मोदी बोले- दोस्तों की हर मदद के लिए तैयार, दवा भेजने पर इस्राइल के PM बेंजामिन ने जताया भारत का आभार!! - Channelindia News
Connect with us

Special News

मोदी बोले- दोस्तों की हर मदद के लिए तैयार, दवा भेजने पर इस्राइल के PM बेंजामिन ने जताया भारत का आभार!!

Published

on

नई दिल्ली(चैनल इंडिया) – महामारी का रूप ले चुके कोरोनावायरस (Coronavirus) को खत्म करने की दिशा में मलेरिया रोधी दवा ‘हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वाइन’ (Hydroxychloroquine) को अहम माना जा रहा है. भारत ‘हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वाइन’ का दुनियाभर में सबसे बड़ा निर्माता है. भारत ने यह दवा अमेरिका के साथ-साथ इस्राइल भी भिजवाई है. जिसके बाद वहां के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के साथ एक तस्वीर ट्वीट कर इस मदद के लिए उनका शुक्रिया अदा किया. अब पीएम मोदी ने इस्राइली प्रधानमंत्री को ट्वीट कर जवाब दिया है।

पीएम मोदी ने बेंजामिन नेतन्याहू को टैग करते हुए लिखा, ‘हमें संयुक्त रूप से इस महामारी से लड़ना होगा. भारत अपने दोस्तों की मदद के लिए जो भी संभव है, उसे करने के लिए तैयार है. इजरायल के लोगों की सलामती और अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं.’ ‘हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वाइन’ भेजने पर इस्राइली पीएम ने भारत के प्रति आभार व्यक्त करते हुए आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, ‘क्लोरोक्वाइन को इस्राइल भेजने के लिए मेरे प्यारे दोस्त और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आपका धन्यवाद. इजरायल के सभी नागरिकों की ओर से शुक्रिया.’ बीते तीन अप्रैल को नेतन्याहू ने इस संबंध में पीएम मोदी से फोन पर बात की थी.

बता दें कि भारत से ‘हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वाइन’ की खेप अमेरिका के लिए भी रवाना हो चुकी है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने भी भारत व पीएम मोदी के प्रति आभार जताते हुए कहा था कि अमेरिका इस मदद को कभी नहीं भूलेगा. कई अन्य देश भी भारत से इस मलेरिया रोधी दवाई की मांग कर चुके हैं.

बताते चलें कि दुनिया के साथ-साथ भारत में भी कोरोना वायरस का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. रिपोर्ट्स के अनुसार, 180 से ज्यादा देशों में फैल चुका यह वायरस अब तक 95,000 से ज्यादा जानें ले चुका है. दुनियाभर में 16 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं. भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 6412 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 678 नए मामले सामने आए हैं और 33 लोगों की मौत हुई है. देश में अभी तक 199 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 504 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं. देश के सभी राज्यों से इसके मरीज सामने आ रहे हैं. केंद्र सरकार ने इससे बचाव के चलते ही देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की है. 14 अप्रैल को यह लॉकडाउन खत्म हो रहा है. कई राज्य सरकारें लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने को लेकर केंद्र सरकार के समक्ष प्रस्ताव रखने की तैयारी कर रही हैं.

RO No.- 11641/7

Advertisment

Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

खबरे छत्तीसगढ़6 hours ago

झीरम घाटी हमला: नक्सलियों के दिये जख्म के 9 साल पूरे, शहीदों की याद में बने स्मारक, पर न्याय अब भी अधूरा

25 मई 2013 को छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में नक्सलियों ने कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा में हमला कर 32 लोगों...

खबरे छत्तीसगढ़9 hours ago

शहीद पति की प्रतिमा से लिपट कर रो पड़ी पत्नी

रायपुर। आज ही के दिन हुए झीरम हमले की कटु स्मृतियां शहीदों के परिजनों और पूरे प्रदेश के लोगों के...

खबरे छत्तीसगढ़9 hours ago

जयसवाल निको इंडस्ट्रीज के विस्तार जनसुनवाई में भारी विरोध अधिकारियों ने बीच में ही रोक दी जनसुनवाई…देखिये वीडियो

धरसीवां- औद्योगिक क्षेत्र सिलतरा के जयसवाल निको प्लांट में उद्योग विस्तार को लेकर जन सुनवाई रखी गई थी जिसमें बड़ी...

खबरे छत्तीसगढ़10 hours ago

बीजापुर में सीआरपीएफ जवान ने इलेक्ट्रिक ब्लेड से गला काटकर की आत्महत्या

छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित बीजापुर जिले के जैतालूर मार्ग में स्थित केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 170 बटालियन के...

खबरे छत्तीसगढ़10 hours ago

झीरम घाटी शहीद मेमोरियल में शहीदों के परिजनों से मिले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

जगदलपुर। झीरम घाटी शहीद मेमोरियल में शहीदों के परिजनों से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुलाकात की और शहीदों के परिजनों...

Advertisement