बेटे की चाह में पिता बना हैवान, 3 महीनें की बेटी का घोंटा गला, मां ने दर्ज कराई FIR – Channelindia News
Connect with us

BREAKING

बेटे की चाह में पिता बना हैवान, 3 महीनें की बेटी का घोंटा गला, मां ने दर्ज कराई FIR

Published

on


आज भी समाज में बेटी से ज्यादा बेटे को तवज्जो दी जाती है. बेटे की चाह में भिंड में एक हैवान पिता ने अपनी तीन महीने की बेटी का गला दबा दिया. बच्ची की जान की खातिर मां पुलिस के पास गई और पिता के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. हालांकि बच्ची बच तो गई, लेकिन उसके गले पर गहरे निशान हो गए हैं. इस घटना के बाद से ही आरोपी पिता फरार है. पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है.
सरकार बेटी पढ़ाओ अभियान चल रही है. ताकि लोगों की सोच बदले, लेकिन आज भी इस समाज में ऐसे लोग मौजूद हैं. जो बेटे की चाहत में बेटियों को मारना ज्यादा बेहतर समझते हैं.

इसे भी पढ़े   न्यूजीलैंड ICC टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंची, पाकिस्तान को दूसरे टेस्ट में दी करारी मात

बेटी नहीं बेटा चाहिए था
भिंड के भारौली गांव में रहने वाले नाहर सिंह के घर में तीन महीने पहले बेटी का जन्म हुआ था. नाहर सिंह को बेटी नहीं बेटा चाहिए था. पूरे परिवार को यही उम्मीद थी कि उसको बेटा होगा, लेकिन उसको बेटी हुई. घर पर बेटी के पैदा होने से वो बहुत नाराज था. और इसी कारण उसने मासूम का गला घोंटकर उसे मारने की कोशिश की.

बनियान से घोटा बेटी का गला
मां ने पुलिस को बताया वो रोज की तरह घर के काम कर रही थी. उसी दौरान बच्ची के रोने की आवाज आई तो वह दौड़कर उसके पास पहुंची तो देखा कि उसके मुंह से झाग निकल रहा था और पास ही एक बनियान पड़ी थी. बच्ची के गले पर गला घोंटने का निशान भी बना हुआ था. पास में ही उसका पति और घर के अन्य सदस्य बैठे हुए थे.

इसे भी पढ़े   रायपुर : लॉकडाउन में गोदाम से 50 लाख का टायर गायब, मालिक को मैनेजर पर शक

डॉक्टर के पास ले जाने से किया मना
मां ने जब बेटी की हालत देखी तो उसने पति से कहा कि बच्ची को डॉक्टर के पास ले चलो, लेकिन उसके पति ने साफ कहा कि वो डॉक्टर के पास नहीं ले जाएगा. अगर बेटी मरती है तो मर जाने दो उसे. उसके बाद मां अपनी बच्ची को लेकर जिला अस्पताल पहुंची. चाइल्ड लाइन को जब इस घटना की सूचना मिली तो वह जिला अस्पताल पहुंची और बच्ची का इलाज करा रही मां को साथ लेकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची.

इसे भी पढ़े   वकालत की डिग्री हासिल करने वाले पहले भारतीय व्यक्ति थे बंकिमचंद्र चट्टोपाध्याय

घटना के बाद से पिता है फरार
पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए फौरन कार्रवाई करते हुए चाइल्ड लाइन की मदद से बच्ची को अस्पताल भिजवाकर उसके इलाज की व्यवस्था करवाई. साथ ही पुलिस ने बच्ची के पिता नाहर सिंह के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. नाहर सिंह फिलहाल फरार है.

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

 सक्ती6 mins ago

अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में पढ़ाई का स्तर उच्च गुणवत्ता का हो ताकि प्रतियोगी परीक्षाओं  के लिए विद्यार्थी स्वयं को तैयार कर सकें – कलेक्टर जितेन्द्र कुमार शुक्ला

सक्ती(चैनल इंडिया)| कलेक्टर जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने कहा कि विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध करवाने के लिए राज्य सरकार द्वारा...

BREAKING15 mins ago

भारत में वैक्सीन की वजह से पहली मौत, सरकार ने की पुष्टि…

पहली बार राष्ट्रीय AEFI कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में माना है कि 1 व्यक्ति की मौत कोरोना वैक्सीन की वजह...

BREAKING34 mins ago

दिनदहाड़े बाजार व्यापारी पर हथियारबंद युवकों ने बरसाईं गोलियां, देखें VIDEO

राजस्थान में बदमाशों के हौसले इतने बुलंद है कि दिनदहाड़े बड़ी से बड़ी वारदात को अंजाम दे रहे हैं. पिछले...

BREAKING57 mins ago

Instagram पर युवती का फोटो अपलोड कर अश्लील अभद्र कमेन्ट कर परेशान कर पैसे की मांग करने वाला गुजरात का सायबर अपराधी कवर्धा पुलिस के गिरफ्त में

कवर्धा(चैनल इंडिया)|  सिटी कोतवाली पुलिस ने इंस्टाग्राम पर युवती का फोटो अपलोड कर अश्लील अभद्र कमेन्ट कर परेशान करने और...

channel india2 hours ago

महिला पुलिसकर्मी को बनाया हवस का शिकार, वीडियो बनाकर किया वायरल, 3 लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ FIR

मुंबई में एक महिला पुलिसकर्मी के साथ रेप का मामला सामने आया है. मुंबई के मेघवाड़ी पुलिस स्टेशन में एक...

Advertisement
Advertisement