NCB ने जब्त किया 200 किलो विदेशी गांजा, बॉलिवुड ऐक्ट्रेस की एक्स मैनेजर सहित तीन गिफ्तार – Channelindia News
Connect with us

bollywood

NCB ने जब्त किया 200 किलो विदेशी गांजा, बॉलिवुड ऐक्ट्रेस की एक्स मैनेजर सहित तीन गिफ्तार

Published

on

ड्रग्स केस में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने शनिवार को एक बॉलिवुड ऐक्ट्रेस की पूर्व मैनेजर राहिला फर्नीचरवाला को गिरफ्तार किया। राहिला के साथ उसकी बहन शाईस्ता और ब्रिटिश पासपोर्ट धारक करण सजनानी को भी गिरफ्तार किया गया। रविवार को तीनों को मेट्रोपॉलिटिन मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया गया। ऐडवोकेट अजय उमापति दुबे ने एनबीटी से कहा कि मजिस्ट्रेट ने शाईस्ता को जमानत दे दी, जबकि राहिला और करण को दो दिन की एनसीबी कस्टडी में भेज दिया।

एनसीबी को उम्मीद है कि आरोपियों से पूछताछ से बॉलिवुड में ड्रग्स कनेक्शन में कई बड़े लोगों के नाम सामने आ सकते हैं। हालांकि राहिला, जिस ऐक्ट्रेस की मैनेजर रही, उसका कोई रोल अभी तक सामने नहीं आया है। शनिवार को छापे के दौरान एनसीबी ने करण के घर से करीब 200 किलो विदेशी गांजा जब्त किया था, जो कूरियर से मुंबई भेजा गया था। जांच टीम से जुड़े सूत्रों के अनुसार, करण के घर में एक मिक्सर रखा हुआ है। गांजा की डिमांड के लिए ग्राहकों के जब करण के पास कॉल आते थे, तो वह गांजा को मिक्सर में डालता था और फिर गांजा ग्राहकों तक पहुंचाता था। खास बात यह है कि करण ग्राहकों से पेमेंट अपने अकाउंट में ट्रांसफर नहीं करवाता था। बल्कि राहिला के अकाउंट में गूगल पे करने को कहता था।

इसे भी पढ़े   Exclusive: 'युवाओं पर खास फोकस', बिहार जेडीयू के नए अध्यक्ष ने बताई अपनी प्राथमिकता

एनसीबी सूत्रों के अनुसार, करण ग्राहकों को प्रति ग्राम 5000 रुपये में यह गांजा बेचता था और उसके ग्राहकों में ज्यादातर पेज थ्री पार्टी से जुड़े लोग थे। उसका ड्रग्स का नेटवर्क सिर्फ मुंबई तक ही सीमित नहीं था। गोवा, तमिलनाडु, कर्नाटक, आंधप्रदेश और मेघालय तक उसका यह अवैध कारोबार चल रहा था। 31 दिसंबर की रात देश के अलग-अलग बड़े शहरों में हुई पार्टियों तक, ऐसा आरोप है कि उसके जरिए भी ड्रग्स पहुंचाई गई।

इसे भी पढ़े   SI की दिलेरी से पकड़ा गया लुटेरा

एनसीबी सूत्रों का कहना है कि करण के ड्रग्स के कारोबार को फाइनेंस राहिला करती थी। इसलिए एनसीबी ने करण के साथ राहिला पर भी एनडीपीएस ऐक्ट के सेक्शन 27 और 27 A लगाए हैं। यदि आरोप साबित हो गए, तो आरोपियों को 20 साल तक सजा हो सकती है। लेकिन राहिला के ऐडवोकेट अजय उमापति दुबे का कहना है कि चूंकि करण ब्रिटेन से मुंबई नियमित आता जाता था, इसलिए राहिला ने करण की उन यात्राओं को फाइनेंस किया।

ऐडवोकेट अजय उमापति दुबे के अनुसार, राहिला का ड्रग्स से कोई लेना-देना नहीं है। राहिला और करण का आपस में क्या रिश्ता है, इस पर अधिकृत रूप से एनसीबी ने कुछ नहीं बताया है। करण के बारे में पता चला है कि वह ब्रिटेन के अलावा लंबे समय तक हॉन्ग-कॉन्ग में भी रहा। इस केस में एनसीबी ने राहिला की बहन शाईस्ता को भी गिरफ्तार किया था। ऐडवोकेट दुबे कहते हैं, शाईस्ता पर ड्रग सेवन करने का आरोप था, इसलिए उन्हें कोर्ट ने जमानत दे दी।

इसे भी पढ़े   गाने में पुलिस पर बंदूक तानने वाला सिंगर श्री बरार गिरफ्तार, सीएम अमरिंदर बोले- सही हुआ

बॉलिवुड ड्रग कनेक्शन से जुड़े जिस केस में रिया चक्रवर्ती, शौविक सहित करीब तीन दर्जन लोग अब तक गिरफ्तार हुए हैं, उस केस में एक कुख्यात ड्रग पेडलर अनुज केशवानी भी पकड़ा गया था। एनसीबी सूत्रों का कहना है कि शनिवार को गिरफ्तार राहिला फर्नीचरवाला का सीधा कनेक्शन इस अनुज केशवानी से है। जो ड्रग राहिला और करण के पास मिली थी, उसी क्वॉलिटी की ड्रग केशवानी के पास जब्त की गई थी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

R.O. No. 11359/53

CG Trending News

BREAKING33 mins ago

Breaking: सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 8 लाख का इनामी नक्सली ढेर

बीजापुर। थाना कुटरू इलाके के कुटरू और केतुलनार के मध्य जंगलों में पुलिस और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुआ। बता...

channel india44 mins ago

कबीरधाम जिले में 95 प्रतिशत किसानों से धान खरीदी पूरी, निर्धारित समय तक होगी धान की खरीदी

कवर्धा। कबीरधाम जिले में खरीफ विपणन वर्ष 2020-21 में किसानों से समर्थन मूल्य पर सुचारू रूप से धान खरीदी की...

channel india1 hour ago

नायब तहसीलदार शिव कुमार डनसेना के द्वारा गौठान के लिए शासकीय भूमि को कराया गया मुक्त

सक्ती। आज तहसील क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत डड़ई में नायब तहसीलदार शिवकुमार डनसेना जनपद सीईओ आर एस साहू अपने टीम...

channel india2 hours ago

कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा के निर्देश पर अवैध खनन तथा परिवहनों पर कार्यवाही जारी, कई गाडियाँ जब्त

कवर्धा। कबीरधाम जिले में चुना पत्थर, ईट, रेत और मुरुम के अवैध परिहन व खनन करने वालो पर कार्यवही की...

channel india2 hours ago

जिला पंचायत की सामान्य सभा की बैठक रही हंगामेदार, राजिम विधायक प्रतिनिधि के प्रश्नो से अधिकारियों मे मचा हड़कंप

गरियाबंद। जिला पंचायत की सामान्य सभा की बैठक मे प्रथम पंचायत मंत्री और राजिम विधायक अमितेश शुक्ल के प्रतिनिधी नरेंद्र...

खबरे अब तक

Advertisement
Advertisement