IPL SPONSOR: चीनी मोबाइल कंपनी की छुट्टी, IPL का नया स्पॉन्सर होगा TATA Group – Channelindia News
Connect with us

BREAKING

IPL SPONSOR: चीनी मोबाइल कंपनी की छुट्टी, IPL का नया स्पॉन्सर होगा TATA Group

Published

on

इंडियन प्रीमियर लीग को नया टाइटल स्पॉन्सर मिला है. चीन की मोबाइल निर्माता कंपनी वीवो (Vivo) ने IPL के स्पॉन्सरशिप से हाथ खींच लिया है. उसकी जगह अब टाटा ग्रुप (Tata Group) अगले सीजन से आईपीएल (IPL 2022) का नया स्पॉन्सर होगा. टाटा समूह को IPL का नया स्पॉन्सर बनाए जाने पर फैसला 11 जनवरी को गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग में लिया गया. इसकी जानकारी IPL गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने दी है. ब्रजेश पटेल ने कहा, “वीवो ने अपने हाथ स्पॉन्सरशिप से खींच लिए हैं. और अब उसकी जगह टाटा हमारा नया टाइटल स्पॉन्सर होगा.”

IPL के साथ वीवो का करार अभी खत्म नहीं हुआ था. उसके करार के खत्म होने में अभी 2 साल और बचे थे. लेकिन, उससे पहले ही उसने भारतीय T20 लीग से अपने हाथ खींच लिए. अब फिलहाल अगले 2 साल टाटा IPL की टाइटल स्पॉन्सर होगी. मतलब ये कि IPL तो होगा पर वो वीवो आईपीएल ना होकर टाटा आईपीएल के नाम से जाना जाएगा. बताया जाता है कि वीवो काफी समय से टाइटल स्पॉन्सर से हटना चाह रहा था लेकिन उसे कोई ऐसा विकल्प नहीं मिल रहा था जिसे वह अपना अधिकार दे सके.
आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग में दूसरे भी बड़े फैसले लिए गए जिसमें टाटा को आईपीएल स्पॉन्सर बनाने के अलावा अहमदाबाद टीम खरीदने वाले सीवीसी ग्रुप को लेटर ऑफ इंटेंट सौंपा गया है.

2018 में वीवो ने खरीदे थे टाइटल स्पॉन्सरशिप
वीवो ने साल 2018 में IPL की टाइटल स्पॉन्सरशिप के राइट्स खरीदे थे. इसके लिए कंपनी को BCCI को हर साल 440 करोड़ रुपये देने थे. वीवो का ये करार साल 2022 तक का था. लेकिन, बॉर्डर पर बढ़े भारत-चीन तनाव के चलते साल 2020 सीजन के लिए वीवो ने स्पॉन्सरशिप स्किप कर दी. और, उसकी जगह ड्रीम 11 IPL का टाइटल स्पॉन्सर बना था. वीवो ने एक साल के ब्रेक के बाद IPL 2021 में फिर से वापसी की थी. साथ ही उसके करार को साल 2022 से 2023 तक के लिए बढ़ा भी दिया गया था.

IPL 2022 में काफी चीजें होंगी नई-नई
VIVO ने टाटा को IPLके अधिकार हस्तांतरित कर दिए हैं. इसी के साथ IPL अब टाटा IPL बन गया है. IPL का अगला सीजन टाटा आईपीएल होगा, जिसकी शुरुआत भी बिल्कुल नए सिरे से होने जा रही है. इस बार खिलाड़ियों के लिए फिर से मेगा ऑक्शन होने जा रहा है, जिसमें उनके नाम की बोली लगती दिखेगी. साथ ही पहली बार 8 की जगह 10 टीमें खेलती दिखेंगी. यानी ज्यादा मुकाबले और रोमांच भी ज्यादा.

 

Advertisment

Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING13 hours ago

रायपुर रेलवे स्टेशन में ट्रेन से उतर कर भाग रहा था सोना तस्कर, कमर में लपेटे कपड़े से डेढ़ करोड़ का सोना बरामद

रायपुर(चैनल इंडिया)| रायपुर के रेलवे स्टेशन में दुरंतों ट्रेन से डायरेक्टर रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) की टीम ने एक गोल्ड तस्कर...

CHANNEL INDIA NEWS13 hours ago

Weather Alerts: प्रदेश में इस सप्ताह बारिश व ओले गिरने की संभावना

रायपुर(चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ में एक सप्ताह की राहत के बाद मौसम फिर बदलने वाला है। इसकी वजह हवाओं की दिशा...

CHANNEL INDIA NEWS19 hours ago

न्याय मांगने अधिकारी से मिलने पहुंचा ‘मरा’ शख्स, बोला- ‘साहब… मेरी मदद कीजिए’

राजनांदगांव(चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के अंबागढ़ ब्लॉक के चिखली पंचायत में सचिव की घोर लापरवाही सामने आई है....

CHANNEL INDIA NEWS19 hours ago

CG News: पुलिस वाले जीजा की वर्दी चोरी कर बना हवलदार, निकलवाई बदमाशों की पूरी लिस्ट, फिर…

बेमेतरा(चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में पुलिस ने एक बेहद शातिर ठग को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने पहले...

BREAKING20 hours ago

CG पंचायत चुनाव: 1288 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज

रायपुर(चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ में त्रि-स्तरीय पंचायत के आम और उप चुनाव के लिए गुरुवार सुबह 7 बजे से मतदान शुरू...

Advertisement
Advertisement