विधायक बृहस्पति सिंह ने एक करोड़ 27 लाख रुपए की वन सड़क मार्ग के लिए क्षेत्रवासियों को सौगात दी – Channelindia News
Connect with us

BREAKING

विधायक बृहस्पति सिंह ने एक करोड़ 27 लाख रुपए की वन सड़क मार्ग के लिए क्षेत्रवासियों को सौगात दी

Published

on

शैलेंद्र कुमार द्विवेदी की खबर…
बलरामपुर (चैनल इंडिया)|बलरामपुर जिले में रामानुजगंज विधानसभा क्षेत्र के विधायक बृहस्पति सिंह- उपाध्यक्ष राज्यमंत्री सरगुजा एवं उत्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण ने अपने विधानसभा क्षेत् में जनता की मांग पर वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग से स्वीकृत एक करोड़ 27 लाख 50 हजार रुपए की लागत से वनों में सड़क मार्ग के लिए भूमि पूजन कर क्षेत्रवासियों को सौगात दी। इससे जनता को आने जाने में काफी सुविधा होगी ।क्षेत्रवासियों में काफी खुशी दिखाई दी ।

क्षेत्रवासियों ने विधायक बृहस्पति सिंह का मांदर और पटाखों की गूंज से नारेबाजी करते हुए जमकर स्वागत किया।

लोधा के छात्र छात्राओं ने माननीय विधायक  का स्वागत में गीत गाकर एवं राजकीय गीत डांस के माध्यम से स्वागत किया छात्राओं ने कहा कि “”आपका आना हमारी सौभाग्य है और आप इस अंदाज में आए करोड़ों रुपए की सौगात लाए यह आपका स्वभाव है”” छात्राओं के स्वागत गीत पर मा. विधायक जी ने लाखों रुपए पुरस्कार स्वरूप सभी छात्राओं के टीम को देने की घोषणा की ।

जानकारीनुसार बलरामपुर जिले के वन परीक्षेत्र धमनी रेंज में मंगलवार को ग्राम पंचायत लोधा से नीलकंठपुर तक दूरी 3 किलोमीटर लागत 45 .30रूपए वन सड़क मार्ग का भूमि पूजन मुख्य अतिथि के रूप में विधायक बृहस्पति सिंह एवं ग्राम पंचायत लोधा सरपंच शिवनाथ सिंह एवं नीलकंठपूर सरपंच सागर सिंह ,जनपद अध्यक्ष  शारदा सिंह के साथ भूमि पूजन किया गया। बुधवार को बाहरचुरा से भीतरचुरा तक सड़क मार्ग 2 .50 किलोमीटर लागत 37 .25 लाख रुपए ,कुंडपान से गाजर तक 3 किलोमीटर लागत 45 .30 लाख रू का वन मार्ग सड़क भूमि पूजन मुख्य अतिथि बृहस्पति सिंह एवं जनपद अध्यक्ष शारदा सिंह  अनीता सिंह सरपंच भीतरचुरा ,राजमणि पंडो सरपंच बाहरचुरा, हरिप्रसाद सरपंच कुंडपान, मीना सिंह सरपंच गाजर ने भूमि पूजन कर क्षेत्रवासियों को सौगात दी ।

शिवनाथ सरपंच -लोधा
कार्यक्रम मे कहा कि आज बहुत ही खुशी की बात है और हमारे लाडले विधायक आज सड़क मार्ग के रूप में सौगात लाए हैं जो हम सभी उनका हृदय से आभारी हैं साथ हमारी सभी जनता की ओर से मांग है कि ग्राम पंचायत भवन जर्जर हो गया है उसे नया बनवाना है हाई स्कूल एवं हायर सेकेंडरी स्कूल में 325 बच्चे अध्ययनरत हैं वहां पीने की पानी की व्यवस्था नहीं है ।

विधायक बृहस्पति सिंह सभा को संबोधित करते हुए कहा कि लोधा गांव से मेरा पुराना रिश्ता है यहां मेरे मामा का गांव है मैं अच्छी तरह से जानता हूं कि यहां आने जाने के लिए बहुत ही कठिनाइयों का लोग सामना कर रहे हैं इसलिए मैं लोधा गांव को रोड से चारों तरफ से जोड़ना है जो कि लोगों को कहीं आने जाने में दिक्कत ना हो और मेरे विधानसभा क्षेत्र के हर गांव में जहां रोड ,पुलिया नहीं है बारी-बारी से सभी को बनवा लूंगा आप सभी का आशीर्वाद मिलता रहे और उन्होंने यह भी कहा कि हमारी सरकार किसानों के हितों का ख्याल करती है इसीलिए कांग्रेस सरकार ₹25 धान खरीद रही है और आने वाले दिनों में ₹28 धान कर देगी ।साथ ही ₹400 सैकड़ा तेंदूपत्ता खरीदी कर रही है बीमा भी दे रही है सभी के हितों को ध्यान में रखकर किसानों का कर्जा माफ किया है बिजली बिल हाफ किया है जनप्रतिनिधि पंच ,सरपंच, अध्यक्षों, बीडीसी सभी का वेतन दोगुना किया गया है हमारी भूपेश बघेल की सरकार ने सभी को ख्याल रखते हैं इस तरह अनेक योजनाएं सरकार चला रही है ₹2 किलो गोबर खरीद रही है हमारी सरकार।

भारत देश में कहीं भी गोबर खरीदी नहीं हो रहा है, हमारी कांग्रेस की सरकार किसानों की सरकार है अन्य सभी वर्गों को ध्यान में रखती है छत्तीसगढ़ में सरकारी नौकरियों पर भर्ती कर रही है अन्य किसी राज्यों में ऐसा नहीं है सरपंचों की मांग लोधा पंचायत के लिए पंचायत भवन मरम्मत तत्काल करने को की घोषणा के साथ , हाई स्कूल में पानी पीने के लिए तत्काल 20 दिनों के अंदर ट्यूबवेल खनन कर पानी व्यवस्था की घोषणा की इससे 325 छात्रों को स्वच्छ पानी पीने को मिलेगा ।जिन गांव में विद्युत विस्तार नहीं हुआ है वहां गर्मी तक विद्युत विस्तार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज मैं लोधा से नीलकंठपुर तक वन सड़क मार्ग का 45. 30 लाख रू का भूमि पूजन किया है इससे सीधे लोगों को तहसील आने जाने में दूरी कम होगा।

इसी तरह बाहर चुरा से भीतर चुरा सड़क 37. 25 लाख रुपए और कुंडपान से गाजर तक 3 किलोमीटर 45 .30 लाख रू का सड़क का भूमि पूजन करने से यहां के लोगों को आने-जाने की सुविधा मिलेगी  विधायक ने कार्यक्रम के अंत में सभी जनता का हृदय से आभार करते हैं दिल खोलकर पुरस्कार दिए। छात्राओं में अंजू सिंह व साथी को स्वागत गीत पर उनके टीम को ₹10हजार रू,पिंकी विश्वकर्मा टीम को ₹5हजार रू, खुशबू टीम छात्राओं को 5हजार रुपए, कु. दीपा टीम छात्रों को 5हजार रुपए, छात्र विकास ठाकुर टीम को 5हजार रू, पूजा टीम को 10हजार रुपए, संगीता टीम को 10हजार रुपए कुल ₹50 हजार रुपए, छात्राओं को पुरस्कार में देने की घोषणा की। लोधा की छात्राओं में खुशी की लहर दिखाई दी। इसी तरह लोधा मांदर टीम को ₹50000 ।

बुधवार को गाजर मे विधायक ने कार्यक्रम में पुरस्कार के रूप में बैंड बाजा टीम को ₹25000 का बैंड खरीदने के लिए ,मांदर टीम को ₹25000 ,शिव चर्चा मंडली को ₹20000, और गाजर हाई स्कूल की छात्राओं को स्वागत गीत पर ₹25000 देने की घोषणा की। साथ ही रामबृक्ष पिता भगोलन नेवरगंज को लकवा बीमारी मार देने से परिवार के जीवन यापन सहायता के लिए ₹50000 देने की घोषणा की। इसी तरह जनता एवं छात्राओं में पुरस्कार और सहायता देने की घोषणा पर विधायक का छात्राओं एवं ग्रामीणों ने जोर-जोर से नारेबाजी के साथ पूरा गांव गूंज रहा था।

धमनी रेंज के अंतर्गत गांवों में भूमि पूजन कार्यक्रम में वनपरिक्षेत्राधिकारी वाड्रफनगर अशोक कुमार तिवारी ,वनक्षेत्राधकारी अनिल कुमार बर्मा ,वन परिक्षेत्राधिकारी संतोष कुमार पांडे एवं सहायक वन परिक्षेत्राधिकारी शिवनाथ सिंह एवं फॉरेस्ट विभाग के समस्त कर्मचारी गण और पुलिस स्टाफ कार्यक्रम में मौजूद थे।जिनके कार्यक्रम को शांतिपूर्वक सफल बनाने पर विधायक ने धन्यवाद दिया।

कार्यक्रम में उपस्थित व्यासमुनि यादव बीडीसी विधायक प्रतिनिधि, शिवनाथ सरपंच लोधा, जय लाल यादव उपसरपंच ,शिव नारद सिंह ,नरेंद्र यादव, सागर सिंह सरपंच नीलकंठपुर ,जसवंत सिंह सरपंच गम्हरिया ,राम लखन सिंह , शिवनारायण बैगा ,अभिषेक गुप्ता ,दिलीप गुप्ता सरोज देवी ,अनीता सिंह सरपंच भीतरचुरा, राजमणि पंडो सरपंच बाहरचुरा ,हरिप्रसाद सरपंच कुंडपान ,मीना सिंह सरपंच गाजर ,सागर सिंह ,शारदा सिंह ,मो. बक्स,अभिषेक सिंह ,यासीन अंसारी ,विनोद सिंह, इंतजार अंसारी ,अमलेश यादव ,मुजाहिद अंसारी, जाकिर अंसारी ,पहलाद सचिव सहित हजारों की संख्या मे ग्रामीण मौजूद थे।

Advertisment

Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING23 mins ago

यहां के कलेक्टर ने ध्वनि विस्तारक यंत्रों पर लगाया प्रतिबंध

धमतरी(चैनल इंडिया)। छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नगरीय निकायों के उप निर्वाचन 2021 सम्पन्न कराने के लिए घोषित कार्यक्रम को...

BREAKING53 mins ago

कांग्रेस नेता ने खड़ी फसलो पर चलवाई JCB किसानों में दिखा आक्रोश…

जबलपुर(चैनल इंडिया)। प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में कांग्रेस नेता जितेन्द्र अवस्थी की दबंई सामने आई है। किसानों पर अवैध कब्जा...

BREAKING2 hours ago

CM योगी ने विपक्ष पर किया हमला, कहा-जिन्ना के अनुयायी नहीं समझेंगे गन्ने की मिठास…

गोंडा. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को गोंडा जिले में 450 रुपये करोड़ की लागत से 65.61...

BREAKING2 hours ago

बड़ी कामयाबी: छत्तीसगढ़ पर्यावरण संरक्षण की दिशा में देश में अव्वल

रायपुर (चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ ने वायु, जल प्रदूषण, ठोस कचरे के प्रबंधन और वनों के संरक्षण और संवर्धन की दिशा...

BREAKING2 hours ago

पत्नी के सामने घर में घुसकर पुलिसकर्मी की हत्या, आरोपी फरार…

जगदलपुर (चैनल इंडिया)| बीजापुर जिले में अज्ञात लोगों ने भैरमगढ़ थाना में पदस्थ सहायक आरक्षक की हत्या कर दी है।...

Advertisement
Advertisement