2 हफ्तों के लिए बढ़ाया जायेगा लॉकडाउन: मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह!! - Channelindia News
Connect with us

channel india

2 हफ्तों के लिए बढ़ाया जायेगा लॉकडाउन: मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह!!

Published

on

चंडीगढ़(चैनल इंडिया)29/04/2020: पंजाब में कर्फ्यू को दो और हफ्तों के लिए बढ़ा दिया गया है. कर्फ्यू के दौरान सुबह 7 से 11 के बीच चार घंटे की राहत दी जाएगी. यह जानकारी कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य की जनता को संबोधित करते हुए दी. दुकानें औैर उद्योग खुले रहेंगे हालांकि मुख्यमंत्री ने कहा कि सबको सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना चाहिए. कोरोनावायरस के चलते बने हालात को देखते हुए ही भविष्य में कर्फ्यू को लेकर कोई फैसला लिया जाएगा.

इससे पहले पंजाब सरकार ने तीन मई तक गेंहू की खरीद को छोड़ कर कर्फ्यू में और कोई छूट नहीं देने का फैसला किया था. मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कोरोनावायरस महामारी के कारण उभरे हालात को लेकर प्रशासन और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर वर्तमान स्थिति का जायजा लेने के बाद यह घोषणा की थी.

एक बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने रविवार शाम कर्फ्यू में तीन मई तक किसी भी तरह की ढील देने से इनकार कर दिया, जबकि केवल गेंहू की खरीद को अनुमति दी गई. इस फैसले के साथ ही 20 अप्रैल से दी गई सभी तरह की छूट को वापस ले लिया गया है.

इससे पहले, दिन में ग्रामीण क्षेत्रों के उद्योगों, किताब की दुकानों, ढाबों, एयर कंडीशनर का काम करने वाले दुकानदारों के साथ ही सोमवार से निर्माण संबंधित गतिविधियों के तौर पर रेत और बजरी खनन तथा ‘स्टोन क्रशिंग’ को अनुमति दी गई थी.

इससे पहले कहा गया था कि कर्फ्यू में ढील देने संबंधित आगे बढ़ने का ऐसा कोई भी निर्णय राज्य को लॉकडाउन से बाहर लाने के संबंध में गठित विशेषज्ञ समिति की ओर से रिपोर्ट सौंपने के बाद ही लिया जाएगा.

एक सरकारी बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने उपायुक्तों को सभी जिलों में कर्फ्यू को सख्ती से लागू करने के साथ ही जरूरी वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है. सिंह ने अधिकारियों को अगले सप्ताह से शुरू होने जा रहे रमजान के महीने में भी विशेष कर्फ्यू पास (अनुमति पत्र) जारी नहीं करने को कहा है.

मंडियों में मानदंडों के अनुरूप स्वच्छता की स्थिति नहीं होने की खबरों के बीच सिंह ने इन केंद्रों का स्वास्थ्य ऑडिट करने का भी आदेश दिया है, जहां जून तक करीब 185 लाख मिट्रिक टन गेंहू पहुंचने की संभावना है. मुख्यमंत्री ने उपायुक्तों को राशन और दैनिक जरूरत की वस्तुओं की दुकानों में भीड़ एकत्रित होने से रोकने और सामाजिक दूरी के नियमों का सख्ती से पालन करवाने के लिए भी सख्त कदम उठाने का निर्देश दिया है.

Advertisement
RO No.- 11641/7

Advertisment

Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

खबरे छत्तीसगढ़6 hours ago

झीरम घाटी हमला: नक्सलियों के दिये जख्म के 9 साल पूरे, शहीदों की याद में बने स्मारक, पर न्याय अब भी अधूरा

25 मई 2013 को छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में नक्सलियों ने कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा में हमला कर 32 लोगों...

खबरे छत्तीसगढ़9 hours ago

शहीद पति की प्रतिमा से लिपट कर रो पड़ी पत्नी

रायपुर। आज ही के दिन हुए झीरम हमले की कटु स्मृतियां शहीदों के परिजनों और पूरे प्रदेश के लोगों के...

खबरे छत्तीसगढ़9 hours ago

जयसवाल निको इंडस्ट्रीज के विस्तार जनसुनवाई में भारी विरोध अधिकारियों ने बीच में ही रोक दी जनसुनवाई…देखिये वीडियो

धरसीवां- औद्योगिक क्षेत्र सिलतरा के जयसवाल निको प्लांट में उद्योग विस्तार को लेकर जन सुनवाई रखी गई थी जिसमें बड़ी...

खबरे छत्तीसगढ़10 hours ago

बीजापुर में सीआरपीएफ जवान ने इलेक्ट्रिक ब्लेड से गला काटकर की आत्महत्या

छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित बीजापुर जिले के जैतालूर मार्ग में स्थित केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 170 बटालियन के...

खबरे छत्तीसगढ़10 hours ago

झीरम घाटी शहीद मेमोरियल में शहीदों के परिजनों से मिले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

जगदलपुर। झीरम घाटी शहीद मेमोरियल में शहीदों के परिजनों से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुलाकात की और शहीदों के परिजनों...

Advertisement