पुलिसकर्मी को मारा चाकू, आरोपी गिरफ्तार… – Channelindia News
Connect with us

BREAKING

पुलिसकर्मी को मारा चाकू, आरोपी गिरफ्तार…

Published

on

फ्रांस  के दक्षिणी हिस्से में स्थित कांस शहर में एक हमलवार ने एक पुलिस अधिकारी को चाकू मारकर घायल कर दिया. हमलावर को पकड़ लिया गया है. फ्रांस के गृह मंत्री गेराल्ड डार्मिनिन ने सोमवार को इसकी जानकारी दी. कांस में ये हमला ऐसे समय पर हुआ है, जब फ्रांस में जल्द ही राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में मतदाताओं के बीच हिंसक अपराधों और आतंकवाद को लेकर चिंता है और 2022 में होने वाले फ्रांस राष्ट्रपति चुनाव  में ये बड़ा मुद्दा बनने वाला है.
गृह मंत्री गेराल्ड डार्मिनिन ने अपने ट्वीटर पर लिखा, ‘मैं आज सुबह तुरंत घटनास्थल पर जा रहा हूं और मैं राष्ट्रीय पुलिस और कांस शहर को अपना समर्थन देने की पेशकश करता हूं.’ एक पुलिस सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर समाचार एजेंसी एएफपी को बताया, घटना के समय पुलिसकर्मी पुलिस स्टेशन के बाहर अपनी कार में बैठा हुआ था. इसी दौरान एक हमलावर आया और उसने कार का दरवाजा खोलकर उस पर चाकू से हमला करना शुरू कर दिया. सूत्र ने बताया कि पुलिसकर्मी की जान इसलिए बच गई, क्योंकि उसने बुलेट प्रूफ जैकेट पहनी हुई थी. फिलहाल पुलिसकर्मी सुरक्षित है.

अल्जीरियाई नागरिक है हमलावर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमलावर को एक अन्य पुलिस अधिकारी ने मारकर घायल कर दिया और उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. फ्रेंच मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया कि हमलावर एक अल्जीरियाई नागरिक है, जिसके पास इटली का निवास परमिट है. उसका जन्म 1984 में हुआ था और उसके बारे में फ्रांसीसी अधिकारियों को जानकारी नहीं थी. सूत्रों ने कहा कि पुलिस इस मामले को एक आतंकवादी हमले की तरह जांच कर रही है. हाल के सालों में फ्रांस के पुलिस अधिकारियों को इस्लामिक कट्टरपंथियों का शिकार होना पड़ा है. इस वजह से उनके लिए सुरक्षा और अपराधियों के लिए कड़ी सजा की मांग की गई है.

पुलिसकर्मियों को पहले भी बनाया गया निशाना

इससे पहले, 23 अप्रैल को पेरिस के उपनगर रामबौइलेट में एक पुलिस स्टेशन के एंट्री गेट पर एक हमलावर ने चाकू मारकर एक पुलिस प्रशासनिक सहायक की हत्या कर दी थी. ये हमलवार 36 वर्षीय ट्यूनीशियाई नागरिक था, जिसे सुरक्षा बलों ने मार गिराया. अक्टूबर 2019 में पेरिस में एक कट्टरपंथी आईटी कर्मचारी द्वारा पेरिस पुलिस मुख्यालय में तीन अधिकारियों और एक पुलिस कर्मचारी की चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी. हर हमले से फ्रांस में बढ़ते कट्टरपंथ का खतरना उत्पन्न हुआ है. फ्रांस पिछले दशक से ही इस्लामिक स्टेट और अल कायदा के निशाने पर रहा है.

 

Advertisment

Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING32 mins ago

यहां के कलेक्टर ने ध्वनि विस्तारक यंत्रों पर लगाया प्रतिबंध

धमतरी(चैनल इंडिया)। छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नगरीय निकायों के उप निर्वाचन 2021 सम्पन्न कराने के लिए घोषित कार्यक्रम को...

BREAKING1 hour ago

कांग्रेस नेता ने खड़ी फसलो पर चलवाई JCB किसानों में दिखा आक्रोश…

जबलपुर(चैनल इंडिया)। प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में कांग्रेस नेता जितेन्द्र अवस्थी की दबंई सामने आई है। किसानों पर अवैध कब्जा...

BREAKING2 hours ago

CM योगी ने विपक्ष पर किया हमला, कहा-जिन्ना के अनुयायी नहीं समझेंगे गन्ने की मिठास…

गोंडा. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को गोंडा जिले में 450 रुपये करोड़ की लागत से 65.61...

BREAKING2 hours ago

बड़ी कामयाबी: छत्तीसगढ़ पर्यावरण संरक्षण की दिशा में देश में अव्वल

रायपुर (चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ ने वायु, जल प्रदूषण, ठोस कचरे के प्रबंधन और वनों के संरक्षण और संवर्धन की दिशा...

BREAKING3 hours ago

पत्नी के सामने घर में घुसकर पुलिसकर्मी की हत्या, आरोपी फरार…

जगदलपुर (चैनल इंडिया)| बीजापुर जिले में अज्ञात लोगों ने भैरमगढ़ थाना में पदस्थ सहायक आरक्षक की हत्या कर दी है।...

Advertisement
Advertisement