मंत्री अनिला भेंड़िया ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं सहित विभागीय संस्थाओं में अण्डा वितरण के लिए वाहन किया रवाना, स्वेच्छा से अण्डे खाने वाले बच्चों, निःशक्तों सहित कोरोना संकट में कार्यरत कार्यकर्ताओं को होगा वितरण!! - Channelindia News
Connect with us

खबरे छत्तीसगढ़

मंत्री अनिला भेंड़िया ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं सहित विभागीय संस्थाओं में अण्डा वितरण के लिए वाहन किया रवाना, स्वेच्छा से अण्डे खाने वाले बच्चों, निःशक्तों सहित कोरोना संकट में कार्यरत कार्यकर्ताओं को होगा वितरण!!

Published

on

पोल्ट्री संचालक श्री सूर लॉकडाउन तक हर सप्ताह निःशुल्क प्रदान करेंगे अण्डे

रायपुर(चैनल इंडिया) 24 अप्रैल 2020/ महिला एवं बाल विकास तथा समाज कल्याण मंत्री श्रीमती अनिला भेंड़िया ने आज राजधानी के राजातालाब स्थित अपने निवास से कोरोना संकट में दिन-रात काम कर रही आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, विभागीय संस्थाओं में निवासरत बालक-बालिकाओं और निःशक्तों को अण्डा वितरण के लिए वाहन रवाना किया। इसके साथ ही समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित निःशक्त कल्याण की संस्थाओं को भी अण्डा प्रदान किया जाएगा। पोल्ट्री व्यवसायी और समाजसेवी श्री सिद्धार्थ सूर ने वितरण के लिए 5 हजार अण्डे उपलब्ध कराए हैं। श्री सूर ने कहा है कि लॉकडाउन की अवधि तक वह प्रति सप्ताह आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिकाओं सहित महिला बाल विकास और समाज कल्याण विभाग की संस्थाओं के लिए निःशुल्क अण्डे उपलब्ध कराएंगे।

    श्रीमती भेंड़िया ने कहा कि कार्यकर्ताओं और विभागीय संस्थाओं में स्वेच्छा से अण्डा प्रदान किया जाएगा। वैश्विक कोरोना महामारी के कठिन समय में जरूरतमंदों के लिए समाजसेवी निरंतर मदद के लिए आगे आ रहे हैं। महिला बाल विकास तथा समाज कल्याण विभाग द्वारा जिला प्रशासन और समाज सेवी लोगों की मदद से जरूरतमंद लोगों तक गर्म भोजन और आवश्यक सामग्रीयों का लगातार वितरण किया जा रहा है। उन्होेंने समाजसेवी संस्थाओं और लोगों को जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए धन्यवाद दिया है।

    रायपुर के कार्यक्रम अधिकारी श्री अशोक पाण्डेय ने बताया कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाएं रेडी-टू-ईट फूड वितरण के साथ ही कोरोना आपदा में लोगों को गर्म भोजन पहुंचाने के लिए पैकिंग और वितरण कार्य में भी लगी है। इन कार्यकर्ताओं के स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए महिला एवं बाल विकास मंत्री ने इन्हें अण्डा वितरण के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही किशोर बाल अधिनियम के अंतगर्त बालक एवं बालिकाओं के लिए रायपुर में संचालित 14 संस्थाओं के 500 अनाथ बच्चों और संप्रेषण गृहों में रह रहे लगभग 100 बच्चों में भी अण्डा वितरित किया जाएगा। अण्डे का वितरण स्वेच्छा से अण्डा खाने वालों को किया जाएगा। इस अवसर पर उपस्थित पशुचिकित्सक डॉ. मनोज शुक्ला ने बताया कि पोल्ट्री उत्पाद का कोरोना वायरस से कोई सरोकार नहीं है। यह पूरी तरह सुरक्षित है।

Advertisement
RO No.- 11641/7

Advertisment

Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

खबरे छत्तीसगढ़5 hours ago

झीरम घाटी हमला: नक्सलियों के दिये जख्म के 9 साल पूरे, शहीदों की याद में बने स्मारक, पर न्याय अब भी अधूरा

25 मई 2013 को छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में नक्सलियों ने कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा में हमला कर 32 लोगों...

खबरे छत्तीसगढ़8 hours ago

शहीद पति की प्रतिमा से लिपट कर रो पड़ी पत्नी

रायपुर। आज ही के दिन हुए झीरम हमले की कटु स्मृतियां शहीदों के परिजनों और पूरे प्रदेश के लोगों के...

खबरे छत्तीसगढ़8 hours ago

जयसवाल निको इंडस्ट्रीज के विस्तार जनसुनवाई में भारी विरोध अधिकारियों ने बीच में ही रोक दी जनसुनवाई…देखिये वीडियो

धरसीवां- औद्योगिक क्षेत्र सिलतरा के जयसवाल निको प्लांट में उद्योग विस्तार को लेकर जन सुनवाई रखी गई थी जिसमें बड़ी...

खबरे छत्तीसगढ़9 hours ago

बीजापुर में सीआरपीएफ जवान ने इलेक्ट्रिक ब्लेड से गला काटकर की आत्महत्या

छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित बीजापुर जिले के जैतालूर मार्ग में स्थित केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 170 बटालियन के...

खबरे छत्तीसगढ़9 hours ago

झीरम घाटी शहीद मेमोरियल में शहीदों के परिजनों से मिले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

जगदलपुर। झीरम घाटी शहीद मेमोरियल में शहीदों के परिजनों से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुलाकात की और शहीदों के परिजनों...

Advertisement