big news : पूर्व एसपी के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज, पीड़ित परिवार ने मांगी सुरक्षा – Channelindia News
Connect with us

channel india

big news : पूर्व एसपी के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज, पीड़ित परिवार ने मांगी सुरक्षा

Published

on


महोबा | उत्तर प्रदेश में महोबा जिले के कबरई थाने में शुक्रवार की शाम पूर्व पुलिस अधीक्षक (एसपी) और एक थानाध्यक्ष सहित चार लोगों के खिलाफ गोली लगने से घायल पत्थर व्यवसायी के भाई ने हत्या के प्रयास का मामला दर्ज करवाया है. पुलिस ने इसकी जानकारी दी.
पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को निलंबित कर चुके हैं और इनकी संपतियों की विजिलेस जांच का आदेश दिया जा चुका है.
ये था पूरा मामला
महोबा के पुलिस उपाधीक्षक (सीओ) राजकुमार पांडेय ने शनिवार को बताया कि “संदिग्ध परिस्थिति में गोली लगने से घायल कबरई के पत्थर व्यवसायी इन्द्रकांत त्रिपाठी के भाई रविकांत की तहरीर के आधार पर पूर्व पुलिस अधीक्षक (एसपी) मणिलाल पाटीदार, पूर्व कबरई थानाध्यक्ष देवेन्द्र शुक्ला और सुरेश सोनी व ब्रम्हदत्त के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा-387 (जबरन धन वसूली), 307 (हत्या के प्रयास) और 120बी (साजिश रचना) और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम-1988 की धारा-7/8 के तहत शुक्रवार की शाम ममाला दर्जकर जांच शुरू कर दी गयी है.” मुकदमा दर्ज कराने वाले रविकांत त्रिपाठी ने शनिवार को बताया, “पत्थर व्यवसायी उसका भाई इन्द्रकांत त्रिपाठी मंगलवार को करीब ढाई बजे बांदा-कबरई मार्ग में घायलावस्था में अपनी कार में पड़ा मिला था, जिसका गंभीर हालत में कानपुर की अस्पताल में इलाज चल रहा है.” रविकांत ने बताया कि “भाई के गले में गोली लगी है और उसकी हालत बेहद गंभीर बनी हुई है.” उसने आरोप लगाया कि ” (निलंबित) पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार ने उसके भाई से छह लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी, न देने पर जेल भेजने या हत्या करवाने की धमकी दी थी.

इसे भी पढ़े   बड़ी खबर: BJP के शहर जिला उपाध्यक्ष व पूर्व पार्षद का निधन, कोरोना से थे संक्रमित....

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल किया था
भाई ने सात और आठ सितंबर को सोशल मीडिया में इस आशय का एक वीडियो वायरल किया था और इसके कुछ घण्टों बाद ही मंगलवार को वह गोली लगने से घायल हो गया. ” रविकांत ने बताया कि “उसका परिवार दहशत में है और घर से बाहर नहीं निकल पा रहा. पुलिस ने सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं किये हैं.” उसने कहा कि “अस्पताल में भी भाई की जान को खतरा है.” गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को महोबा के पुलिस अधीक्षक मणि लाल पाटीदार को निलम्बित कर दिया था.

इसे भी पढ़े   विधायक पारस नाथ राजवाड़े ने सरस्वती सायकल योजना के तहत बालिकाओं को  सायकल का किया वितरण

मुख्यमत्री ने प्रशासनिक अनियमितता एवं भ्रष्टाचार के मामलों में महोबा के निलम्बित पुलिस अधीक्षक की सम्पत्तियों की जांच विजलेंस के माध्यम से कराने का निर्देश दिया है.

इसे भी पढ़े   क्या आपके बच्चे में भी है सिरदर्द की शिकायत?तो इन बातों को न करें नज़रअंदाज़...

गृह विभाग के प्रवक्ता ने गुरुवार को यह जानकारी देते हुये बताया था कि मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिये हैं कि निलम्बित अधिकारी मणि लाल पाटीदार द्वारा की गयी अनियमितताओं में संलिप्त पुलिस कर्मियों की पृथक से जांच कर उन्हें शीघ्र दण्डित कराया जाय. पाटीदार को पुलिस महानिदेशक कार्यालय से अटैच किया गया है.

Advertisement



Advertisement
Advertisement

CG Trending News

channel india10 hours ago

शासकीय कला एवं वाणिज्य कन्या महाविद्यालय में दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन, सांख्यिकी की गणना की सार्थकता पर की गई चर्चा

रायपुर।शासकीय कला एवं वाणिज्य कन्या महाविद्यालय देवेंद्र नगर में आज दो दिवसीय  R कार्यशाला का अंतिम दिवस था। आज की...

BREAKING11 hours ago

सीएम भूपेश बघेल ने कहा- हमारी दबाव में केंद्र सरकार ने इथेनॉल बनाने की दी मंजूरी… बड़ी संख्या में लगाएंगे एथेनॉल प्लांट 

रायपुर(चैनल इंडिया)। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में पत्रकारवार्ता ली। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार...

channel india11 hours ago

मप्र विवादित टिप्पणी मामला : राहुल गांधी ने की बयान की निंदा,पूर्व सीएम ने माफी मांगने से किया इंकार

भोपाल(चैनल इंडिया)। मध्यप्रदेश में पूर्व सीएम कमलनाथ की विवादित टिप्पणी के बाद राजनीति गरमा गई है।कमलनाथ के बयान पर बवाल बढ़ता...

channel india12 hours ago

राजभवन और राज्य सरकार आमने-सामने…CM भूपेश बोले विस का विशेष सत्र बुलाने से कोई नहीं रोक सकता

रायपुर(चैनल इंडिया)। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज काँग्रेस मुख्यालय मे प्रेस कॉन्फ्रेंस ली। इस दौरान सीएम बघेल ने सरकार और...

channel india12 hours ago

मनरेगा ने बदल दी किस्मत… लाख उत्पादन कर लाखों कमाने लगी ग्रामीण महिलाएं

रायपुर(चैनल इंडिया)। महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारण्टी योजना से गांवों में लगातार सकारात्मक बदलाव आ रहा है। योजना से...

खबरे अब तक

Advertisement