मकर संक्रांति पर गरियाबंद नगर में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ निधि समर्पण संग्रहण का महाभियान शुरू – Channelindia News
Connect with us

channel india

मकर संक्रांति पर गरियाबंद नगर में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ निधि समर्पण संग्रहण का महाभियान शुरू

Published

on

गरियाबदं। मकर संक्राति के साथ पूरे भारत मे अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए निधि समर्पण अभियान शुरू हो गया। गुरूवार को गरियाबंद जिले में भी इसकी शुरूआत की गई। विश्व हिन्दू परिषद और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से जुड़े कार्यकर्ताओ ने जिला मुख्यालय में इसकी शुरूआत करते हुए शाम 4 बजे नगर में शोभा यात्रा निकाली और आम जनता व नगर वासियो से इस पुण्य कार्य में सहयोग प्रदान करने की अपील की।

संघ के जिला कार्यवाहक सड़ानंद सर्वाकर ने बताया कि अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के आह्वान पर विश्व हिंदू परिषद और आरएसएस के लगभग ढाई लाख कार्यकर्ताओं की टोलियां देशभर के 11 करोड़ परिवारों तक तक समर्पण निधि संग्रहण हेतु तैयार की गई है। निधि समर्पण के लिए देशभर में जगह जगह पर कार्यालय भी खोले गए हैं। जहां से कार्यकर्ता विभिन्न मोहल्ले में टोलियों के रूप में घर-घर जाकर राम भक्तो से भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए निधि समर्पण की अपील करेंगे। इसका मुख्य उद्देश्य है कि भगवान श्रीराम मंदिर के निर्माण में देश के हर वर्ग हर परिवार की सहभागिता हो। उन्होने बताया कि संक्राति से शुरू यह अभियान 27 फरवरी माघी पूर्णिमा तक चलेगा। गरियाबंद नगर में समपर्ण निधि के लिए अस्थायी कार्यालय सरस्वती शिशु मन्दिर में संचालित किया जा रहा है।

इसे भी पढ़े   केंद्र सरकार द्वारा निर्वाचित कांग्रेस सरकार को अलोकतांत्रिक तरीके से अस्थिर करने के लगाया आरोप, इस मामले संज्ञान मे लेने हेतु राष्ट्रपति के नाम राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन!!

नगर के सभी वार्डो और प्रमुख चैक चैराहो में भ्रमण के बाद शोभायात्रा पुन शिशु मंदिर कार्यालय पहुची। जहां भगवान श्रीराम की पूजा अर्चना कर शोभायात्रा का समापन किया गया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से सत्यप्रकाश मानिक पूरी, मनोज खरे, लोकनाथ साहू, सदानन्द सडवांकर, रिखीराम यादव, कमल नारायण वर्मा, अभिमन्यु धुव, केशव साहू, मिलेश्वरी साहू, अनिल चंद्राकर, सुरेन्द्र सोनटेके डॉ पूरन सिन्हा, एन के वर्मा, प्रकाश निर्मलकर, भानु प्रकाश राजपूत, यस सिन्हा, जितेंद्र यादव, लाल बहादुर, निखिल साहू, राहुल मिठानी, वंश सिन्हा, निखिल साहू, पवन निषाद, आशीष गुप्ता सहित अन्य समिति सदस्य शामिल थे।

इसे भी पढ़े   जवानों के साथ दीपावली मनाने लोंगेवाला पोस्ट पहुचें पीएम मोदी
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING14 hours ago

हवस कि ऐसी आग;5वीं कक्षा की छात्रा के साथ दुष्कर्म करना चाहता था आरोपी, मासूम ने शोर मचाया तो हमेशा के लिए कर दिया खामोश

बुलंदशहर|देश मे बलात्कार के मामले थमने का नाम नहीं ले रहा,दरिंदे सबसे ज्यड़ा मासूमो को अपने हवस का शिकार बनाते...

bollywood15 hours ago

बॉलीवुड कि हॉट सन्नी लियोनी हर अंदाज से बढ़ाती है,सोशल मीडिया का तापमान

बॉलिवुड की सबसे हॉट और ग्लैमरस ऐक्ट्रेस सनी लियोनी के बिग बॉस 5′ में आने के बाद लोगों ने उन्हें...

BREAKING16 hours ago

सड़कों के किनारे केबल बिछाए जाने के कार्य में लापरवाही पूर्वक छोड़ दिए जा रहे खुले गड्ढे,लोगों को हो रही परेशानी

चिरमिरी|जनपद पंचायत खड़गवां में सड़कों के किनारे केबल बिछाने का कार्य किया जा रहा है। सड़क किनारे रहने वाले ग्रामीणों...

BREAKING16 hours ago

सरकार के वादे है अधूरे,क्या होंगे कभी पूरे;2016-17 में मिला हुआ आवास अब तक नहीं हो सका पूर्ण

चिरमिरी|ग्राम मेंड्रा में जब सुखदेव को आवास मिलने की बात हुई तो गरीब खुश हो गया। फिर वो दिन भी...

BREAKING16 hours ago

अमरपुर भ्रष्टाचार के मामले में शिकायत करते करते हताश हो चुके ग्रामीण,अधिकारियों को कोई परवाह नहीं

चिरमिरी|जनपद क्षेत्र बैकुंठपुर के ग्राम पंचायत अमरपुर  में लाखों रुपए की गड़बड़ी किए जाने का मामला सामने आता ही रहा...

खबरे अब तक

Advertisement
Advertisement