‘सास गारी देवे, ननद चुटकी लेवे’… कोर्ट ने बहू से कहा- समझो इसे शादी का ‘गेंदा फूल’ – Channelindia News
Connect with us

BREAKING

‘सास गारी देवे, ननद चुटकी लेवे’… कोर्ट ने बहू से कहा- समझो इसे शादी का ‘गेंदा फूल’

Published

on

मुंबई। मुंबई की एक अदालत ने शादी के बाद पारिवारिक जीवन को लेकर अहम फैसला सुनाया है। कोर्ट ने मजाक में बातचीत करना और सास-ससुर के तानों को का हिस्सा करार दिया है। यह हर परिवार में होता है। सेशन कोर्ट ने मालाबार हिल निवासी 80 और 75 साल की उम्र वाले बुजुर्ग कपल को अग्रिम जमानत दे दी है।

शादी के बाद महिला ने सास-ससुर पर गलत तरीके से व्यवहार करने का आरोप लगाया था। इसके साथ ही महिला ने उनकी याचिका को खारिज करने की अपील करते हुए कहा कि सास-ससुर कुछ संपत्तियों के मामले में भी इंटरनैशनल कॉन्सॉर्टियम ऑफ इनवेस्टिगेटिव जर्नलिस्ट्स (ICIJ) की लिस्ट में हैं।

इसे भी पढ़े   Redmi 9A से Samsung Galaxy MO1 तक मात्र Rs 329 की EMI पर स्मार्टफोन खरीदने का मौका

30 साल की महिला की शादी अब दुबई में बस चुके स्कूल फ्रेंड के साथ 2018 में हुई थी। महिला के अनुसार शादी के कुछ दिनों पहले ही रजिस्ट्रेशन के लिए दस्तावेज तैयार करते समय यह पता चला कि पति असल में घर में काम करने वाली का बेटा था, जिसे उसके ‘सास-ससुर’ ने पाल-पोसकर बड़ा किया था।

महिला के अनुसार सास-ससुर ने एक तो उसे कोई गिफ्ट नहीं दिया और ऊपर से डेढ़ करोड़ रुपये कीमत के हीरे और सोने के आभूषण को भी अपने कब्जे में कर लिया, जिसे उसके पैरंट्स ने शादी में दिया था। साथ ही उसे फ्रिज छूने की इजाजत नहीं थी। बासी खाना परोसा जाता था। लिविंग रूम में सोने को मजबूर किया जाता था।

इसे भी पढ़े   भय मुक्त बस्तर हमारी प्राथमिकता- पी सुन्दराज

पति से इन सब बातों की शिकायत करने पर वह मजे में लेता और पैरंट्स की सारी बात मानने की सलाह देता। एक बार दुबई से लौटते वक्त पति ने 15 किलो ड्राई फ्रूट्स भिजवाया। ससुराल पहुंचने पर सास ने पैकेट लेने से पहले बाकायदा उसका वजन कराया। इतना ही नहीं, उसे अपने माता-पिता के घर जाने की इजाजत भी नहीं मिली।

इसे भी पढ़े   प्रदेश में 24 घंटे मे फिर 92 नए केस आए सामने ,  रायपुर में मरीजों की संख्या मे लगातार इजाफा

सास-ससुर पक्ष के वकील ने कहा कि महिला को पति के गोद लिए हुए बच्चा होने की जानकारी पहले से थी। शादी के बाद वह केवल 10 दिनों के लिए ही सास-ससुर के साथ रही। उन्होंने यह भी कहा कि शादी का खर्च भी दोनों परिवारों ने बराबर उठाया है। दुबई चले जाने की आशंका के मद्देनजर कोर्ट ने सास और ससुर का पासपोर्ट जमा करा लिया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

R.O. No. 11359/53

CG Trending News

BREAKING3 hours ago

बड़ी खबर: नक्सलियों द्वारा लगाए गए बम पर सूअर का पैर पड़ने से हुआ ब्लास्ट, बाल-बाल बचे जवान

बीजापुर। सुरक्षाबलों द्वारा नक्सलियों के विरुद्ध कार्यवाही जारी है,लेकिन बार-बार नक्सली अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं। ताजा मामला बीजापुर...

channel india4 hours ago

केंद्र एवं छत्तीसगढ़ सरकार की किसान व बेरोजगार विरोधी नीतियों से जनता त्रस्त : शिवसेना

अंतागढ। शिवसेना नेता प्रवीण पांडे, रामनारायण उसेंडी, राजेंद्र यादव, राजकुमार कुमरा, जितेंद्र पांडे ने बताया है कि देश एवं प्रदेश...

mahadev kavre mahadev kavre
channel india4 hours ago

कलेक्टर महादेव कावरे के मार्गदर्शन में कल के तीन केन्द्रों में लगभग 300 लोगों को लगाया जाएगा कोरोना वेक्सीन

जशपुर। प्रथम चरण में चिकित्सा विभाग के अधिकारी, कर्मचारी, आंगनबाड़ी कार्यकत्ता,सहायिका और मितानिनों को टीका लगाया जाना है । मुख्य...

channel india5 hours ago

पर्यटन स्थल भोरमदेव एवं मंदिर मे व्याप्त अव्यवस्था को लेकर आरोप-प्रत्यारोप जारी

कवर्धा। भोरमदेव प्रबंध कमेटी के सह-सचिव एवं सामाजिक कार्यकर्ता बृजलाल अग्रवाल ने भोरमदेव पर्यटन स्थल एवं मंदिर मे व्याप्त अव्यवस्था...

channel india5 hours ago

निषाद समाज द्वारा मनाया गया गुहा जंयती, मुख्य अतिथि के रुप मेंशामिल हुए कृषक नेता योगेश तिवारी

  बेमेतरा। बेमेतरा विधानसभा बेरला ब्लाक के ग्राम गबदा में निषाद समाज द्वारा गुहा जंयती मनाया गया मुख्य अतिथि के...

खबरे अब तक

Advertisement
Advertisement