नंदीग्राम मामले में ममता बनर्जी को लगा बड़ा झटका, हाईकोर्ट ने लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना – Channelindia News
Connect with us

BREAKING

नंदीग्राम मामले में ममता बनर्जी को लगा बड़ा झटका, हाईकोर्ट ने लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना

Published

on


कलकत्ता हाईकोर्ट में सीएम ममता बनर्जी के नंदीग्राम विधानसभा चुनाव के नतीजे को चुनौती देने वाली याचिका से कलकत्ता हाईकोर्ट के न्यायाधीश कौशिक चंदा ने खुद को अलग कर लिया है और इसके साथ ही न्याय व्यवस्था को कलंकित करने का आरोप लगाते हुए सीएम ममता बनर्जी पर 5 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है.
बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की एक याचिका पर आज हाईकोर्ट ने अपना फैसला सुनाया. सीएम ममता ने नंदीग्राम विधानसभा चुनाव के नतीजे को चुनौती देते हुए हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी. सीएम के वकील अभिषेक मनु सिंहवी ने दलीलें पेश की थी और हाईकोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. इससे पहले सिंहवी ने कोर्ट में तर्क दिया कि सुनवाई में पक्षपात हो सकता है, क्योंकि उनके (जस्टिस चंदा) के बीजेपी नेताओं के साथ घनिष्ठ संबंध है. इस पूर्वाग्रह को लेकर याचिकाकर्ता के मन में शंका होगी. इस फैसले पर बीजेपी के केंद्रीय सह प्रभारी अरविंद मालवीय ने ट्वीट किया है.

 

 

प्रत्येक व्यक्ति का होता है राजनीतिक मत
न्यायाधीश ने कहा कि उनके बारे में कहा गया है कि उनका एक राजनीतिक दल से संबंध है. इस देश में किसी के लिए भी राजनीतिक विकल्प न होना लगभग असंभव है. न्याय उसका विकल्प भी नहीं हो सकता है. अगर कोई व्यक्ति किसी पार्टी का है, तो ऐसा नहीं है कि वह उस पार्टी पर मुकदमा नहीं करेगा. मुझे नहीं लगता कि इसका कोई कारण हो सकता है. कोई इसका दावा करता है कि तक जज पक्षपातपूर्ण हो सकता है. उन्होंने कहा सिंघवी खुद 2017 में राज्यसभा सदस्य हैं. वह खुद बीजेपी के कार्यक्रम में गए थे. उन्होंने उन्हें ट्वीट किया था. उन्होंने कहा कि न्याय व्यवस्था को कलुषित करने के लिए ममता बनर्जी को 5 लाख रुपये देने होंगे. यह राशि वकीलों के कोविड फंड में जाएगा.

ममता बनर्जी ने जस्टिस चंद के बेंच से मामला हटाने की मांग की थी
बता दें कि ममता बनर्जी पक्ष ने याचिका दाखिल कर मामले में जस्टिस चंदा को हटाने की मांग की थी. इसी याचिका के संबंध में जस्टिस कौशिक चंदा की सिंगल बेंच अपना फैसला सुनाया. मालूम हो कि ममता बनर्जी ने नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र से शुभेंदु अधिकारी की जीत को चुनौती देते हुए हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी. इससे पहले सीएम ममता बनर्जी ने कलकत्ता हाईकोर्ट के कार्यवाहक चीफ जस्टिस राजेश बिंदल को एक पत्र लिखा था, जिसमें उनसे अपने खिलाफ पूर्वाग्रह से बचने के लिए चुनाव याचिका किसी अन्य जस्टिस (जस्टिस कौसिक चंदा के अलावा) को सौंपने का आग्रह किया था.

 

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

channel india5 mins ago

अगर आप भी करते हैं गरम मसाले का सेवन, तो जान लें इसके फायदे और नुकसान

कई तरह की डिश और सब्ज़ी की खुश्बू व ज़ायके (Flavors) को बढ़ाने के लिए गरम मसालों का इस्तेमाल किया...

channel india25 mins ago

एक छोटी सी बात पर बस कंडक्टर ने पैसेंजर का किया ये हाल, उपचार के दौरान हुई मौत, मामला हुआ दर्ज…

बिहार के मुजफ्फरपुर में बस किराए के विवाद में एक यात्री को कंडक्टर ने बाहर फेंक दिया. इसमें यात्री की...

channel india43 mins ago

मेहनत की मिसाल: एक जिद और…शिक्षाकर्मी गजानंद नायक बन गए असिस्टेंट प्रोफेसर

सरायपाली(चैनल इंडिया)| सरायपाली से लगे माधोपाली गांव के शिक्षाकर्मी गजानंद नायक ने मेहनत की एक मिसाल पेश की है। शिक्षाकर्मी...

BREAKING52 mins ago

अब जहरीली शराब बेचने पर होगी फांसी या सलाखों के पीछे कटेगी पूरी जिंदगी, पढ़े पूरी खबर…

जहरीली शराब बेचने वालों को अब आजीवन कारावास और फांसी दी जाएगी. मध्य प्रदेश कैबिनेट ने आज अधिकतम 10 साल...

accident news1 hour ago

दर्दनाक सड़क हादसा : 2 बाइक की जोरदार भिड़ंत, 1 चालक सिर कटा, घायलों का उपचार जारी…

जांजगीर-चांपा(चैनल इंडिया)| जिला के पामगढ़ थाना क्षेत्र से एक दिल दहला देने वाला सड़क दुर्घटना सामने आया है जिसमें पामगढ़...

Advertisement
Advertisement