निकाय चुनाव: बीजेपी ने निर्वाचन आयुक्त को सौंपा ज्ञापन, कहा- महिलाएं वोटर कार्ड के लिए बुरका हटा सकती हैं तो मतदान के लिए क्यों नहीं… – Channelindia News
Connect with us

CHANNEL INDIA NEWS

निकाय चुनाव: बीजेपी ने निर्वाचन आयुक्त को सौंपा ज्ञापन, कहा- महिलाएं वोटर कार्ड के लिए बुरका हटा सकती हैं तो मतदान के लिए क्यों नहीं…

Published

on

रायपुर(चैनल इंडिया)| नगरीय निकाय चुनावों में भाजपा को मुस्लिम समाज की महिलाओं के पहनावे ‘बुरके’ पर आपत्ति है। राज्य निर्वाचन आयुक्त से मिलने पहुंचे भाजपा नेताओं ने बाकायदा इस पर रोक लगाने की मांग की है। उनकी मांग है कि किसी मतदाता को बुरका पहनकर मतदान की अनुमति न दी जाए।
भाजपा की ओर से बिरगांव के चुनाव प्रभारी अजय चंद्राकर, भाजपा प्रवक्ता और पूर्व मंत्री राजेश मूणत, रायपुर जिलाध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी, पूर्व विधायक देवजी भाई पटेल और ओपी चौधरी जैसे नेता सोमवार शाम राज्य निर्वाचन आयोग पहुंचे। वहां राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर राम सिंह से मिलकर इन नेताओं ने बिरगांव की मतदाता सूची में कथित गड़बड़ी की लिखित शिकायत की। बातचीत के दौरान शिकायतों और आशंकाओं की फेहरिस्त बढ़ती गई।
भाजपा नेताओं ने कहा, मतदान के लिए किसी को बुरका पहनकर आने की अनुमति न दी जाए। भाजपा नेताओं का कहना था, महिलाएं अगर मतदाता पहचान पत्र बनवाने के लिए बुरका हटा सकती हैं तो उसे मतदान के लिए भी हटाया जाना चाहिए। बिरगांव के अब्दुल रऊफ वार्ड को अति संवेदनशील बताते हुए भाजपा नेताओं ने अपने प्रत्याशी और कार्यकर्ताओं को पुलिस संरक्षण देने की मांग रखी। उनका कहना था, पुलिस सुरक्षा होने से ही किसी प्रकार की अप्रिय घटना से बचा जा सकता है।
निर्वाचन आयोग जाने वालों में पूर्व विधायक नंद कुमार साहू, विजय शर्मा, प्रफुल्ल विश्वकर्मा, अशोक पाण्डेय, वंदना राठौड सिन्हा, भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू, हेमंत सेवलानी, अमित मैशरी शाह, तुषार चोपड़ा और वासु शर्मा आदि शामिल थे।

चार घरों में 452 मतदाता होने का दावा किया
भाजपा नेताओं ने राज्य निर्वाचन आयुक्त को ज्ञापन सौंपा। इसमें दावा किया कि बिरगांव के अब्दुल रऊफ वार्ड के मकान नंबर 381, 382, 383 और 384 के पते पर कुल 452 मतदाताओं का नाम है। ये लोग उस मकान में नहीं रहते। फर्जी तरीके से इन नामों को मतदाता सूची में शामिल किया गया है। आरोप लगाया गया कि पार्षद पद के प्रत्याशी एक अत्यन्त प्रभावशाली व्यक्ति ने दूसरी जगह रहने वाले लोगों का नाम फर्जी तरीके से जोड़ा है ताकि अपने पक्ष में मतदान करा सके।

चुनाव निरस्त करने की मांग तक कर आए
भाजपा नेताओं ने अपने शिकायती ज्ञापन में कहा है, इन लोगों द्वारा फर्जी पहचानपत्र के सहारे फर्जी मतदान की पूरी संभावना है। ऐसे में मतदाता सूची की जांच कर उनका नाम सूची से हटाया जाए। 20 दिसंबर यानी मतदान से पहले नाम नहीं हटाया जाता तो उस वार्ड का चुनाव निरस्त कर दिया जाए। इस शिकायती ज्ञापन के साथ भाजपा नेताओं ने विवादित मतदाता सूची की प्रति भी आयुक्त को दिया है।

 

Advertisment

Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING15 hours ago

रायपुर रेलवे स्टेशन में ट्रेन से उतर कर भाग रहा था सोना तस्कर, कमर में लपेटे कपड़े से डेढ़ करोड़ का सोना बरामद

रायपुर(चैनल इंडिया)| रायपुर के रेलवे स्टेशन में दुरंतों ट्रेन से डायरेक्टर रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) की टीम ने एक गोल्ड तस्कर...

CHANNEL INDIA NEWS16 hours ago

Weather Alerts: प्रदेश में इस सप्ताह बारिश व ओले गिरने की संभावना

रायपुर(चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ में एक सप्ताह की राहत के बाद मौसम फिर बदलने वाला है। इसकी वजह हवाओं की दिशा...

CHANNEL INDIA NEWS21 hours ago

न्याय मांगने अधिकारी से मिलने पहुंचा ‘मरा’ शख्स, बोला- ‘साहब… मेरी मदद कीजिए’

राजनांदगांव(चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के अंबागढ़ ब्लॉक के चिखली पंचायत में सचिव की घोर लापरवाही सामने आई है....

CHANNEL INDIA NEWS21 hours ago

CG News: पुलिस वाले जीजा की वर्दी चोरी कर बना हवलदार, निकलवाई बदमाशों की पूरी लिस्ट, फिर…

बेमेतरा(चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में पुलिस ने एक बेहद शातिर ठग को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने पहले...

BREAKING22 hours ago

CG पंचायत चुनाव: 1288 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज

रायपुर(चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ में त्रि-स्तरीय पंचायत के आम और उप चुनाव के लिए गुरुवार सुबह 7 बजे से मतदान शुरू...

Advertisement
Advertisement