जन अधिकार मोर्चा ने बस्तर आयुक्त के नाम सौंपा ज्ञापन

जन अधिकार मोर्चा ने बस्तर आयुक्त के नाम सौंपा ज्ञापन

जन अधिकार मोर्चा भविष्य में सड़क की लड़ाई लड़ने धरना पर्दशन करने को मजबूर होगा।

जगदलपुर/  शहर के हृदय स्थल चांदनी चौक में स्थित शराब की दुकान को हटाने को लेकर जन अधिकार मोर्चा के जिला संयोजक रवि तिवारी के नेतृत्व में बस्तर संभाग के आयुक्त के नाम उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा गया है।

ज्ञापन में दर्शनार्थियों, व्यापारियों, स्कूली बच्चो व महिलाओं को शराब दुकान होने के कारण हो रही परेशानियों का उल्लेख किया है और प्रशासन से शराब की दुकान को शहर के हृदय स्थल से शीघ्र हटाने  का निवेदन करते हुए जताया है कि अगर ऐसा नही हुआ तो जन अधिकार मोर्चा भविष्य में सड़क की लड़ाई लड़ने धरना पर्दशन करने को मजबूर होगा।

सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया कि शराब की दुकान सेंट जेवियर स्कूल और महारानी अस्पताल के पास है, इसके साथ ही यह बड़ा रिहायशी इलाका है। यहां से मंडी की ओर जाने वाले व्यापारी व महिलाओं को निकलना पड़ता है। जिनके साथ शराबियों द्वारा आए दिन अभद्रता की जाती है। इतना ही नहीं स्कूली बच्चे भी इसी रास्ते से निकलते है और रास्ते मे शराब की दुकान और शराबियों से उनका पाला प्रतिदिन पड़ता है जिससे उनके भविष्य पर बुरा प्रभाव पड़ने की अत्यधिक संभावना है तथा नशे में धुत शराबियों से उस एरिया में दहशत का माहौल भी बना रहता है।

महिलाओं में भी शराब की दुकान को लेकर असंतोष बना हुआ है। जिला संयोजक श्री तिवारी ने बताया कि पूर्व में वर्तमान कलेक्टर को भी शराब दुकान को हटाने के संबंध में ज्ञापन दिया गया था, इसके बाद भी अब तक कार्रवाई नहीं की गई। प्रशासन की मौन स्वीकृति के चलते अब लोगों में असंतोष पनप रहा है।

उन्होंने कहा कि शराब दुकान शीघ्र हटाई जाए। जिससे लोगों को हो रही परेशानियां दूर की जा सके। ज्ञापन देने वालों में जिला संयोजक रवि तिवारी के अलावा चंद्रिका सिंह-प्रदेश अध्यक्ष, धर्मवीर दुबे-जिला उपाध्यक्ष,शोभा गंडोत्रा-जिला अध्यक्ष, फूलमती कुडियाम-जिला उपाध्यक्ष,योगेश पाणिग्रही-जिला सचिव, सहित अनेक युवक मौजूद रहे।