खबरे अब तक

channel indiaदेश-विदेश

India vs England: कब, कहां और कैसे देखें पांचवें टी-20 मैच की लाइव स्ट्रीमिंग और लाइव टेलिकास्ट



भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की सीरीज का अंतिम और निर्णायक मुकाबला 20 मार्च (शनिवार) को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। चौथे टी20 मैच को जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज में 2-2 की बराबरी हासिल की थी। ऐसे में इस अहम मुकाबले में दोनों ही टीमें जीत के लिए अपना पूरा दमखम लगाएंगी। विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम के जहां चौथे टी20 में मिली जीत के बाद हौसले बुलंद हैं। वहीं टी20 स्पेशलिस्ट खिलाड़ियों से सजी इयोन मोर्गन की टीम टेस्ट सीरीज में मिली हार का हिसाब चुकता करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

लय में टीम इंडिया

चौथे टी20 मैच में भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी शानदार रहा था। बल्लेबाजी में सूर्यकुमार यादव ने डेब्यू इनिंग में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 57 रनों की तूफानी पारी खेली थी। कप्तान विराट कोहली का बल्ला अबतक इस टी20 सीरीज में जमकर बोला है। श्रेयस अय्यर का फॉर्म में लौटना भी टीम इंडिया के लिए अहम मैच से पहले अच्छी खबर है। अय्यर ने चौथे मुकाबले में महज 18 गेंदों में 37 रनों की आतिशी पारी खेली थी। ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या से भी टीम इस मैच में धमाकेदार पारी की उम्मीद करेगी। गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार पिछले दो मैचों से अच्छी लय में नजर आए हैं, जबकि शार्दुल ठाकुर ने टीम को अहम मौकों पर टीम को सफलता दिलाई है। युजवेंद्र चहल की जगह टीम में शामिल किए गए राहुल चाहर ने भी चौथे टी20 में अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया था।

इसे भी पढ़े   भीषण सड़क दुर्घटना: टैंपो और ट्रक में हुई जबरदस्त भिड़ंत, 9 महिला समेत 11 की मौत

सीरीज पर होगी इंग्लैंड की निगाहें

इंग्लैंड की टीम ने अबतक इस टी20 सीरीज में दमदार प्रदर्शन किया है। बल्लेबाजी में टीम की तरफ से जोस बटलर और जेसन रॉय अच्छी लय में मौजूद हैं। हालांकि डेविड मलान अबतक अपने नाम के मुताबिक खेल नहीं सके हैं और स्पिनरों के खिलाफ काफी दिक्कत में दिखे हैं। जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स ने चौथे टी20 में कुछ शानदार शॉट्स लगाए थे और टीम दोनों ही बल्लेबाज से निर्णायक मुकाबले में भी बड़ी पारी की उम्मीद करेगी। गेंदबाजी में जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड की जोड़ी ने भारतीय बल्लेबाजों को अपनी पेस से काफी परेशान किया है। स्पिन विभाग में आदिल राशिद महंगे जरूर साबित हुए हैं, लेकिन हर मैच में बड़ा विकेट निकालने में सफल रहे हैं।

इसे भी पढ़े   Mumbai attack : मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को कोर्ट ने सुनाई 10 साल की सजा

कब और कहां खेला जाएगा यह मैच?
भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का पांचवां मैच शनिवार  20 मार्च को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

किस समय शुरू होगा मैच?
भारतीय समयानुसार यह मैच शाम 7:00 बजे से शुरू होगा। टॉस मैच शुरू होने से आधे घंटे पहले यानी शाम 6.30 बजे होगा।

लाइव टेलिकास्ट कहां देख सकेंगे?
भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले पांचवें टी20 मैच का लाइव टेलिकास्ट आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकेंगे।

इसे भी पढ़े   चेतेश्वर पुजारा को दिया नॉट आउट, अंपायर से भिड़े ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन

लाइव स्ट्रीमिंग कहां देख सकेंगे?
इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग आप डिज्नी+हॉटस्टार ऐप पर देख पाएंगे।

हेड टू हेड

भारत और इंग्लैंड के बीच अबतक 18 टी20 मैच खेले गए हैं, जिसमें से 9 में जीत टीम इंडिया के हाथ लगी है, जबकि 9 मैचों में इंग्लिश टीम ने भारत को धूल चटाई है। टीम इंडिया ने अपनी सरजमीं पर इग्लैंड के खिलाफ 10 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें इंग्लैंड और भारत ने पांच-पांच मैचों में जीत हासिल की है।

भारत का संभावित प्लेइंग XI: रोहित शर्मा, केएल राहुल/शिखर धवन, सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, शार्दुल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर/ अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, राहुल चाहर

इंग्लैंड का संभावित प्लेइंग XI:जेसन रॉय, जोस बटलर, डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, इयोन मोर्गन, सैम कुर्रन, क्रिस जोर्डन/टॉप कुर्रन, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद, मार्क वुड