Connect with us

#Alert

एक तरफ1.60 लाख पदों के लिए आवेदन शुरू, तो …..RRB जारी कर सकता है एडमिट कार्ड

Published

on

नई दिल्ली, चैनल इंडिया न्यूज़ – सरकारी नौकरी करने का सपना आपका का भी हो सकता है। आप भी सरकारी कर्मचारी बनने की ख्वाईश रखते होंगे। ऐसे में देश के विभिन्न राज्यों में लगातार वैकेंसी निकल रही है। हम आपको इस खबर में सरकारी नौकरी और उनसे जुड़े अपडेट के बारे में बता रहे हैं। आप लेटेस्ट जानकारी के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए…

RRB Railway NTPC Admit Card 2019: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (Railway Recruitment Board-RRB) कोलकाता , नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटगरी (NTPC) परीक्षा के लिए जल्द ही एडमिट कार्ड/हाल टिकट जारी कर सकता है। उम्मीद की जा रही है कि बोर्ड इस हफ्ते परीक्षा की तारीख और शेड्यूल जारी कर सकता है। हालांकि, बोर्ड ने अभी तक कोई भी अपडेट नहीं दिया हैं। वैसे भी आरआरभी परीक्षा से चार दिन पहले ही एडमिट कार्ड जारी करता है। ऐसे में आपको आपको ऑफिशियल वेबसाइट rrbkolkata.gov.in पर विजिट करते रहना चाहिए।

AP Grama Sachivalayam Recruitment 2019: आंध्र प्रदेश के युवाओं का इंतजार खत्म हो गया। बहुप्रतीक्षित भर्ती एपी ग्राम सचिवालयम  27 जुलाई 2019 से अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू हो हो गई। इसके माध्यम से 160000 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इसमें  पंचायत सचिव, वीआरओ, एमपीईओ, गोपालमित्र लाइव स्टॉक असिस्टेंट, लाइव स्टॉक असिस्टेंट, एएनएम, इलेक्ट्रिकल असिस्टेंट, ग्रामिण इंजीनियर, वेलफेयर असिस्टेंट, महिला पुलिस अटेंडेंट और डिजिटल असिस्टेंट जैसे पदों के लिए वैंकसी निकाली गई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार gramvolunteer.ap.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

BPS RRB Office Assistant Admit Card 2019: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (IBPS) ने ग्रुप बी (ऑफिस असिस्टेंट) परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे ऑनलाइन जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर विजिट करना होगा।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

#Alert

जल वायु परिवर्तन के कारण…..खत्म ….

Published

on

By

नई दिल्‍ली – जल वायु परिवर्तन के कारण अनेक समस्या उत्पन होने वाली है जिसमे कई परजतिया ख़त्म हो जाएँगी ,धीर –धीरे बफर पिघलते जा रही है जिसका असर  पृथ्वी पर मौजूद पेड़-पौधों पर भी पड़ रहा है। एक नए अध्ययन के मुताबिक, जलवायु परिवर्तन के कारण दक्षिण-पश्चिमी अमेरिका में सर्वाधिक पाए जाने वाले जोशुआ के पेड़ों की प्रजाति इस सदी के अंत तक पूरी तरह से गायब हो सकती है। शोधकर्ताओं का कहना है कि जोशुआ पूरी मानव प्रजाति के लिए एक आशा की किरण है। क्योंकि यह ग्रीनहाउस गैसों के उत्सर्जन को कम करने में सक्षम है।

सरकारी पैनल के डाटा का किया इस्‍तेमाल 
कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी शोधकर्ताओं की एक टीम ने जोशुआ ट्री पार्क में पेड़ों पर बढ़ती गर्मी के प्रभाव का आकलन किया है। इसके लिए शोधकर्ताओं ने जलवायु परिवर्तन पर एक सरकारी पैनल द्वारा एकत्र किए गए डाटा का उपयोग किया। यह पार्क दक्षिणी कैलिफोर्निया में कोलोराडो से मोजावे रेगिस्तान तक फैला है। जोशुआ युक्का ब्रेविफोलिया नामक एक पौधे की प्रजाति है। यह वास्तविकता में पेड़ नहीं है, लेकिन कभी-कभी पेड़ की तरह ही दिखाई देते हैं।

80 फीसद जोशुआ के पेड़ समाप्त हो जाएंगे
वैज्ञानिकों की मानें तो जलवायु परिवर्तन (Climate Chang) के कारण इस सदी के अंत तक 80 फीसद जोशुआ के पेड़ समाप्त हो जाएंगे, जो कि एक चिंता का विषय है। यदि हम व्यापारिक नजरिये से देखें तो अध्ययन इस बात की ओर संकेत देता है कि इस सदी के अंत तक प्लाइस्टोसीन युग के इस पौधों (पेड़ों) की प्रजाति पूरी तरह खत्म हो सकती है। शोधकर्ताओं ने इन पेड़ों के खत्‍म होने से पैदा होने वाले खतरे को लेकर भी चेताया है।

नौ डिग्री तक बढ़ सकता है तापमान 
इस अध्ययन के मुख्य लेखक लिन स्वीट ने कहा कि जलवायु परिवर्तन का जोशुआ के पेड़ों पर नकारात्मक असर पड़ सकता है। इसके कारण गर्मियों में औसतन पांच से नौ डिग्री फॉरेनहाइट (2.8 से 5 डिग्री सेल्सियस) की वृद्धि हो सकती है और बारिश में तीन से सात इंच तक की कमी दर्ज की जा सकती है। उन्होंने कहा कि यदि जोशुआ के पेड़ ऐसी परिस्थितियों में भी जीवित रह सकते हैं तो इसका मतलब है कि वह पहले से ही ऐसी परिस्थिति में रहने योग्य हैं।

मॉर्मन यात्रियों ने दिया था दूसरा नाम 
जोशुआ के पेड़ों का दूसरा नाम सेमिनल यू2 भी है। यह नाम मॉर्मन यात्रियों के एक समूह ने रखा है, जिन्होंने 19 वीं शताब्दी में मोजावे रेगिस्तान को पार किया था। उन्होंने इसे यह नाम इसलिए दिया क्योंकि इन पड़ों ने उन्हें यह याद दिलाया कि बाइबिल की जोशुआ ने प्रार्थना के दौरान अपने हाथों को ठीक उसी प्रकार आसमान की तरफ उठाया था जैसे इन पेड़ों की शाखाएं आसमान की ओर उठी रहती हैं।

जानवरों का आकार हो रहा छोटा 
इससे पहले किए गए एक अध्‍ययन में पाया गया था कि जलवायु परिवर्तन से लगातार जानवरों के शरीर का आकार छोटा हो रहा है। यूनिवर्सिटी ऑफ केपटाउन (यूसीटी) के शोधकर्ताओं ने 1976 से 1999 के बीच 23 सालों की अवधि तक जुटाए गए सुबूतों के आधार पर यह दावा किया था। उन्‍होंने दक्षिण अफ्रीका के वेस्टविले में पामिएट नदी के पास पाई जाने वाली माउंटेन वैजेट नामक पक्षी के आकार पर अध्ययन किया। जलवायु परिवर्तन का पृथ्वी और उसके पारिस्थितिकी तंत्र पर गहरा प्रभाव पड़ा है और पिछले 100 सालों में वैश्विक तापमान करीब एक डिग्री सेल्सियस बढ़ा है। जीवाश्म रिकॉर्ड से पता चलता है कि जलवायु परिवर्तन से पिछले वर्षों में समुद्र और भूमि आधारित दोनों प्रकार के जानवर छोटे हुए हैं।

 

Continue Reading

#Alert

छत्तीसगढ़ हुआ पानी-पानी , नदियाँ रौद्र रूप.. में देखिये ये नज़ारे

Published

on

By

चैनल इंडिया न्यूज़ – छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में पिछले दो दिन से हो रही भारी बारिश के कारण जनजीवन प्रभावित हुआ है। वहीं, मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान भारी बारिश की चेतावनी दी है। पिछले कुछ समय से लगभग सूखे की स्थिति का सामना कर रहे छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में आज सुबह से भारी बारिश हो रही है। वहीं, राज्य के दक्षिण क्षेत्र बस्तर में पिछले दो दिन से भारी बारिश के कारण कुछ गांवों का जिला मुख्यालय से संपर्क टूट गया है।

बस्तर में बारिश का कहर जारी

राज्य के दक्षिण क्षेत्र बस्तर में पिछले दो दिन से भारी बारिश के कारण कुछ गांव प्रभावित हुए है | बस्तर क्षेत्र से मिली जानकारी के अनुसार भारी बारिश के कारण ट्रेनें प्रभावित हुई हैं तथा सड़क आवागमन भी अवरुद्ध हुआ है। क्षेत्र में नदियों का जलस्तर बढ़ने और भारी बारिश को देखते हुए जिला प्रशासन को सतर्क रहने को कहा गया है और बाढ़ की स्थिति में लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजने की भी व्यवस्था कर दी गई है। वहीं, होमगार्ड के जवानों और अन्य विभागों को भी सतर्क रहने के लिए कहा गया है। रायपुर मौसम केंद्र के मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि राज्य के मैदानी इलाकों में भी भारी बारिश शुरू हो गई है तथा अगले 24 घंटों के दौरान रायपुर, बलौदाबाजार, महासमुंद और धमतरी जिलों में भारी से अति भारी वर्षा हो सकती है। वहीं, नारायणपुर, बस्तर, बीजापुर, दंतेवाड़ा, और सुकमा जिलों में भी इस दौरान भारी बारिश की संभावना है।

मौसम विज्ञानी  एच पी  चंद्रा ने बताया कि मौसम विभाग ने राज्य के कवर्धा, बेमेतरा, बिलासपुर, जांजगीर चांपा, राजनांदगांव, कांकेर और बालोद जिले के कुछ स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी दी है। उन्होंने बताया कि इस मानूसन में अभी भी राज्य के 27 जिलों में से 16 जिलों में सामान्य से कम बारिश हुई है, जबकि पांच जिलों में सामान्य बारिश हुई है। वहीं, राज्य के बस्तर :998.5 मिमी:, नारायणपुर :962.3 मिमी:, कोंडागांव :919.8 मिमी: और दंतेवाड़ा :1076.2 मिमी: जिले में सामान्य से अधिक बारिश हुई है। चंद्रा ने बताया कि इस मानसून के दौरान राज्य के बीजापुर :1445 मिमी: और सुकमा :1101 मिमी: जिले में अत्यधिक बारिश हुई है। मौसम विज्ञानी ने बताया कि इसके बावजूद राज्य में अभी भी सामान्य से 10 फीसदी कम वर्षा हुई है। उन्होंने बताया कि राज्य के रायपुर जिले में इस मानसून के दौरान 331.1 मिमी बारिश हुई है जो सामान्य से 44 फीसदी कम है।

इन्द्रावती नदी तट पर हाई एलर्ट घोषित

बीजापुर जिले में भारी बारिश के चलते सभी नदी, नाले उफान पर है। लगभग 48 घंटों से मूसलाधार बारिश जारी है। एनएच 63 छोड़कर सभी मार्गों पर आवागमन प्रभावित हुआ है। तालपेरू,चेरपाल नाला,गंगालूर,तोयनार,रामपुराम,फ़रसेगढ़ समेत ज़िले के सैकड़ो गाँव बारिश के चलते हुए प्रभावित है। ज़िला कलेक्टर केडी कुंजाम ने बाढ़ क्षेत्रों का निरीक्षण किया। इंद्रावती नदी के तटीय इलाकों को हाई एलर्ट घोषित किया गया है।

 

सकरी नदी में बाढ़ से वनांचल जल मग्न

कवर्धा में बुधवार की देर रात को शुरू हुए बारिश से शहर सहित वनांचल जल मग्न हो गया। नदी नाले उफान पर है |वही शिक्षा विभाग ने बांध, नदी व जजर्र भवन वाले स्कूलों में छूट्टी करने के निर्देश भी जारी कर दिए है। रात से चालू हुए बारिश ने लोगो को घर से बाहर निकलने से ही रोक दिया। इससे काम काज भी अधिक प्रभावित हुए। पंडरिया के हाफ नदी और कवर्धा के सकरी नदी उफान पर है।

इन गांव में भी बारिश की तबाही

नदी के किनारे के साथ साथ आस पास के कई दर्जन गांव में बारिश का पानी घुस गया। लोग अपने सामानों को निकालकर सुरक्षित स्थान पर जा रहे है। रोशन और सरेखा में तो पानी से लोगो का घर ही ढह गया। वर्षो बाद ऐसा बारिश, बाढ़ देखने लगी भीड़

वर्षो बाद कवर्धा सकरी नदी उफान पर है। दो दिन से हुये बारिश से नदी नाले में अधिक पानी आ गया। सकरी नदी के दोनों पुल के ऊपर से पानी जा रहा था। इसके कारण नेशनल हाइवे बिलासपुर मार्ग बंद हो गया। इससे काफी परेशानी  भी हुई। वही बाढ़ को देखने शहर के लोग नदी के किनारे जाकर सेल्फी व फोटो भी ले रहे है।

राजधानी में पानी का सैलाब ,स्मार्ट सिटी रायपुर की खुली पोल

राजधानी में कल दोपहर से लगातार हो रही बारिश से गली सड़के लबालब भर  गयी है | निचली बस्तियों में नाली का गन्दा पानी  घरो में घुसने से लगा है | निगम की लापरवाही से शहर के बड़े- बड़े नालो का पानी सडको में बह रहा है |  बता देकि घनी आबादी क्षेत्र दलदलसिवनी , पंडरी , समता कालोनी, गुढ़ियारी , बांसटाल ,बुढातालाब , तेलीबांधा स्थित आनंद नगर , प्रोफ़ेसर कॉलोनी और अधिकांश औत्र क्षेत्र के नवनिर्मित कालोनियो की हालत बद से बदतर हो गयी है | घुटनों से ऊपर पानी भर जाने से लोगो का घरो से निकलना मुश्किल हो गया है | शहर से गांव तक की सड़कों के मरम्मत के लिए खर्च किये गये करोड़ों रुपए पानी में बहते नजर आ रहे है | प्रदेश के अधिकांश स्थानों में बारिश होने से निगम की पोल भी खुलने लगी है |

 

 

 

 

 

 

Continue Reading

#Alert

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने तनाव के बीच पाकिस्तन को दिया करारा जवाब

Published

on

By

नई दिल्ली, कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद पाकिस्तान बौखला गया है  पाकिस्तान के नेता से एक से बढकर एक आग जैसे बयान बाजु शुरू कर दी है इसी | दोनों देशों के बीच जारी तनाव पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भगवान करें पाकिस्तान जैसा पड़ोसी किसी को न मिले। यही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि आप दोस्त बदल सकते हैं, लेकिन पड़ोसी नहीं।

बता दें कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद से पाकिस्तान में बौखलाहट देखने को मिल रहा है। उसने इस फैसले के मद्देनजर बुधवार को भारत से व्यापारिक और राजनायिक संबंध तोड़ लिया। उसने कहा कि वो इस मामले को यूएन में उठाएगा। इसे लेकर वहां लगातार बयान बाजी भी जारी है। इसी बीच राजनाथ सिंह ने यह बयान दिया है। उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी आशंका तो हमें हमारे पड़ोसी के बारे में रहती है। समस्या ये है कि आप दोस्त बदल सकते हैं मगर पड़ोसी का चुनाव आपके हाथ में नहीं होता है। और जैसा पड़ोसी हमारे बगल में बैठा, परमात्मा करें की ऐसा पड़ोसी किसी को न मिले।

Continue Reading
Advertisement

ज्योतिष ज्ञान

ज्योतिष- वास्तु6 days ago

कृष्ण जन्माष्टमी : कब है 23 या 24 अगस्त को? कैसे करे श्री कृष्ण को प्रसन्न? जानिये सब कुछ.

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के त्योहार को लेकर हर बार की तरह इस बार भी असमंजस की स्थिति है। कहीं 23 अगस्त...

CHHATTISGARH NEWS2 weeks ago

झाड़ेश्वर में पूजा -अर्चना के बाद गरीबों को किया कंबल वितरण

बस्तर (चैनल इंडिया न्यूज़ ) बस्तर जिले के सीमावर्ती ओडिशा प्रांत एवं जगदलपुर जनपद पंचायत क्षेत्र के मध्य स्थित देवड़ा...

CHHATTISGARH NEWS3 weeks ago

दो फीट पानी पार कर श्रद्धालु पहुंचे कुलेश्वर मंदिर में पूजा  अर्चना करने

नवापारा-राजिम (चैनल इंडिया न्यूज़ ) सावन माह के तीसरे सोमवार को भोलेनाथ कुलेश्वर महादेव के मंदिर में सुबह से ही...

CHHATTISGARH NEWS3 weeks ago

नाग पंचमी आज,नाग पंचमी सावन के सोमवार को पड़ने से बन रहा है अत्भुत संयोग, जानिये पूजा विधि एवं मंत्र

रायपुर (चैनल इंडिया न्यूज़ )  । यह हर वर्ष श्रावण मास के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि को मनाया जाता...

Uncategorized3 weeks ago

कुंभ राशिफल- अविवाहित युवक और युवतियों को अपना जीवनसाथी मिलने का भरपूर योग ,जानिये बाकि राशियों का हाल ..बन सकते है आज आपके बिगड़े काम  

आज का राशिफल मेष  अत्यधिक फिजूलखर्ची वित्तीय कठिनाइयों को दावत दे सकती है। आप कुछ चिड़चिड़ाहट महसूस करेंगे और आपका...

Advertisement

Loksabha Election 2019

cg3 weeks ago

सरायपाली में नोडल अधिकारियों को दिया गया चुनाव प्रशिक्षण

सरायपाली( चैनल इंडिया न्यूज़ ) महासमुन्द कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सुनील कुमार जैन के मार्गदर्शन में आने वाले...

#LokSabha Election 20191 month ago

कर्नाटक नाटक  खत्म : कुमारस्वामी की सरकार गिरी, विश्वासमत में मिले सिर्फ 99 वोट,144 की धारा लागू

नई दिल्ली (चैनल इंडिया न्यूज )।कर्नाटक विधानसभा में मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी विश्वासमत पर हुई चर्चा का जवाब दे रहे हैं।...

#LokSabha Election 20193 months ago

Breaking : भाजपा ने पर्रिकर की पणजी विधानसभा सीट गंवाई

मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद रिक्त हुई पणजी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)...

#LokSabha Election 20193 months ago

 Chhattisgarh के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रियंका गांधी के साथ, सबसे हॉट लोकसभा सीट बनारस में प्रचार करने पहुंचेंगे

 छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अब देश की सबसे हॉट लोकसभा सीट बनारस में प्रचार करने पहुंचेंगे। बघेल कांग्रेस की...

#LokSabha Election 20193 months ago

Chunav Batti: “नरेंद्र मोदी और आरएसएस हिंदुस्तान की संस्थाओं पर आक्रमण कर रहे हैं”:राहुल गांधी

लोकसभा चुनाव केे छठेे चरण का मतदान आज खत्‍म हुआ है। सभी पार्टियां अपने-अपने तरीके से चुनावी रण में ताल...

#LokSabha Election 20194 months ago

इस सीट पर दिलचस्प जंग, जीते तो बल्ले-बल्ले, हारे तो खतरे में पड़ सकता है अध्यक्ष पद !

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव में ऐसा संयोग कम ही होता है कि दो प्रमुख पार्टियों के दिग्गज एक ही...

#LokSabha Election 20194 months ago

AAp vs Gautam Gambhir: आप पार्टी ने नोटिस भेजा, कहा मांफी मांगने और इसे सही तथ्यों के साथ 24 घंटे के अंदर अखबारों में प्रकाशित कराने

आप प्रत्याशी आतिशी ने गौतम गंभीर पर लगाया था आपत्तिजनक पर्चे बंटवाने का आरोप गौतम ने भी केजरीवाल, मनीष सिसोदिया...

#LokSabha Election 20194 months ago

साधु-संतों के साथ लोगों से वोट मांगने पहुंचे दिग्विजय सिंह, तो लगे हर-हर मोदी के नारे

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में साधु-संतों की टोली के साथ सड़कों पर उतरे कांग्रेस के उम्मीदवार व पूर्व मुख्यमंत्री...

Advertisement
Advertisement

Bollywood

बॉलीवुड14 hours ago

अगर अभिषेक नहीं है अमिताभ की पूरी प्रॉपट्री का हकदार, तो कौन है ?

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन देश के सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाले अभिनेताओं में से एक हैं. ऐसे में अमिताभ...

देश दुनिया20 hours ago

रानू मंडल की दर्द भरी दास्तां…. हिमेश की फिल्म ‘हैप्पी हार्डी और हीर’ मे दी आवाज   

मुंबई(चैनल इंडिया ) | रेलवे स्टेशन पर लोग रुक-रुक कर उनका गाना सुनते थे और उनकी आवाज इतनी पसंद आती...

बॉलीवुड21 hours ago

शाहरुख़ खान अपने मटकी फोड़ने के अंदाज़ के कारण होने लगे ट्रोल, विडियो वायरल

बादशाह शाहरुख खान हर त्यौहार अपने घर मन्नत में पूरे जोश के साथ मनाते हैं। इस मौके पर उनके घर...

बॉलीवुड21 hours ago

बॉलीवुड स्टार किड्स तैमुर, आजाद की मटकी फोड़, देखिये विडियो

देशभर में कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार धूमधाम से मनाया गया। बॉलीवुड स्टार्स ने भी अनोखे अंदाज में इस त्योहार को...

देश-दुनिया2 days ago

अरुण जेटली की निधन पर बॉलीवुड ने भी जताया शोक

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का शनिवार को दिल्ली के AIIMS अस्पताल में निधन हो गया. वह लंबे समय से...

बॉलीवुड3 days ago

रोमांटिक अंदाज़ में दिखे कार्तिक – अन्नया, वायरल हो रही फोटो और विडियो

कार्तिक आर्यन इस वक्त अपनी अपकमिंग फिल्म ‘पति पत्नी और वो’ की शूटिंग में बिजी हैं। इस फिल्म में कार्तिक...

बॉलीवुड3 days ago

केबीसी के इस कंटेस्टेंट को डॉक्टरों ने मरा समझ फेंक दिया था डस्ट्बिन मे, पढ़िये पूरी कहानी

कौन बनेगा करोड़पति के सीजन 11 में गुरुवार के दिन कंटेस्टेंट नुपूर चौहान हॉटसीट पर पहुंचीं. नुपूर चौहान का नाम...

क्रिकेट4 days ago

अतरंगे कपड़ों में कुछ इस तरह दिखे हार्दिक पांड्या, फैन्स ने ट्रोल कर कहा- रणवीर 2.0

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को वेस्टइंडीज दौरे से आराम दिया गया है। विश्व कप के बाद वेस्टइंडीज...

Advertisement
Advertisement

Advertisment

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Trending