जनपद पंचायत के प्यून का कारनामा, दोस्त को मंत्री का PA बताया और ठगे 11 लाख – Channelindia News
Connect with us

CHANNEL INDIA NEWS

जनपद पंचायत के प्यून का कारनामा, दोस्त को मंत्री का PA बताया और ठगे 11 लाख

Published

on

बिलासपुर(चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में जनपद पंचायत के प्यून और मंत्री के कथित PA के साथ मिलकर हाईकोर्ट में नौकरी लगाने के नाम पर 11 लाख 60 हजार रुपए की ठगी करने का मामला सामने है। रुपए देने के बाद भी नौकरी नहीं मिलने और रकम नहीं लौटाने पर पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस से की। इधर, पुलिस ने धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मामला तखतपुर थाना क्षेत्र का है।
जानकारी के अनुसार बिल्हा थाना क्षेत्र के ग्राम ग्राम दुर्गडीह निवासी रामगोपाल यादव (54) ने पुलिस को बताया कि जरहागांव थाना क्षेत्र के ग्राम भथरी के शशिकांत जोशी उसके गांव के घासीराम सांडिल्य के घर आता था। इसके चलते रामगोपाल का शशिकांत से जान-पहचान हो गया। शशिकांत जनपद पंचायत बिल्हा में चपरासी है। अक्टूबर 2020 में रामगोपाल अपने निजी काम से जनपद पंचायत कार्यालय बिल्हा गया था। जहां उसे शशिकांत मिला। बातचीत में उसने बच्चों की जानकारी ली और उन्हें नौकरी लगाने का दावा किया। रामगोपाल ने बताया कि उसका बेटा कृष्ण गोपाल यादव को 12वीं पास करने के बाद DCA कर रहा है और बेटी ममता यादव कक्षा 12वीं पढ़ी है। शशिकांत ने दोनों बच्चों को हाईकोर्ट में माली, चौकीदार, चपरासी जैसे पद में नौकरी लगवाने का भरोसा दिलाया। साथ ही कहा कि इसके एवज में रुपए देने होंगे। शशिकांत तैयार हो गया और तीन-तीन लाख रुपए में एक-एक बच्चे की नौकरी के लिए सौदा तय किया। रामगोपाल 6 लाख देने के लिए तैयार हो गया। इसके साथ ही उसने अपने भतीजे को भी नौकरी लगवाने के लिए बात कर ली। रुपए देने के बाद भी न तो उसके बेटा व बेटी को नौकरी मिली और न ही रकम वापस किया। तब उसने मामले की शिकायत पुलिस से की।

नौकरी लगने की बात सुनकर जाल में फंस गया दोस्त
इस दौरान रामगोपाल ने पचपेड़ी क्षेत्र के भथरी में रहने वाले अपने दोस्त टेटुराम कुर्रे से मुलाकात की। उसे भी उसने बेटे व बेटी की नौकरी लगने की जानकारी दी। इस पर टेटूराम कुर्रे भी अपने बेटे की नौकरी लगाने के लिए राजी हो गया। फिर दोनों शशिकांत से मिले। शशीकांत ने 9 सितंबर 2020 को फोन कर उन्हें तखतपुर बुलाया और मंत्री के PA बताकर अंशु जायसवाल से मुलाकात कराने की बात की। रामगोपाल और टेटुराम तखतपुर नया बस स्टैण्ड पहुंचे। वहां से शशिकांत अपने साथ एक युवक को लाया था, उसे मंत्री के PA बताकर अंशु जायसवाल से मिलवाया। फिर उन्होंने 30 हजार रुपए शशिकांत को दिए। उसके बाद शशीकांत व अंशु जायसवाल वहां से चले गए। इस बीच लॉकडाउन लग गया। 29 अगस्त 2021 को दोनों अपने बच्चों को लेकर पथरिया शशिकांत और अंशु जायसवाल के पास गए। वे स्कूल के सभी दस्तावेज वगैरह उनके पास छोड़ दिए। फिर 10 अगस्त 2021 को रायपुर मंत्रालय गेट के सामने टेटुराम व बहोरन दास के सामने शशीकांत जोशी को 4 लाख रुपए दिए। इसके बाद 12 अगस्त 2021 को बिल्हा में रामगोपाल को बुलाकर शशिकांत जोशी ने दो स्टाम्प व कोरा कागज में हस्ताक्षर करवाया। फिर 19 सितंबर को 80 हजार रुपए शशिकांत को दिए। इस तरह से दोनों पीड़ितों से उन्होंने अलग-अलग किश्त में 11 लाख 6० हजार रुपए वसूल लिए। लेकिन नौकरी नहीं लगी।

शक न हो, इसलिए फोन से बात करता था शशीकांत
रुपए वसूली करने के बाद उन्हें संदेह न हो, इसलिए आरोपी शशिकांत मोबाइल से लगातार बात करता रहा और जल्द काम होने का भरोसा दिलाता रहा। इसके चलते रामगोपाल व उसके दोस्त को विश्वास हो गया कि उनके बेटे व बेटी की नौकरी जल्द लग जाएगी। शशिकांत ने उन्हें कहा था कि सितंबर तक उनका काम हो जाएगा और नौकरी मिल जाएगी। लेकिन, इसके बाद भी उनका काम नहीं हुआँ

अब भी रुपए मांगता है शशीकांत
सितंबर निकलने के बाद भी शशीकांत उनसे रुपए की मांग करता रहा। जब उन्हें शक हुआ तब रामगोपाल व उसके दोस्त पथरिया पहुंचे और अंशु जायसवाल के बारे में जानकारी जुटाई। तब उन्हें पता चला कि अंशु कोई मंत्री का PA नहीं है। वह पथरिया के सरगांव रोड में अंशु कृषि फार्म के नाम से दुकान चलाता है। उसका गांव पदमपुर है और वहीं से आना-जाना करता है। इसके बाद उन्हें ठगी का अहसास हुआ और आरोपी से रुपए वापस मांगने लगे।

खेत बेचकर जुटाए थे रुपए
पीड़ित रामगोपाल ने अपना आधा एकड़ खेत व ट्रैक्टर को बेचकर 6 लाख 60 हजार रुपए शशिकांत को दिया है। टेटुराम कुर्रे ने जनपद पंचायत बिल्हा के सामने 2 लाख लाख रुपए और हाईकोर्ट के पास 5० हजार रुपए और दोबारा जनपद पंचायत बिल्हा के सामने 2 लाख और 50 हजार रुपए नयापारा मोड़ के पास शशिकांत को दिया है।

 

Advertisment

Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING4 hours ago

रायपुर बना मेट्रोसिटी के बदमाशों का अड्डा, जानें पूरा मामला

रायपुर(चैनल इंडिया)। राजधानी रायपुर अब मेट्रोसिटी के बदमाशों का अड्डा बन रहा है। आज मुंबई पुलिस ने दबिश देकर तीन...

BREAKING5 hours ago

छत्तीसगढ़ में किसानों को बड़ी राहत, 7 फरवरी तक धान खरीदेगी सरकार, मुख्यमंत्री ने की तारीख बढ़ाने की घोषणा

रायपुर(चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ में सरकार ने किसानों को बड़ी राहत दी है। सरकार अब न्यूनतम समर्थन मूल्य पर सात फरवरी...

BREAKING7 hours ago

रायपुर में दिल्ली की तर्ज पर ट्रैक्टर मार्च करेंगे किसान

रायपुर(चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ के नवा रायपुर में आंदोलन कर रहे प्रभावित किसानों को सूबे के मंत्रियों ने चर्चा के लिए...

BREAKING7 hours ago

Weather Alerts: प्रदेश के इन हिस्सों में आज गरज-चमक के साथ बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

रायपुर(चैनल इंडिया)। छत्तीसगढ़ में एक बार फिर आज मौसम में बदलाव के आसार है। कई हिस्सों में गरज चमक के...

BREAKING7 hours ago

नक्सलियों ने फिर दिया घटना को अंजाम,सडक़ निर्माण में लगी 3 गाडिय़ां जलाईं, मजदूरों को बनाया बंधक, हिदायत देकर छोड़ा

बीजापुर(चैनल इंडिया)। यहां से करीब 20 किलोमीटर दूर बीजापुर थाना क्षेत्र के चेरकंटी गांव में नक्सलियों ने सडक़ निर्माण में...

Advertisement
Advertisement