विकास के मुद्दे पर सीएमओ गहलोत ने कहा – नगर पालिका स्वावलंबी बनें इसके लिए कर रहे प्रयास – Channelindia News
Connect with us

 सक्ती

विकास के मुद्दे पर सीएमओ गहलोत ने कहा – नगर पालिका स्वावलंबी बनें इसके लिए कर रहे प्रयास

Published

on

सक्ती(चैनल इंडिया)। मुख्य नगरपालिका अधिकारी प्रवीण सिंह गहलोत से पत्रकार संघ सक्ती ने नगर को लेकर विभिन्न में चर्चा की। नगर पालिका की  नगर विकास को लेकर क्या प्लानिंग है इस पर वार्ता की और किस प्रकार नगरपालिका की आय को बढ़ाने की दिशा में प्रयास किया जा रहा है इस संबंध में जानकारी दी ।ताकि सक्ती नगर पालिका स्वावलंबी बन सके। तालाबों की सुंदरता, नगर विकास, बरसों से दुकानदारों के इंतजार में खाली पड़े शॉपिंग कंपलेक्स की नीलामी तथा उनसे आने वाली राशि से, चौपाटी निर्माण कर स्ट्रीट वेंडर्स को बसाना, नगर में अवैध प्लाटिंग तथा अवैध कालोनियों के निर्माण पर रोक लगे इसके लिए सतत प्रयास किए जा रहे हैं।

मुख्य नगरपालिका अधिकारी प्रवीण सिंह गहलोत ने कहा कि नगर के गणेश बंद तालाब में चौपाटी का निर्माण किया जा रहा है। कचहरी से शनि मंदिर तक लगने वाले स्ट्रीट वेंडरों को इस चौपाटी में दुकान लगाने के लिए निर्देशित किया जाएगा एक सुंदर चौपाटी लोगों को प्राप्त होगी। इसी प्रकार गौरव पथ में सड़कों पर लगने वाले गोमती खेलो को सुव्यवस्थित तरीके से पूरे ना तालाब के पास चौपाटी निर्माण कर दुकान लगाने के लिए कहा जाएगा। नगर के प्रमुख मार्गों पर दिखने वाली गौ वंश पशुओं को लेकर सीएमओ ने कहा कि लगातार इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं इसके लिए अस्थाई कांजी हाउस की व्यवस्था भी नगरपालिका के द्वारा की गई है आने वाले समय में इनके लिए और भी कोई ठोस प्रयास जरूर किया जाएगा। श्री गहलोत ने आगे कहा कि नगर में निर्मित बस स्टैंड को सुचारू रूप से चालू करने के लिए तैयारी की जा रही है। इसी प्रकार सब्जी मंडी तथा स्थाई सब्जी मार्केट के लिए जगह का निर्धारण भी जल्द ही कर दिया जाएगा। सब्जी मार्केट के लिए बुधवारी बाजार के पास स्थित पानी टंकी के पास पसरे को चयनित किया गया है।

तालाबों की स्थाई सफाई से ही निकलेगा हल –
तालाबों की सफाई को लेकर प्रवीण सिंह गहलोत ने अपनी प्लानिंग बताएं कि ऊपरी तौर पर तालाबों की सफाई कराने से स्थाई हल नहीं निकलता है इसलिए गर्मी के मौसम आने के बाद पूरे अंदर से लुगदी निकाल कर तालाबों की सफाई स्थाई तौर पर कराई जाएगी। इसके लिए प्लानिंग तैयार कर ली गई है। इस अवसर पर उपस्थित पत्रकार संघ के सदस्यों ने नगर में व्याप्त गंदगी सफाई व्यवस्था के संबंध में भी चर्चा की। साथ ही वार्डों में लगने वाले बोर को इस्तेमाल करने के लिए पूरे मोहल्ले वालों को उसका अधिकार मिले इस बाबत भी चर्चा की गई। जानकारी दी गई कि कई बात जिसके यहां कनेक्शन लगा है वह मोहल्ले वासियों को पानी देने में आनाकानी करते हैं।

इंडोर स्टेडियम तक कीचड़ युक्त मार्ग से पहुंचना पड़ता है –
इसी प्रकार उपस्थित पत्रकारों ने जवाहरलाल नेहरू महाविद्यालय में स्थित ओपन जिम तथा इनडोर स्टेडियम तक पहुंच मार्ग के लिए कंक्रीट की सड़क निर्माण कराए जाने के संबंध में सुझाव दिए क्योंकि वर्तमान में बरसाती मौसम में कीचड़ हो जाने की वजह से यहां पहुंच पाना काफी मुश्किल हो जाता है। जिस पर सीएमओ ने तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। पत्रकार संघ के कार्यकारी अध्यक्ष रामनरेश सिंह यादव, उपाध्यक्ष भगत शर्मा, सुरेश कृपलानी, सचिव रमेश अग्रवाल, शरद जायसवाल, मनोज अग्रवाल, मनीष कथूरिया, नारायण राठौर, परसन राठौर, प्रदीप शर्मा, सुमित शर्मा इस अवसर पर मौजूद रहे।

नगर विकास के लिए लगातार हम योजना तैयार कर प्रयास कर रहे हैं। कोरोना काल के बावजूद नगर पालिका के जनप्रतिनिधि तथा अधिकारी कर्मचारी विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं। आने वाले समय में नगर की सूरत निश्चित रूप से बदली हुई नजर आएगी।

 

प्रवीण सिंह गहलोत
सीएमओ, नगर पालिका, सक्ती


Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

 सक्ती14 hours ago

भाजपा ग्रामीण मंडल द्वारा पंडित दीनदयाल उपाध्याय  की जयंती मनाई

सक्ती(चैनल इंडिया)| भारतीय जनता पार्टी ग्रामीण मंडल समिति द्वारा पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती ग्रामीण मंडल सक्ती  के ग्राम पंचायत...

channel india14 hours ago

आबकारी विभाग की में बड़ी कार्रवाई, शराब बनाने की अवैध फैक्ट्रीं का पर्दाफाश

रायपुर(चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में नरदाह विधानसभा रोड स्थित अवैध शराब फैक्ट्री बनाने का राजफाश हुआ है। वहां...

channel india15 hours ago

बंगाल की खाड़ी से आने वाला है एक और बड़ा खतरा, जानिए क्या है पूरा मामला….

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने चेतावनी दी है कि बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का सिस्टम, जो...

 अंबिकापुर15 hours ago

यहाँ शख्स की हत्या कर लाश को क्रेन से लटकाया, VIDEO वायरल…

काबुल. तालिबान के सत्ता में आने के बाद अफगानिस्तान के हालात अब तेजी से बदल रहे हैं. तालिबान ने शरिया...

balod district16 hours ago

छत्तीसगढ़ के VVIP सिटी में रेवेन्यू इंस्पेक्टर के साथ लूट…

दुर्ग.(चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में महिला अधिकारी के साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया गया है. लूट...

Advertisement
Advertisement