खबरे अब तक

Special Newstechnology

MG Motors इस साल नई मिड साइज SUV करेगी लॉन्च, फिलहाल New Hector पर फोकस



नई दिल्ली।एमजी मोटर्स इंडिया (MG Motors India) ने बीते दिनों भारत में अपनी पॉप्युलर एसयूवी MG Hector को नए अवतार में लॉन्च किया, जो कि New MG Hector 2021 है। इसके साथ ही एमजी मोटर्स ने MG Hector Plus 6 Seater और MG Hector Plus 7 Seater SUV भी लॉन्च की है। एमजी की इन कारों का लंबे समय से इंतजार था अब इसे भारतीय बाजार में पेश कर दिया गया है, जो कि बेहतर लुक और फीचर्स के साथ है।

ये भी पढ़ें-

लॉन्च के मौके पर एनबीटी ने एमजी मोटर्स इंडिया के चीफ कमर्शल ऑफिसर (CCO) गौरव गुप्ता (Gaurav Gupta) से एक्सक्लूसिव बातचीत की, जिसमें गौरव ने एमजी मोटर की आगामी योजना, कार लॉन्च और एमजी हेक्टर सीरीज की कारों और कंपनी के विस्तार को लेकर बहुत सारी बातें बताईं।

ये भी पढ़ें-

जल्द लॉन्च होगी कॉम्पैक्ट SUVएमजी मोटर्स के सीसीओ गौरव गुप्ता ने बताया कि एमजी इस साल भारत में एक मिड साइज एसयूवी लॉन्च करने वाली है, जो कि एमजी को मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में और ज्यादा मजबूत कर देगी। जब हमने उनसे पूछा कि एमजी इस साल भारत में क्या कुछ नया करने वाली है तो गौरव ने बताया कि फिलहाल तो हम एमजी हेक्टर को ही इस सेगमेंट में और ज्यादा मजबूत कर रहे हैं और इंडियंस की पसंद और कम्फर्ट का ध्यान रखते हुए इसे और ज्यादा बेहतर करने की कोशिश में है और न्यू एमजी हेक्टर इसी कोशिश का परिणाम है।

इसे भी पढ़े   सुनील ग्रोवर बोले- 'तांडव' में केवल पुरुषों के कपड़े पहनने थे, इसलिए तुरंत हो गया तैयार

ये भी पढ़ें-

10 लाख से कम की कार आएगी?एनबीटी ने जब गौरव गुप्ता से पूछा कि क्या वह आने वाले समय में 10 लाख रुपये से कम की कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में कोई कार लॉन्च करना चाहेंगे, क्योंकि आजकल इस सेगमेंट की कारों की बंपर बिक्री हो रही है? इस सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी और हम अभी एमजी हेक्टर पर ही फोकस कर रहे हैं। जब हमने अपकमिंग टाटा ग्रैविटास और नई महिंद्रा एक्सयूवी लॉन्च और एमजी हेक्टर प्लस 7 सीटर की इन एसयूवी से मुकाबले के बारे में पूछा तो गौरव ने कहा कि हम दूसरी कंपनियों की कार लॉन्च की बजाय अपनी कारों को मजबूती से भारतीयों तक पहुंचाने में बीते 2 साल से सफल रहे हैं और आगे भी हमारा फोकस इसी पर है।

इसे भी पढ़े   MG की कारों की ताबड़तोड़ डिमांड, 80,000 से ज्यादा बुकिंग्स

ये भी पढ़ें-

‘New MG Hector में बहुत कुछ नया’गौरव गुप्ता ने हालिया लॉन्च न्यू एमजी हेक्टर फेसलिफ्ट में हिंग्लिश वॉयस कमांड और 18 इंच की अलॉय व्हील्ज के बारे में बताया कि हम भारतीय सड़कों और लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए अपनी कारों में लेटेस्ट टेक्नॉलजी और फीचर्स इंट्रोड्यूस कर रहे हैं, जिससे लोगों तक बेहतर और नई चीजें पहुंच पाए। उन्होंने कहा कि नई एमजी हेक्टर में दिया गया हिंग्लिश फीचर्स भारत में पहली बार हमारी एसयूवी में ही देखने को मिल रहा है, इससे आप समझ सकते हैं कि हम लोगों की जरूरतों का कितना खयाल रख पा रहे हैं।

इसे भी पढ़े   ब्रिसबेन में IPL जैसा बायो बबल: क्वारंटीन नियमों में राहत को BCCI ने ऑस्ट्रेलिया को दी यह दलील

ये भी पढ़ें-

दूसरी कंपनियों की अपकमिंग लॉन्च पर ये कहा-एनबीटी ने जब गौरव से नई कार कंपनी सिट्रोएन की भारत में एंट्री और उसकी पहली मिड साइड एसयूवी का एमजी हेक्टर पर संभावित प्रभावों के बारे में पूछा तो उन्होंने साफ तौर पर कहा कि हम किसी और कंपनी की तरफ देख ही नहीं रहे हैं और हमारा फोकस सिर्फ अपनी कारों पर है।

ये भी पढ़ें-

भारत में एमजी की कारेंआपको बता दूं कि भारत में फिलहाल एमजी मोटर्स की तीन कार मॉडल कई पॉप्युलर वेरियंट्स की बिक्री हो रही है, जिनमें MG Hector, MG Gloster और MG ZS EV जैसी मिड साइज एसयूवी और एमपीवी हैं। एमजी आने वाले समय में अपना सेगमेंट जरूर डिवेलप करना चाहेगी और किआ मोटर्स, ह्यूंदै मोटर्स इंडिया, टाटा मोटर्स और मारुति सुजुकी की मिड साइज एसयूवी और एसयूवी सेगमेंट की कारों को टक्कर दे सकेगी।

ये भी पढ़ें-