विधायक विनय भगत ने बगीचा में हमर अंचरा योजना का किया शुभारंभ – Channelindia News
Connect with us

channel india

विधायक विनय भगत ने बगीचा में हमर अंचरा योजना का किया शुभारंभ

Published

on

जशपुर|  विधायक विनय भगत ने आज विकास खण्ड बगीचा के आदिम जाति जनजाति आश्रम छात्रावास में हमर अंचरा योजना की शुरुआत की । इस अवसर पर कलेक्टर महादेव कावरे, सीईओ जिला पंचायत के.एस.मण्डावी,एसडीएम बगीचा सुश्री ज्योति बबली कुजूर, सीईओ जनपद पंचायत बगीचा बिनोद सिंह,  रामेश्वर गुप्ता, सुरेश जैन, फुलकेरिया भगत,सूरज चैरसिया,  योगेश सिंह अन्य जनप्रतिनिधिगण एवं अन्य अधिकारीगण सहित ग्रामीण उपस्थित थे।

आप को बता दें की विधायक विनय भगत ने स्थानीय भाषा मे संबोधित करते हुए  कहा कि आप लोगो के शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए हमर अंचरा योजना के माध्यम से फरी पानी योजना का शुभारंभ कर वाटर फिल्टर प्रदान किया जा रहा है एवं आदिम जाति विकास विभाग द्वारा पिछड़ी जनजाति के हितग्राहियों को मच्छरदानी का वितरण किया जा रहा जा रहा है। उन्होंने कहा कि वाटर फिल्टर मिलने से  इसका प्रत्यक्ष लाभ  ग्रामीणों को मिलेगा। उन्हें पिने के लिए शुद्ध पेयजल मिलेगा। विधायक श्री भगत  ने कहा कि बगीचा क्षेत्र के दिन  विकास के लिए  ग्रामीणों को जागरूक होने एवं  मिल जुलकर कार्य करने की बात कही। विधायक श्री भगत ने हमर अंचरा योजना से प्रभावित होकर  विधायक मद से 25 हजार रुपये देने की घोषणा की।

कलेक्टर महादेव कावरे ने ग्रामीण लोगो को  योजना की जानकारी देते हुए कहा की आप लोगो को सुविधा प्रदान करने के लिए हमर अंचरा योजना के तहत फरी पानी की आज सुरुआत की जा रही है। हमर अंचरा योजना एक नई पहल है जो जनभागीदारी से लोगो के विकास के लिए चलाई  जा रही है। उन्होंने कहा कि रोकड़ा पाठ के इस क्षेत्र में पानी मे आयरन की मात्रा अधिक है। इस वाटर फिल्टर के माध्यम से उन्हें शुद्ध पेयजल की प्राप्ति होगी,

कलेक्टर कावरे ने ग्रामीणों से मच्छरदानी का उपयोग की समझाइश दी। उन्होंने कहा कि मच्छरदानी के उपयोग से सर्पदंश की घटनाओं में कमी आएगी। उन्होंने सभी को मच्छरदानी के उपयोग के लिए प्रोत्साहित किया। अनुविभागीय अधिकारी सुश्री कुजूर ने ग्रामीणों को हमर अंचरा योजना की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि आम लोगो की सहयोग से हमर अंचरा योजना का संचालन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि दूषित पानी के सेवन से अनेक प्रकार की बीमारियों से लोग ग्रस्त होते है। इस हेतु फरी पानी योजना के तहत ग्रामीणों को वाटर फिल्टर प्रदान किया जा रहा है। इस दौरान उन्होंने वाटर फिल्टर के कार्य प्रणाली का प्रदर्शन करके ग्रामीणों को दिखाया एवं ग्रामीणों से वाटर फिल्टर का प्रयोग कर शुद्ध पानी का सेवन करने की अपील की। कार्यक्रम में विधायक श्री भगत, कलेक्टर श्री कावरे  द्वारा हमर अंचरा योजना के तहत रोकड़ा पाठ के  51  हितग्राहियों को फरी पानी वाटर फिल्टर, एवं आदिम जाति विकास विभाग द्वारा 50  पिछड़ी जनजाति के हितग्राहियों को मच्छरदानी एवं जनपद सीईओ बगीचा  ग्रामीण जरूरतमंद लोगो को मच्छरदानी का वितरण किया गया। इस दौरान  बगीचा के छात्रवास अधीक्षकों द्वारा भी राशि हमर अंचरा योजना में भेट  स्वरूप प्रदान  किया।

Advertisment

Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING4 mins ago

शिवसेना ने पेट्रोल-डीजल मूल्य वृद्धि के खिलाफ फूंका पेट्रोलियम मंत्री का पुतला

धरसीवां/रायपुर(चैनल इंडिया)|औद्योगिक क्षेत्र के सिलतरा सांकरा शिवसेना के भारतीय कामगार सेना के द्वारा पेट्रोल, डीज़ल मूल्यवृद्धि के खिलाफ रैली निकालकर...

BREAKING9 mins ago

तेज रफ्तार कार में एक्सीडेंट के बाद लगी आग, 3 युवक झुलसे, 1 ने तोड़ा दम

रायपुर(चैनल इंडिया)| राजधानी रायपुर में एक्सीडेंट के बाद कार लग गई जिसमे 3 सवार झुलस गए. जिसमें 1 की मौत...

channel india21 mins ago

जानिए आज कितने बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

रायपुर(चैनल इंडिया)| पेट्रोल डीजल के हर रोज बढ़ रहे रेट को लेकर आज लोगों को राहत मिली है. काफी दिनों...

CHANNEL INDIA NEWS20 hours ago

छत्तीसगढ़ की औद्योगिक नीति सबसे अधिक आकर्षक: सीएम बघेल

रायपुर (चैनल इंडिया)| मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि कोरोना महामारी ने दुनिया को एक ऐसी जगह पर खड़ा...

BREAKING20 hours ago

19-20 नवंबर को मदकू द्वीप आएंगे मोहन भागवत, RSS प्रमुख के आने से गरमाएगा धर्मांतरण का मुद्दा

रायपुर (चैनल इंडिया)| आरएसएस के प्रमुख डॉ. मोहन भागवत के 19-20 नवंबर को छत्तीसगढ़ दौरे की तैयारियां शुरू कर दी...

Advertisement
Advertisement