर्स को मिलेंगे कई खास फीचर्स, कीमत जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

JioPhone Next को लेकर नई जनकारी सामने आई है, जिसकी मदद से यूजर्स को कई अच्छे फीचर्स और बेहतर वर्जन...

BREAKING7 hours ago

शासकीय आयुर्वेद के द्वारा निःशुल्क आयुष स्वास्थ्य एवं जन जागरूकता शिविर का आयोजन 200 लोगों ने उठाया लाभ

धरसीवां(चैनल इंडिया)|शासकीय आयुर्वेद के द्वारा ग्राम सांकरा में निःशुल्क आयुष स्वास्थ्य व जन जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया जिसमें...

Advertisement
Advertisement