जानिए ऐसा क्या हुआ की छत्तीसगढ़ के इस शख्स ने सरकार से मांगी पाकिस्तान जाने की अनुमति… – Channelindia News
Connect with us

BREAKING

जानिए ऐसा क्या हुआ की छत्तीसगढ़ के इस शख्स ने सरकार से मांगी पाकिस्तान जाने की अनुमति…

Published

on

मुंगेली(चैनल इंडिया)। जिले के दशरंगपुर गांव में गरीब उपभोक्ता को बिजली वितरण कंपनी इतना बिल थमाया कि उसे देखकर वह चकरा गया. उन्होंने कहा कि इतने रुपए तो वह जिंदगी में नहीं देखा है. बिजली तो मैं नहीं पटा सकता. सिंगल बत्ती में इतना बिल थमा दिया है, मैं निराश्रित आदमी कैसे बिला जमा करूं. सरकार सजा के रूप में मुझे पाकिस्तान जाने की अनुमति दे. हम लोगों की हालात कैदियों से भी बदतर हो गई है. स्थानीय निवासियों का आरोप है कि छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में विद्युत वितरण कंपनी लगातार उपभोक्ताओं को मनमाना बिल भेजकर लगातार परेशान किया जा रहा है. बिजली विभाग की मनमानी से उपभोक्ता परेशान हैं.
वहीं मनमाने बिजली बिल भेजने का यह मामला पूर्व खाद्यमंत्री व मुंगेली के बीजेपी विधायक पुन्नूलाल मोहले के गृहग्राम दशरंगपुर का है. विधायक के पड़ोसी श्याम दास मोहले के सिंगल बत्ती में अनाप शनाप बिल भेज दिया है. गरीब को सिंगल बत्ती कनेक्शन पर 5 हजार की राशि का बिल थमाया गया है. बेहद परेशान गरीब का कहना है कि वह आज तक इतना पैसा उसने अपने पास कभी देखा ही नहीं है, जितना उसको बिल थमा दिया गया है. इससे प्रताड़ित होकर वह कहता है कि या तो उसे जेल भेज दे वह यहां रहना नहीं चाहता, नहीं तो वह पाकिस्तान भेजने की बात कहता है.

जिले भर में यही हाल
समस्या यही खत्म नहीं होती बल्कि विद्युत वितरण विभाग की मनमानी से इन दिनों जिले के अधिकांश उपभोक्ता खासे परेशान हैं. कई कई महीने तक मीटर रीडिंग नहीं हो रही है. इसके बाद भी अनाप शनाप बिजली बिल भेजा रहा रहा है. सुधार के लिए उपभोक्ता बिजली ऑफिस के चक्कर लगाने को मजबूर हैं लेकिन इनके दर्द को सुनने वाला कोई नहीं.

अधिकारी ने कहा- जांच कराई जाएगी
बिजली विभाग के अधिकारी आर के चौहान (कार्यपालन यंत्री) का कहना है कि इस तरह की कही शिकायत है तो वह विभाग में आकर समस्या बता सकते हैं. अगर बिजली बिल में त्रुटि हुई है तो उसको सुधार किया जाएगा.

पूरे प्रदेश का यही हाल- विधायक मोहले
मामले में पूर्व मंत्री एवं मुंगेली के विधायक पुन्नूलाल मोहले का कहना है कि सिर्फ मेरे गांव के ही व्यक्ति बिजली विभाग की मनमानी से परेशान नहीं है. बल्कि पूरे प्रदेश में यही हाल है. सरकार में आने से पहले कांग्रेस ने बिजली बिल हाफ का वायदा किया था और अब सरकार में आने के बाद हितग्राहियों को अनाप शनाप बिल दिया जा रहा है. जिससे एक बात तो तय है कि बिजली बिल हॉफ योजना केवल कागजों तक सीमित है. उल्टे बिजली बिल हाल में सरकार ने बढ़ाकर ये सिद्ध कर दिया कि बिजली बिल हाफ करना महज चुनावी जुमला था.

कोरोना काल में बिजली का झटका
लॉकडाउन के बाद बिजली बिल से लोगों को झटका लगा है. वहीं बिजली बिल में 6 फीसदी बढ़ोतरी से लोगों को करंट लग गया है. दोहरी मार ने आम लोगों की कमर तोड़कर रख दी है.

 


Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING17 hours ago

UP में ‘अब्बाजान’ के बाद छग में ‘चचाजान’ पर सियासत…

रायपुर(चैनल इंडिया)। उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अब्बाजान वाले बयान के बाद अब छत्तीसगढ़ में चचाजान पर सियासत तेज...

BREAKING18 hours ago

सरायपाली संयुक्त शिक्षक संघ की बैठक हुई आज ,समस्याओं को लेकर बीईओ से मिलेंगे

सरायपाली(चैनल इंडिया)|  आज 18 सितंबर को छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ ब्लॉक इकाई सरायपाली के सदस्यों की आवश्यक बैठक बीआरसीसी...

 सक्ती18 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिवस के शुभ अवसर पर भाजपा महिला मोर्चा ने जिला चिकित्सालय में किया फल वितरण…

सक्ती(चैनल इंडिया)। हमारे गौरव राष्ट्रहित सर्वोपरी को मानकर कार्य करने वाले हमारे आदर्श  भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र  मोदी जी...

 सक्ती18 hours ago

शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में फेरी कर चूड़ी बेचने वाले निकले आरोपी, जानिए क्या है पूरा मामला…

मोहन अग्रवाल की रिपोर्ट… सक्ती(चैनल इंडिया)|  विगत 15 सितंबर को नगर के व्यस्त मार्ग नवधाचौक में स्थित मयंक मोबाइल दुकान...

channel india18 hours ago

हाथी ने साइकिल सवार युवक को पटक-पटक कर उतारा मौत के घाट….

जशपुर(चैनल इंडिया)। प्रदेश में हाथियों का उत्पात लगातार जारी है। एक बार फिर हाथी ने 2 दिन के अंदर 3...

Advertisement
Advertisement