खबरे अब तक

देश-विदेश

Jio vs Airtel: 349 रुपये में हर दिन पाएं 3GB डेटा , जानिए कौन सा प्लान आपके लिए है बेस्ट



रिलायंस जियो (Reliance Jio) और एयरटेल (Airtel) एक-दूसरे के ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए कई तरह के शानदार प्लान ऑफर कर रही हैं। रिलायंस जियो और एयरटेल के पास कई एक ही रेट के प्लान हैं, जिनमें वे अपने ग्राहकों को अलग-अलग सुविधाएं ऑफर करती हैं। आज हम आपको जियो और एयरटेल के 349 रुपये के प्लान में मिलने वाले बेनिफिट्स के बीच का अंतर समझाने वाले हैं। जिसके बाद आपके लिए यह जानना आसान हो जाएगा कि इनमें से कौन सा रिचार्ज प्लान आपके लिए बेस्ट है। तो आइए आपको इन प्लान में मिलने वाले फायदों के बारे में बताते हैं…

Reliance Jio का 349 रुपये वाला प्लान
सबसे पहले आपको बताते हैं Jio के 349 रुपये के Plan के बारे में। जियो के इस प्लान के साथ यूज़र्स को हर दिन 3 जीबी डेटा मिलता है। साथ ही किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा और हर रोज 100 एसएमएस भी मिलते हैं। Jio के इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है। इसका मतलब है कि जियो के इस प्लान के साथ यूजर्स को टोटल 84GB डेटा मिलेगा। इसके साथ ही इस प्लान के साथ यूजर को Jio Cinema समेत अन्य जियो एप्स का फ्री एक्सेस ऑफर करता है।

Airtel का 349 रुपये वाला प्लान 
अगर एयरटेल के प्लान के बारे में बात करें तो इस प्लान के साथ यूज़र्स को ना केवल हर रोज 2GB हाई-स्पीड डेटा दिया जाता है, बल्कि किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा और प्रतिदिन 100 एसएमएस की सुविधा भी है। वहीं, एयरटेल के इस प्लान की खासियत इसके साथ मिलने वाला Amazon Prime का फ्री एक्सेस है। बता दें कि जितने दिन की प्लान की वैलिडिटी है उतने ही प्राइम का सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा। इस प्लान की वैलिडिटी भी 28 दिनों की है। इसके अलावा, प्लान में Airtel Xstream Premium, म्यूजिक सुनने के शौकीन लोगों के लिए विंक म्यूजिक, 1 साल की वैलिडिटी के साथ Shaw Academy का फ्री ऑनलाइन कोर्स और FasTag की खरीदी पर 100 रुपये का कैशबैक भी है।

इसे भी पढ़े   मुरादनगर श्मशान हादसे में ऐक्शन, जूनियर इंजिनियर समेत 3 अरेस्ट, अब तक 24 मौतें

जानें दोनों प्लान में क्या है अंतर
Jio और Airtel के दोनों प्रीपेड प्लान्स की कीमत एक जैसी है।  लेकिन डेटा और अन्य बेनिफिट्स में पर नजर डालें तो उनमें आपको बहुत अंतर दिखेगा। जहां एयरटेल अपने यूजर्स को हर रोज 2 जीबी डेटा दे रहा है तो वहीं जियो अपने यूजर्स को प्रतिदिन 3 जीबी डेटा ऑफर कर रहा है। वहीं, अन्य बेनिफिट्स की बात करें तो एयरटेल अपने यूजर्स को Amazon Prime मेंबरशिप दे रहा है जबकि जियो अपने यूजर्स ऐसा कोई फायदा नहीं दे रहा है। बता दें कि अमेजन प्राइम के मंथली सब्सक्रिप्शन की कीमत 129 रुपये हैं। जिसका इसका मतलब एयरटेल प्लान के साथ आपको सीधे-सीधे 129 रुपये की कीमत का फायदा फ्री में मिल रहा है। वहीं अगर आपका इंटरनेट का ज्यादा यूज है तो आपके जियो का प्लान बेस्ट है।

इसे भी पढ़े   अगर पेट से आती है गुड़गुड़ आवाज तो तुरंत हो जाएं सावधान, गंभीर बीमारी का हो सकता हैं संकेत