57 मिनट में महिंद्रा XUV700 ने हासिल की 25,000 बुकिंग्स, जानें गाड़ी में ऐसा क्या है खास – Channelindia News
Connect with us

BREAKING

57 मिनट में महिंद्रा XUV700 ने हासिल की 25,000 बुकिंग्स, जानें गाड़ी में ऐसा क्या है खास

Published

on

महिंद्रा ने गुरुवार को नई एक्सयूवी700 की बुकिंग शुरू करने की घोषणा की. कंपनी ने अभी-अभी जानकारी दी है कि उसकी XUV700 की बुकिंग शुरू होने के 57 मिनट में आज 25,000 बुकिंग हो चुकी है. घरेलू वाहन निर्माता ने कहा कि नई उपलब्धि XUV700 को इस मील के पत्थर को हिट करने वाला भारत का पहला चार पहिया वाहन बनाती है.
XUV700 का इंटीरियर लेआउट साफ-सुथरा है और सॉफ्ट-टच मैटेरियल्स और क्रोम एक्सेंट के इस्तेमाल से केबिन में और निखार आता है. सेंटर में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता होता है. XUV700 में Sony 3D साउंड सिस्टम, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, केबिन एयर फिल्टर, एंबियंट लाइटिंग, डुअल-जोन ऑटोमैटिक एसी, पावर्ड फ्रंट सीट्स, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, क्रूज़ कंट्रोल और पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स हैं.
यह एसयूवी कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और एमेजॉन एलेक्सा कॉम्पैटिबिलिटी के लिए एड्रेनॉक्स सूट भी शुरू करती है जो वॉयस कमांड का उपयोग करके सनरूफ को ऑपरेट कर सकती है. XUV700 चार ड्राइविंग मोड- Zip, Zap, Zoom और Custom के साथ आती है. XUV700 की एक स्मार्ट विशेषता यह है कि बेहतर एंट्री के लिए आगे की सीट अपने आप पीछे हट जाती है.

XUV700 के सिक्योरिटी फीचर

XUV700 में फ्रंट और साइड एयरबैग, ABS, EBD, हिल-होल्ड कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, रिवर्सिंग कैमरा, 360-डिग्री सराउंड व्यू आदि जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं. इनके साथ, SUV को कई सेगमेंट-फर्स्ट सेफ्टी फीचर्स जैसे ऑटो-बूस्टर हेडलैम्प्स (जो ऑटोमैटिक रूप से हेडलैम्प्स के थ्रो और इंटेंसिटी को बढ़ाते हैं), ड्राइवर की नींद का पता लगाना, पर्सनल सिक्योरिटी अलर्ट भी मिलते हैं.

XUV700 के स्पेसिफिकेशन

XUV700 एक टर्बो पेट्रोल इंजन और एक डीजल पावरप्लांट के विकल्प के साथ उपलब्ध है. पेट्रोल यूनिट 2.0-लीटर mStallion यूनिट है जो नई थार पर उपलब्ध है और 198 bhp पावर और 380 Nm टॉर्क जनरेट करता है. हालांकि, डीजल इंजन एमहॉक इंजन है जो 182 bhp पावर और 450 Nm टॉर्क जनरेट करता है. ये दोनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्प के साथ उपलब्ध हैं. XUV700 के साथ 4X4 पावरट्रेन का विकल्प भी है.
बता दें कि XUV700 के पहले से ही 17 वैरिएंट्स की भारतीय बाजार में बिक्री हो रही है. कंपनी ने अब इसके टॉप स्पेसिफिकेशन AX7 Luxury डीजल ट्रिम का नया मैनुअल और AWD के साथ ऑटोमैटिक वैरिएंट पेश कर दिया है. कंपनी का कहना है कि ग्राहकों की भारी मांग के कारण इन दो वैरिएंट्स को शामिल किया गया है. नए मैनुअल वैरिएंट की दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 19.99 लाख रुपये है, जो इसके टॉप-ऑफ-द-लाइन पर 22.89 लाख रुपये तक जाती है.

 

Advertisment

Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING29 mins ago

पुलिस में कॉन्स्टेबल के 10459 पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए एक शानदार मौका सामने आया है. गुजरात पुलिस में 10,000...

BREAKING1 hour ago

CM बघेल ने कहा- आज उम्मीद है लखनऊ एयरपोर्ट में बैठना नहीं पड़ेगा, जशपुर की घटना पर बोले बार-बार सवाल उठाकर माहौल खराब नहीं करना चाहिए…

रायपुर(चैनल इंडिया)।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दो दिवसीय उत्तरप्रदेश दौरे के लिए रवाना हो गए है। इसके पहले उन्होंने एयरर्पोट पर मीडिया...

BREAKING2 hours ago

नगरपंचायत पांडातराई में तालाब पर अवैध प्लाटिंग करने का आरोप, कलेक्टर से हुई शिकायत

कवर्धा(चैनल इंडिया)|जिले में सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा का खेल तो चल ही रहा है लेकिन माफियाओं ने सार्वजनिक उपयोग...

BREAKING2 hours ago

सक्ती शहर के रामअवतार ट्रेडर्स में दीपावली पर्व को लेकर चलाई जा रही डबल धमाका स्कीम

सक्ती(चैनल इंडिया)|शहर के स्टेशन रोड में स्थित कपड़ों की प्रतिष्ठित दुकान रामअवतार ट्रेडर्स में दीपावली पर्व को लेकर डबल धमाका...

BREAKING2 hours ago

सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 3 नक्सली ढेर, AK-47 समेत कई हथियार बरामद

बीजापुर(चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़-तेलंगाना बॉर्डर पर सोमवार की सुबह सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में सुरक्षाबलों...

Advertisement
Advertisement