जशपुर जिले के प्रभारी मंत्री श्री अमरजीत भगत ने ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से  जशपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पैंकू में अंत्योदय कार्डधारियों के टीकाकरण की शुरुआत की…. – Channelindia News
Connect with us

channel india

जशपुर जिले के प्रभारी मंत्री श्री अमरजीत भगत ने ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से  जशपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पैंकू में अंत्योदय कार्डधारियों के टीकाकरण की शुरुआत की….

Published

on



वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है, किसी प्रकार की घबराने या चिंता की कोई  बात नहीं – प्रभारी मंत्री श्री भगत

टीका करण के माध्यम से कोरोना के संक्रमण को किया जा सकता है नियंत्रित –  विधायक विनय भगत

कोरोना संक्रमण से स्वयं एवं अपने परिवार को बचाने के लिए टीका ही है प्रभावी उपाय – कलेक्टर श्री कावरे

हितग्राहियो ने प्रदेश सरकार के द्वारा निःशुल्क टीकाकरण के लिए व्यक्त किया आभार

सरकार ने अंत्योदय परिवार को टीकाकरण में प्राथमिकता देकर बढ़ाया हम सब का मान- हितग्राही वासुदेव भगत

धर्मेन्द्र शर्मा कि खास खबर

चैनल इंडिया(जशपुरनगर )खाद्य,नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण, योजना, आर्थिक एवं सांख्यिकी एवं संस्कृति विभाग तथा  जिले के प्रभारी मंत्री जशपुर  श्री अमरजीत भगत के वर्चुअल माध्यम से  जशपुर विकास खंड के ग्राम पैकू के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में अन्त्योदय कार्य धारियों के टिकाकरण  शुरुआत की गई  वर्चुअल से विधायक जशपुर श्री विनय भगत एवं कलेक्टर श्री महादेव कावरे जशपुर विकासखण्ड के  प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पैंकू से सीधे जुड़े थे। आज तृतीय चरण टीका करण के अंतर्गत 18 से 44 वर्ष के अंत्योदय कार्डधारियों को निःशुल्क टीकाकरण की शुरुआत की गई।  इस अवसर पर संसदीय सचिव एवं विधायक कुनकुरी विधायक श्री यू.डी. मिंज, विधायक पत्थलगांव श्री रामपुकार सिंह वीडियो   कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जुड़े रहे एवं  एसडीएम जशपुर सुश्री आकांक्षा त्रिपाठी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी श्री पी. सुथार, जिला टीकाकरण अधिकारी श्री आर. एस. पैंकरा, डीपीएम श्री गनपत कुमार नायक,  सूरज चैरसिया सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी- कर्मचारी उपस्थित थे।
प्रभारी मंत्री श्री अमरजीत भगत ने टीका के सम्बंध में जानकारी देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल का अंत्योदय परिवार को टीका लगाने का निर्णय उनकी जनसेवा को चरितार्थ करता है। उन्होंने जिले के सभी विधायकों को भी विधायक निधि में प्राप्त राशि जनसेवा में दान करने पर अपनी शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि सभी के सामूहिक प्रयास से ही हम कोरोना को हराने में सफल होंगे। इस दौरान प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पैकु में अंत्योदय कार्डधारी हितग्रहियों वासुदेव भगत, जितेंद्र राम, बिराजो बाई, परमिला भगत, सूरज राम शिवनारायण राम, इत्यादि हितग्राहियों को विधायक एवं कलेक्टर की उपस्थिति में टीका लगाया गया।
श्री भगत ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से हितग्रहियों से टीका के संबंध में हुए चर्चा की। उन्होंने पैंकू निवासी 35 वर्षीय वासुदेव भगत से कहा कि कोविड का टीका पूरी तरह से सुरक्षित है, इसमे किसी प्रकार की चिंता या घबराहट की कोई बात नहीं है। राज्य सरकार द्वारा अंत्योदय परिवारों के – 18 से- 44 वर्ष के सदस्यों का टीकाकरण पहले किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अन्य पात्र लोगों को भी टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करें। जितनी जल्दी लोगों को टीका लगेगा, हम सब कोरोना से उतनी जल्दी सुरक्षित हो जाएंगे। हितग्राही श्री वासुदेव भगत ने श्री भगत को अपना परिचय देते हुए प्रदेश  सरकार के द्वारा निःशुल्क टीकाकरण के लिए आभार व्यक्त किया, उन्होंने कहा कि सरकार ने अंत्योदय परिवार को टीकाकरण में प्राथमिकता देकर हम सब का मान बढ़ाया है। टीका लगने के बाद वह अपने आप को सुरक्षित महसूस कर रहा है। वे अब अन्य लोगों को भी टीका लगवाने के लिए प्रेरित करेंगे।  इसी प्रकार  बिराजो बाई ने बतया की टीका का उनके शरीर पर कोई विपरीत प्रभाव नही हुआ है। उन्होंने कहा कि सभी पात्र व्यक्तियों को टीका लगवाना चाहिए।
विधायक जशपुर श्री विनय भगत ने तृतीय चरण टीका करण के सम्बंध में  कहा कि मुख्यमंत्री श्री बघेल की पहल पर राज्य के अति पिछड़े अंत्योदय परिवार के 18 से 44 वर्ष के लोगों का निःशुल्क टीकाकरण की शुरू आत की गई है। उनके इस फैसले से समाज के इस वर्ग का मान बढ़ा है। टीके की आपूर्ति के साथ ही टीकाकरण का दायरा बढ़ाया जाएगा और जल्द ही सबको टीका लगाने का कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा।  उन्होंने कहा कि टीका करण के माध्यम से कोरोना के संक्रमण को कम किया जा सकता है इसलिए सभी पात्र लोगों को टीका अवश्य लगवाना चाहिए। उन्होंने सभी अंत्योदय कार्डधारकों से अपील की है कि वे टीकाकरण केंद्र पहुँचकर टीका अवश्य लगवाए।
कलेक्टर श्री कावरे ने बताया कि प्रदेश सरकार की मंशानुसार अंत्योदय परिवार के सदस्यों को प्राथमिकता के आधार पर पहले टीका लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से स्वयं एवं अपने परिवार को बचाने के लिए टीका ही प्रभावी उपाय है। टीका के माध्यम से ही सभी सुरक्षित हो सकते है एवं कोरोना के फैलाव को नियंत्रित किया का सकता है। इस हेतु उन्होंने अंत्योदय कार्डधारी पात्र हितग्राहियों को जल्द से जल्द टीका लगवाने का आग्रह किया।
उन्होंने बताया कि जिले के सभी विकासखण्ड एवं नगरीय निकाय में कुल 54334 अंत्योदय कार्डधारी परिवार है।  जिनका टीका करण किया जा रहा है। अंत्योदय कार्डधारकों के टीकाकरण के पश्चात बीपीएल कार्डधारकों एवं उसके बाद एपीएल कार्डधारियों को टीका लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिले के सभी विकासखण्डो के एक-एक केंद्रों में  टीकाकरण की शुरूआत की गई है। उन्होंने बताया की प्रत्येक विकास खण्ड में 800-800 टीके की डोज वितरित किए गए है एवं प्रत्येक केंद्र में प्रतिदिन 100 टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है।
प्रभारी मत्री को कलेक्टर श्री कावरे  ने टीकाकरण की तैयारी के सम्बंध में जानकारी देते हुए बताया कि टीकाकरण केंद्रों में चरणबद्ध तरीके से टीका के लिए योजना तैयार किया गया है। सभी  टीका केंद्र में मास्क उपयोग, सोशल डिस्टेंसिंग सहित अन्य कोविड-19 गाईड लाइन  का पालन किया जा रहा है। उन्होंने बताया की टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभाग के  के कर्मचारियों की भी ड्यूटी लगाई गई है एवं  टीकाकरण केन्द्रो में लोगों के लिए आवश्यक व्यवस्था की गई है। टीकाकरण के लिए आने वाले व्यक्ति के अंत्योदय राशनकार्ड का  भौतिक सत्यपान के बाद ही उन्हें प्रवेश दिया जा रहा है।

इसे भी पढ़े   सोनकर समाज ने भी मदद के लिए बढ़ाए हाथ,  मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री राहत कोष मे दिये 25 -25 हजार रुपए
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

bihar2 hours ago

दुल्हन के लिए नकली जेवर लाने पर दुल्हे समेत बारातियों को लड़की वालों ने बंधक बना किया मार-पीट, मामला हुआ दर्ज…

उत्‍तर प्रदेश के देवरिया के लार क्षेत्र के खरवनिया पिंडी में शुक्रवार की रात बिहार से आई बारात में जयमाल...

bihar3 hours ago

केवल 17 मिनट में पूरी हुई शादी, दूल्हे ने दहेज में मांगी ऐसी चीज जिसे सुन सब हो गये हैरान

यूपी के शाहजहांपुर में 17 मिनट में हुई अनोखी शादी के बारे में जानकर आप भले अचंभित हो जाये लेकिन...

BREAKING3 hours ago

अगर इस बैंक में है आपका पैसा तो नही मिलेगा वापस, RBI ने रद्द कर दिया है लाइसेंस

भारतीय रिजर्व बैंक ने एक और सहकारी बैंक का लाइसेंस कैंसिल किया है. RBI पश्चिम बंगाल के को-ऑपरेटिव बैंक यूनाइडेट...

BREAKING10 hours ago

मारवाड़ी युवा मंच ने महापौर को सौंपा ज्ञापन, कहा : जल्द प्रारंभ हो कांटेक्ट फ्री ड्राइव-इन वैक्सीनेशन

रायपुर(चैनल इंडिया)। कांटेक्ट फ्री ड्राइव-इन वैक्सीनेशन सुविधा को लेकर मारवाड़ी युवा मंच नवा रायपुर शाखा अध्यक्ष  शुभम अग्रवाल ने महापौर...

BREAKING11 hours ago

छत्तीसगढ़: राजधानी समेत कई जिलों में सीजी टीका एप्प ने बढ़ाई मुश्किलें…

रायपुर(चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ में 18 से 44 वर्ष के टीकाकरण के लिए शुरू किए गए वेब पोर्टल सीजी टीका में...

Advertisement
Advertisement