रायपुर में 101.76 में मिल रहा पेट्रोल, 13 रुपये कम हुआ डीजल, जानिए- दुर्ग-कोरबा का हाल – Channelindia News
Connect with us

BREAKING

रायपुर में 101.76 में मिल रहा पेट्रोल, 13 रुपये कम हुआ डीजल, जानिए- दुर्ग-कोरबा का हाल

Published

on

रायपुर (चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में गुरुवार की सुबह एक पेट्रोल पंप (Petrol Pump) पहुंचे गोपी नायक कहते हैं कि पेट्रोल-डीजल के दाम (Petrol Diesel Price) में राहत नरेन्द्र मोदी सरकार (Narendra Modi Government) का जनता को दिवाली गिफ्ट (Diwali Gift) है. वहीं लाइन में खड़े सतीश कहते हैं कि ये दिवाली का तोहफा नहीं बल्कि उपचुनावों में बीजेपी की हुई करारी हार का नतीजा है. इतने में वहीं मौजूद आदित्य कहते हैं, जो भी हो लेकिन दाम कम होने से जनता को अब थोड़ी राहत मिलेगी. हालांकि अब भी कीमत ज्यादा ही है, पेट्रोल 100 रुपये पार ही मिल रहा है. डीजल में कमी का महंगाई को कम करने में असरदार हो सकता है. फिर भी मूल्य अब भी राहत देने वाले नहीं हैं.

केन्द्र सरकार द्वारा बीते बुधवार की देर शाम पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम करने का निर्णय लिया गया. नए दर गुरुवार से प्रभावी हो गई हैं. सरकार के इस राहत के बाद राजधानी रायपुर में डीजल 93.67 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. पहले 106 रुपये प्रति लीटर था. यहां लगभग 13 रुपए डीजल के दाम कम हुए हैं. जबकि पेट्रोल 101.76 रुपये प्रतिलीटर की दर से बिक रहा है. जबकि दुर्ग में पेट्रोल 102.17 रुपये व डीजल 94.2 रुपये प्रति लीटर की दर है.

जानें- मुंगेली और कोरबा में पेट्रोल-डीजल के दाम
मुंगेली जिले में पेट्रोल डीजल के दामों में कमी से लोगों को मिली बड़ी राहत मिली है. डीजल में 12 रुपये 53 पैसे और पेट्रोल में 6 रुपये 31 पैसे की प्रति लीटर राहत मिली है. यहां 94 रुपये 54 पैसे में डीजल और 102.65 रुपये में पेट्रोल मिल रहा है. दीवाली से पहले लोगो को मिली राहत से महंगाई में कुछ लगाम लगने की उम्मीद है. वहीं कोरबा जिले में पेट्रोल 101.51 रुपए और डीजल 93.47 रुपए में बिक रहा है. यहां पेट्रोल 5.49 और डीजल 12.53 रुपए बीते बुधवार की कीमत से सस्ता हुआ. बता दें कि इससे पहले पेट्रोल की कीमत में लगातार 7 दिन और डीजल के दाम में लगातार 6 दिन 35-35 पैसे की बढ़ोतरी देखी गई थी. सरकारी तेल कंपनियों ने बीते मंगलवार को पेट्रोल के दाम में 35 पैसे की बढ़ोतरी की थी.

Advertisment

Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING8 hours ago

भाजपा जिला संगठन में नेतृत्व परिवर्तन होना चाहिए: संतु दास

बीजापुर(चैनल इंडिया)|भाजपा संगठन में अन्तकर्लह और बयानबाजी सोशल मीडिया में जोरो पर बढ़ता जा रहा है ठंडी के मौसम राजनीति...

BREAKING9 hours ago

ISRO दे रहा है फ्री ऑनलाइन कोर्स करने का मौका, जानिए कैसे करें रजिस्ट्रेशन…

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन  छात्रों के लिए एक फ्री ऑनलाइन कोर्स की पेशकश कर रहा है. 12-दिवसीय पाठ्यक्रम ‘देहरादून स्थित...

BREAKING10 hours ago

वित्त मंत्री सीतारमण ने कहा- देश की अर्थव्यवस्था विकास के स्थिर पथ पर है, GDP संख्या उत्साजनक होगी…

नई दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण  ने आज की साझेदारी में शनिवार को आयोजित एचटी लीडरशिप समिट में कहा कि...

BREAKING10 hours ago

गोदावरी पावर एंड इस्पात लिमिटेड अब “ग्रेट प्लेस टू वर्क” -प्रमाणित

रायपुर(चैनल इंडिया)| गोदावरी पावर एंड इस्पात लिमिटेड (हीरा ग्रुप की इकाई ) अब “ग्रेट प्लेस टू वर्क” से प्रमाणित है।...

BREAKING10 hours ago

कमजोर पड़ा चक्रवात ‘जवाद’, छग में टला बारिश का खतरा

रायपुर(चैनल इंडिया)| समुद्री चक्रवात जवाद के रूप में मंडरा रहा खतरा टलता दिख रहा है। मौसम विभाग ने बताया है,...

Advertisement
Advertisement