नक्सलियों ने की सरपंच पति की हत्या, JCB में लगाई आग – Channelindia News
Connect with us

BREAKING

नक्सलियों ने की सरपंच पति की हत्या, JCB में लगाई आग

Published

on

नारायणपुर (चैनल इंडिया)| गढ़चिरौली मुठभेड़ के विरोध में नक्सलियों ने 6 राज्यों में आज बंद का आह्वान किया है। बंद को सफल बनाने के लिए बस्तर में माओवादियों ने अब उत्पात मचाना भी शुरू कर दिया है। नारायणपुर में नक्सलियों ने सरपंच पति की हत्या कर दी। एक JCB वाहन को भी आग के हवाले कर दिया। इधर, सुकमा में सड़क पर पेड़ गिरा मार्ग को बंद कर दिया। साथ ही जगह-जगह बैनर पोस्टर भी चस्पा किए हैं।
माओवादियों ने नारायणपुर में करमरी पंचायत के सरपंच पति बिरजूराम सलाम की शुक्रवार देर रात गला रेत कर हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि बिरजूराम के पास से नक्सलियों ने 50 हजार रुपए भी लूट लिए। साथ ही इसी नक्सल इलाके में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत सड़क निर्माण का कार्य चल रहा था। इस निर्माण कार्य में लगी JCB वाहन को भी नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया।
वहीं नक्सलियों ने बाजार स्थल और बीरजूराम की बाइक में बैनर-पोस्टर लगा कर आज बंद को सफल बनाने आह्वान भी किया है। नक्सलियों की नेलनार एरिया कमेटी ने इस घटना को अंजाम दिया है।

पेड़ काट मार्ग किया बंद, जवानों ने खोला
सुकमा जिले के धुर नक्सल प्रभावित इलाके चिंतागुफा से जगरगुंडा मार्ग पर नक्सलियों ने पेड़ काट कर मार्ग को बंद कर दिया। बीच सड़क पर नक्सलियों ने बैनर भी बांध दिए हैं। इस मामले की जानकारी मिलते ही फोर्स भी मौके पर पहुंच गई। बताया जा रहा है कि घंटे भर की कड़ी मशक्कत के बाद जवानों ने सड़क से पेड़ की टहनियों को हटाकर मार्ग खोल दिया है। इसी इलाके में सर्चिंग भी जारी है।

मालगाड़ी के 19 डिब्बे पटरी से उतरे
नक्सली अपने बंद को सफल बनाने के लिए अक्सर किरंदुल-विशाखापट्टनम रेलवे मार्ग को नुकसान पहुंचाते हैं। शुक्रवार की रात भी नक्सलियों ने उत्पात मचाते हुए भांसी-कमालूर के पास पटरियों को उखाड़ दिया था। इस बीच लौह अयस्क भरकर किरंदुल से विशाखापट्टनम जा रही मालगाड़ी के 3 इंजन समेत 19 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। घटना की जानकारी मिलते ही रात से ही जवान और रेलवे के कर्मचारी स्पॉट में मौजूद हैं।

गढ़चिरौली में 27 नक्सली हुए थे ढेर
छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर लगभग 2 सप्ताह पहले सुरक्षाबलों ने 1.61 करोड़ के 27 नक्सलियों को मार गिराया था। इनमें 1 लाख रुपए से लेकर 5 लाख रुपए तक के हार्डकोर इनामी माओवादी भी शामिल थे। 2021 में नक्सलियों के खिलाफ पुलिस की यह सबसे बड़ी सफलता रही है। इसी मुठभेड़ के विरोध में नक्सली बौखला गए हैं। उन्होंने आज महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़,ओडिशा, तेलंगाना, मध्य प्रदेश और आंध्र प्रदेश इन 6 राज्यों में बंद का आह्वान किया है।

Advertisment

Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING4 hours ago

रायपुर रेलवे स्टेशन में ट्रेन से उतर कर भाग रहा था सोना तस्कर, कमर में लपेटे कपड़े से डेढ़ करोड़ का सोना बरामद

रायपुर(चैनल इंडिया)| रायपुर के रेलवे स्टेशन में दुरंतों ट्रेन से डायरेक्टर रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) की टीम ने एक गोल्ड तस्कर...

CHANNEL INDIA NEWS5 hours ago

Weather Alerts: प्रदेश में इस सप्ताह बारिश व ओले गिरने की संभावना

रायपुर(चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ में एक सप्ताह की राहत के बाद मौसम फिर बदलने वाला है। इसकी वजह हवाओं की दिशा...

CHANNEL INDIA NEWS10 hours ago

न्याय मांगने अधिकारी से मिलने पहुंचा ‘मरा’ शख्स, बोला- ‘साहब… मेरी मदद कीजिए’

राजनांदगांव(चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के अंबागढ़ ब्लॉक के चिखली पंचायत में सचिव की घोर लापरवाही सामने आई है....

CHANNEL INDIA NEWS10 hours ago

CG News: पुलिस वाले जीजा की वर्दी चोरी कर बना हवलदार, निकलवाई बदमाशों की पूरी लिस्ट, फिर…

बेमेतरा(चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में पुलिस ने एक बेहद शातिर ठग को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने पहले...

BREAKING11 hours ago

CG पंचायत चुनाव: 1288 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज

रायपुर(चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ में त्रि-स्तरीय पंचायत के आम और उप चुनाव के लिए गुरुवार सुबह 7 बजे से मतदान शुरू...

Advertisement
Advertisement