जानिए भारत की 6 सबसे खूबसूरत महिला राजनेताओं के बारे में – Channelindia News
Connect with us

channel india

जानिए भारत की 6 सबसे खूबसूरत महिला राजनेताओं के बारे में

Published

on

नई दिल्ली|  भारत को सुंदरता का देश भी कहा जाता है और आपको बता दें की भारत का सौंदर्य और ग्लैमर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान स्थापित करता है । हम कई बार मिस वर्ल्ड और मिस यूनिवर्स का ख़िताब जीत चुके हैं । हमारे देश के महिलाओं की खूबसूरती केवल इन खिताबों तक ही सीमित नहीं है, बल्कि वो राजनीति में भी अपना योगदान बखूबी दे रही हैं ।

आइए जानते हैं, भारत की ऐसी 6 ग्लैमरस महिला राजनेताओं के बारे में :-

1.नुसरत जहां

ऊपर तस्वीर में जिनको आप देख रहें हैं उनका नाम नुसरत जहां हैं वो एक बेहद ग्लैमरस भारतीय फिल्म अभिनेत्री और राजनेता है । इन्होंने बंगाली सिनेमा में अपना विशेष स्थान बनाया है। इनका जन्म 8 जनवरी 1990 को कोलकाता में हुआ था । इन्होंने अपनी शिक्षा भवानीपुर एजुकेशन सोसाइटी कॉलेज से पूरी की । 2019 में इन्होंने सक्रिय राजनीति में कदम रखा और तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में बशीरहाट से चुनाव लड़ा । नुसरत जहां ने 2011 में राज चक्रवर्ती के फिल्म शॉट्रू से डेब्यू किया था । इनकी अगली फिल्म खोका 420 थी । 2019 में निखिल जैन के साथ ये परिणय-सूत्र में बंधी ।

इसे भी पढ़े   स्वास्थ्यकर्मियों के लिए अपना जूहू स्थित होटल खोला, बोले यह मेरे लिए सम्मान की बात होगी अगर मैं...

2. दिव्या स्पंदना

बेहद खूबसूरत दिव्या स्पंदना को फिल्म जगत में राम्या के नाम से जाना जाता है । ये दक्षिण भारत की प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं जिन्होंने कन्नड़ फिल्मों के साथ-साथ तमिल और तेलुगु भाषा की फिल्मों में भी अभिनय किया है । इनका जन्म 29 नवम्बर, 1982 को बेंगलुरु में हुआ था । इनकी पहली फिल्म, कन्नड़ फिल्म ‘मुसन्जईमातु’ थी जो 2008 में रिलीज़ हुई थी । ये फिल्म बेहद हिट रही थी । राम्या ने 2013 में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के सदस्य के रूप में कर्नाटक में मांड्या निर्वाचन क्षेत्र से उपचुनाव जीतकर राजनीति में कदम रखा ।

इसे भी पढ़े   घर वाले कर कर रहे थे अंतिम संस्कार की तैयारी, अर्थी पर युवक की...... सब हो गए हैरान....

3. अल्का लांबा

अल्का लांबा अपनी तेजतर्रार छवि वाले राजनेता के अलावा अपनी सुन्दरता और खूबसूरती के लिए भी जानी जाती है । मात्र 19 साल की उम्र में इन्होंने कांग्रेस के छात्र संघ NSUI को ज्वाइन कर लिया था । युवाओं को सशक्त बनाने के उद्देश्य से इन्होंने एक एनजीओ ‘गो इंडिया फाउंडेशन’ की शुरुआत की । कांग्रेस के साथ 20 साल से अधिक समय तक जुड़े रहने के बाद वो आम आदमी पार्टी में शामिल हुई और फरवरी 2015 में, चांदनी चौक से दिल्ली विधानसभा के लिए चुनी गई ।

4. अंगूरलता डेका

अंगूरलता डेका मॉडल और एक्ट्रेस होने के साथ-साथ भारतीय जनता पार्टी की खूबसूरत नेता भी हैं । इन्होंने मुख्य रूप से बंगाली और असमिया फिल्मों में काम किया है । साथ ही यह फिल्म निर्देशन भी करती हैं । यह 2016 से असम के बतद्रोबा निर्वाचन क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी की विधायक हैं

इसे भी पढ़े   MP में सियासी उठापटक: कांग्रेस बोली- BJP ने हमारे 8 विधायकों को बनाया बंधक

5. डिंपल यादव

बेहद सौम्य और हमेशा साड़ियों में दिखने वाली डिम्पल यादव एक सुन्दर और ग्लैमरस राजनेता हैं । वह कन्नौज से दो बार समाजवादी पार्टी की सांसद रह चुकी हैं । इनका संबंध राजनीतिक घराने से है । इनके पति अखिलेश यादव और ससुर मुलायम सिंह यादव उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं ।

6. गुल पनाग

गुल पनाग एक पूर्व ब्यूटी क्वीन, भारतीय अभिनेत्री और राजनेता हैं । इन्होंने बॉलीवुड में अपना पदार्पण 2003 में फिल्म ‘धूप’ से किया था। इन्होंने कई फिल्मों और टीवी सेरियल्स में काम किया है। इन्होंने 2014 के लोकसभा चुनाव में चंडीगढ़ से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था ।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING12 hours ago

मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत 282 जोड़े बंधे पवित्र परिणय सूत्र मे, प्रत्येक जोड़ो को 25 हजार का घरेलू आवश्यक सामग्री दिया गया

जशपुरनगर|जिले की पावन धरा पर आज शनिवार 282 जोड़ो ने अग्नि के पवित्र सात फेरे लिए,बता दे जिला प्रशासन, कलेक्टर...

channel india13 hours ago

शर्मनाक : महिला से दुष्कर्म करने के बाद, गुप्तांग मे लगा दी आग

लखनऊ। देश में रोजाना दुष्कर्म के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं एसे में यूपी के सीतापुर में एक हैवानियत की...

BREAKING14 hours ago

अवैध शराब बिक्री हेतु परिवहन करते आरोपी गिरफतार

अवैध शराब की बिक्री करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है,साथ ही आरोपी के कब्जे से 34 पौवा...

channel india14 hours ago

अब नहीं लगाना पड़ेगा पटवारी के पास चक्कर, जानिए क्या है वेब एप और कैसे करेगा काम

रायपुर| राजधानी में अब पटवारियों का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। जिला प्रशासन ने राजस्व मामले जैसे नामांतरण, बंटवारा, सीमांकन आदि...

channel india15 hours ago

रायपुर: दाल मिल के मालिक हुये लाखों की ठगी के शिकार, अज्ञात व्यक्ति से किया था दाल का सौदा

रायपुर। प्रदेश की राजधानी रायपुर में लगातार ठगी और धोखाधड़ी के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इसी क्रम में खमतराई...

खबरे अब तक

Advertisement
Advertisement