खबरे अब तक

देश-विदेश

LIC ने निकाली खास स्कीम, जानिए पूरी डिटेल



 हाल के दिनों में होम लोन (Home Loan) पर ब्याज दरें कम हुई हैं। अब एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस अपने खास ग्राहकों के लिए खास Home Loan स्कीम लेकर आया है। योजना के मुताबिक, बुजुर्गों को Home Loan की ईएमआई में छूट मिलेगी। कुल मिलाकर 6 EMI तक की राहत दी जा रही है। यह स्कीम केंद्र और राज्य सरकारों के कर्मचारी और पेंशनरों के लिए है। एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस ने इस स्कीम को गृह वरिष्ठ नाम दिया है। यह स्कीम उन कर्मचारियों और पेंशनधारकों के लिए है जो डिफाइन्ड बेनिफिट पेंशन स्कीम के तहत कवर्ड हैं। एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस के मुताबिक, EMI में छूट 37वीं, 38वीं, 73वीं, 74वीं, 121वीं और 122वीं किस्त पर लागू होगी। इस राशि को आउटस्टैंडिंग प्रिंसिपल यानी बकाया मूलधन में समायोजित कर दिया जाएगा।

इसे भी पढ़े   एक तरफा प्यार का खौफनाक अंजाम .....घर में घुसकर किया 32 बार चाक़ू से वार...लड़की की मौत

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस की ओर से कहा गया है कि गृह वरिष्ठ स्कीम के तहत आवेदन करने के वक्त ग्राहक की उम्र 65 साल तक हो सकती है। इस लोन की अवधि ग्राहक की 80 साल की उम्र तक होगी या फिर अधिकतम अवधि 30 साल होगी, इसमें से जो भी पहले आए।

इस राशि का उपयोग खरीदने के अलावा पुराने घर की मरम्मत करवाने में हो सकता है। मौजूदा प्रॉपर्टी के विस्तार के लिए भी इस लोन राशि का उपयोग किया जा सकता है। सरकारी कर्मचारियों के साथ ही रेलवे, रक्षा विभाग और बैंकों के वे कर्मचारी और पेंशनर्स भी आएंगे जो डिफाइंड बेनेफिट पेंशन स्कीम के तहत कवर्ड हैं।

इसे भी पढ़े   दीदी की चोट बीजेपी को देगी दर्द? हमलों और चोटों से और मजबूत होती हैं ममता....जानें क्या कहता है इतिहास