Jammu-Kashmir : रायपुर सतवारी इलाके में फिर देखा गया ड्रोन, अलर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां – Channelindia News
Connect with us

BREAKING

Jammu-Kashmir : रायपुर सतवारी इलाके में फिर देखा गया ड्रोन, अलर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां

Published

on


जम्मू के सतवारी इलाके में एक बार ड्रोन की हरकत देखी गई है. यह ड्रोन आज सुबह करीब 4:15 पर रायपुर सतवारी में दिखा. सतवारी इलाके में इस ड्रोन को सबसे पहले सेना के जवानों ने देखा. इसके बाद सेना ने स्थानीय पुलिस स्टेशन में भी इसे लेकर सूचना दी है. इसके बाद से ही सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं. इलाके में तलाशी अभियान लगातार जारी है.
ड्रोन को लेकर भारतीय नौसेना ने 10 जुलाई को बड़ा ऐलान किया था. नए आदेश में कहा गया था कि अगर नेवल बेस के आसपास ड्रोन नहीं उड़ते हुए देखा गया तो उसे तुरंत नष्ट कर दिया जाए. ड्रोन के साथ-साथ प्रोईवेट हवाई जहाज की उड़ान पर भी रोक लगा दी गई है. ड्रोन उड़ाने वालों पर भी कड़ी कानूनी कार्यवाई की जाएगी.
कई बार देखे जा चुके हैं ड्रोन
जम्मू-कश्मीर में इन दिनों लगातार ड्रोन उड़ते नजर आ रहे हैं. जम्मू में एयर फोर्स स्टेशन पर हुए ड्रोन हमले और उसके बाद सीमा पर पाकिस्तान की घुसपैठ की कोशिशों के बीच सेना ने पाकिस्तान से सटी एलओसी पर गश्त बढ़ा दी है. अब सुरक्षबल सभी हरकतों पर नजर बनाए हुए हैं.
वहीं, श्रीनगर में भी पहले से ड्रोन उड़ाने पर पाबंदी जारी है. अब भारतीय नौसेना ने भी ये फैसला ले लिया है. सेना की तरफ स्पष्ट कहा गया है कि ड्रोन के जरिए हमला ज्यादा ताकतवर और खतरनाक हो सकता है.
जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास 14 जुलाई की रात करीब 10 बजे एक बार फिर ड्रोन देखा गया. ड्रोन दिखने पर सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने पांच से छह राउंड फायरिंग की, जिसके बाद वो वापस पाकिस्तान की सीमा में चला गया. इस मामले में बीएसएफ ने बयान जारी कर कहा था कि 13 और 14 जुलाई की रात को अरनिया सेक्टर में बीएसएफ जवानों ने लगभग 9 बजकर 52 मिनट पर 200 मीटर की दूरी पर एक टिमटिमाती लाल लाइट चमकती हुई देखी.
जम्मू में सुरक्षा एजेंसियों ने एयरफोर्स स्टेशन पर लगाया एंटी ड्रोन सिस्टम
अगले दिन फिर ड्रोन देखे गए और इस बार जम्मू के मीरन साहिब, कालूचक और कुंजवानी इलाकों में ड्रोन देखे गए. 2 जुलाई को भी अरनिया सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास ड्रोन देखा गया. ड्रोन खतरे के मद्देनजर जम्मू में सुरक्षा एजेंसियों ने एयरफोर्स स्टेशन पर एंटी ड्रोन सिस्टम लगाया है. उधर ड्रोन और सीमा पार सुरंगों से खतरों के मद्देनजर बीएसएफ ने शुक्रवार को इन सीमा सुरक्षा चुनौतियों का समाधान खोजने के लिए 500 भारतीय कंपनियों के साथ मिलकर नई पहल की है.

 

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

channel india5 hours ago

अगर खड़ी कार पर पेड़ गिर जाए तो इंश्योरेंस का पैसा मिलेगा या नहीं? जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर…

अभी मॉनसून चल रहा है. बारिश और तेज हवाओं का दौर जारी है. ये मौसम वैसे तो काफी अच्छा लगता...

 सक्ती5 hours ago

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे ने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को सौंपा ज्ञापन

सक्ती(चैनल इंडिया)| बाराद्वार क्षेत्र अंतर्गत संचालित  क्रेशर श्री गुरु मिनरल एवं चुनाव भट्ठा सिंह केसर डोलोमाइट माइंस बालाजी मिनरल एवं ...

channel india5 hours ago

सरायपाली आँचलिक महासभा द्वारा आज से 3 अगस्त तक बच्चों की स्पीच थैरेपी का निःशुक्ल उपचार शिविर…

सरायपाली(चैनल इंडिया)| आंचलिक महासभा सरायपाली के संयुक्त तत्वावधान में आज गीता भवन सरायपाली में तुतलाने वाले बच्चों को स्पीच थेरेपी...

BREAKING5 hours ago

केंद्र सरकार के इस काम को करने पर मिल रहे हैं 15 लाख रुपये, क्या आप कर सकते हैं?

केंद्र सरकार समय समय पर कई कॉन्टेस्ट का आयोजन करती है, जिसमें जीतने वाले प्रतिभागियों को कई नगद इनाम भी...

BREAKING6 hours ago

26 साल पहले आज के ही दिन भारत में हुई थी पहली मोबाइल फोन कॉल, जानिए किन दो लोगों ने की थी बात और कितने रुपये करने पड़े थे खर्च

आज के समय में हर किसी के पास फोन है. अब मोाबइल फोन का इस्ते़माल केवल कॉल करने के लिए...

Advertisement
Advertisement