तोकापाल में पालक अभिभावक बैठक संपन्न

तोकापाल में पालक अभिभावक बैठक संपन्न

तोकापाल / विद्यार्थियों के लिए परीक्षा का समय आ गया है। विद्यार्थियों के साथ-साथ पालक भी परीक्षा को लेकर चिंतित भी हैं और उत्साहित भी हैं। ऐसे समय में भारत के प्रधानमंत्री जी ने भी परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम आयोजित किया था जिसे संपूर्ण देश में करोड़ों लोगों ने देखा और सुना। तनाव मुक्त वातावरण में विद्यार्थी परीक्षा दें और अपने भविष्य को मजबूत बनाएं।
    स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय तोकापाल में  विद्यार्थी पालक और शिक्षकों की बैठक रखी गई थी। इस बैठक में 71 अभिभावकों ने अपनी उपस्थिति दी और अपने विचार भी व्यक्त किये।

 अभिभावकों की ओर से प्रमुख विचार थे, संस्था द्वारा गृह कार्य दिया करें,मोबाइल के साथ-साथ नोटबुक में भी लिखने का कार्य दिया जाए,अधिकांश विषयों में पाठ्यक्रम पूर्ण हो चुका है शेष विषय के भी पाठ्यक्रम पूर्ण हो, पाठ्यक्रम पूर्ण करके रिवीजन करवाया जाए, क्योंकि संस्था अंग्रेजी माध्यम की है इसलिए बच्चे अंग्रेजी में अच्छे से बात कर सकें, बच्चे जिस वाहन से स्कूल आते हैं वह वाहन समय से गांव पहुंचकर विद्यार्थियों को लाए तथा पहुंचाने का कार्य करें, स्कूल में बैठने के लिए पर्याप्त मात्रा में फर्नीचर नहीं है एक बेंच में दो बच्चे बैठना चाहिए यहां तीन बच्चे बैठ रहे हैं इस व्यवस्था में सुधार लाया जाए, पालकों की बैठक में जो भी तय किया जाता है उसे संस्था अमल में लाने का भरपूर प्रयास करें।


     अभिभावकों ने संस्था द्वारा तथा समस्त शिक्षक शिक्षिकाओं द्वारा अपनी ओर से बेहतर प्रयास किया जा रहा है इस बात को भी रखा। सभी दिशा में संस्था बेहतर प्रदर्शन कर रही है। इस बैठक में कुल 71 अभिभावक उपस्थित थे   बातों को सुनकर संस्था के प्राचार्य विधु शेखर झा एवं उप प्राचार्य इरम रहीम ने समाधान समाधानों का सुझाव दिया  । इसके साथ ही संस्था की ओर से विद्यार्थियों के विषय मे अन्य शिक्षक शिक्षिकाओं में से श्रीदेवी सिंह, अर्पणा सिंह, स्नेहा श्रीवास्तव सोनी, सोनाक्षी मजूमदार, इंद्र राज सोनवानी ,ज्योत्सना कश्यप एवं स्वाति लवंग ने अपने विचार रखे।
      बैठक के पूर्व अब तक विद्यार्थियों के द्वारा परीक्षा में जो भी परिणाम लाया गया है उसे कक्षा शिक्षकों ने अपनी अपनी कक्षा में अभिभावकों को विद्यार्थियों के प्रोग्रेस रिपोर्ट से परिचित करवाया।
      इस बैठक को सफल करने में प्रमुख रूप से संस्था की ओर से राजीव सिंह ठाकुर ,रुपिंदर जीत कौर ,नीलम भास्कर ,लता जोशी, प्रीति साइमन , काजल यादव, पंकज मूर्ति, अपर्णा मिगलानी, नीता शुक्ला, रूमा निकहत, तनय घोष, मानसी बघेल, मोहनीश पांडे, सरिता यादव ,मोहम्मद यासिर ,महेश सोनी, लेसिना देवांगन, जयदेव बघेल एवं शकुंतला ने प्रमुख रूप से सहयोग किया।